Home उत्‍तराखंड रुड़की में चलती ट्रेन में चढ़ते समय गिरा युवक महिला कांस्टेबल ने...

रुड़की में चलती ट्रेन में चढ़ते समय गिरा युवक महिला कांस्टेबल ने जान पर खेलकर बचाई जान

0

लक्सर रेलवे स्टेशन पर एक युवक के ट्रेन में चढ़ते समय उसका पैर फिसलते ही उसने अपना संतुलन खो दिया और ट्रैक पर गिर गया। भाग्यशाली रूप से वहां मौजूद एक महिला कांस्टेबल ने तत्परता से उसे ऊपर खींचा, जिससे उसकी जान बच गई। उस महिला कांस्टेबल की साहसिकता और समर्पण को लोगों ने उनके सराहनीय कार्य के रूप में स्वागत किया, और उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियो के माध्यम से प्रशंसा मिल रही है।

जानकारी के अनुसार रविवार को दोपहर लगभग 2:40 पर ट्रेन संख्या 13151 कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। इस दौरान एक युवक चलती ट्रेन में चढ़ने लगा। लेकिन अचानक उसका पैर फिसल गया और वह प्लेटफाॅर्म व ट्रेन के बीच में नीचे गिर गया। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात थाना जीआरपी महिला कर्मचारी उमा व कांस्टेबल जयपाल सैनी ने अपनी जान पर खेलकर युवक के दोनों हाथ पकड़ कर उसे प्लेटफॉर्म की तरफ खींच लिया।

इस घटना के दौरान, जीआरपी पुलिस ने ट्रेन को रोका और उसके बाद जीआरपी के जयपाल सैनी ने उमा के साथ मिलकर उसे ट्रेन में सहायता प्रदान की। इस महिला कांस्टेबल उमा और जीआरपी कांस्टेबल जयपाल सैनी की बहादुरी और सेवाभावना को हर कोने से सराहा जा रहा है।

Exit mobile version