राशिफल 2021- जानिए कैसा रहेगा आपके लिए नया साल? 2021 में क्या कुछ है नया

राशिफल 2021 जानने से पहले ग्रहों की चाल जानना बहुत आवश्यक है। वर्ष की शुरुआत में दो मंद गति ग्रह – शनि और बृहस्पति की युति मकर राशि में रहेगी। यहां शनि देव तो अपनी राशि मकर में पूरे वर्ष विराजमान रहेंगे लेकिन बृहस्पति अपनी चाल बदलते रहेंगे।

राहु और केतु पूरे वर्ष क्रमशः वृषभ और वृश्चिक राशि में जमे रहेंगे। मंगल ग्रह वह वर्ष की शुरुआत में अपनी स्वराशि मेष में स्थित होंगे और साल भर कई राशियों में भ्रमण करते हुए साल के अंत में अपनी दूसरी स्वराशि वृश्चिक में गोचर करेंगे। अब यदि शेष ग्रहों की बात करें तो शुक्र वर्ष की शुरुआत में वृश्चिक राशि में और बुध धनु राशि में होंगे तथा सूर्यदेव वर्ष की शुरुआत में धनु राशि में होंगे। आइये जानते हैं कि राशिफल 2021 के लिए यह ग्रह-स्थितियां वर्ष 2021 में आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं जैसे पैसा, करियर व प्रेम विवाह आदि को कैसे प्रभावित करेंगे।

मेष राशिफल 2021

मेष राशिफल 2021 के अनुसार, इस वर्ष शनि देव मेष राशि के दशम भाव में विराजमान रहेंगे। वर्ष के मध्य से अंत तक गुरु बृहस्पति का गोचर भी आपकी राशि के एकादश भाव में होगा। साथ ही छाया ग्रह राहु आपके दूसरे भाव में तो, वहीं केतु राशि से अष्टम भाव को प्रभावित करेंगे। लाल ग्रह मंगल वर्ष की शुरुआत में आपकी ही राशि में प्रवेश करेगा, जिससे आपका लग्न भाव सक्रिय होगा। भौतिक सुखों के देवता भी, दूसरे माह में गुरु बृहस्पति के साथ युति करने के बाद, आपके एकादश भाव में प्रस्थान कर जाएंगे।

वृषभ राशिफल 2021

वृषभ राशिफल 2021 के अनुसार, इस पूरे ही वर्ष शनि देव आपके नवम भाव में विराजमान रहेंगे। इसके साथ ही राहु-केतु क्रमशः आपके प्रथम और सप्तम भाव में उपस्थित रहेंगे। वहीं शुरुआत में लाल ग्रह मंगल भी आपके द्वादश भाव में होगा, जो 2 जून से 6 सितंबर के मध्य अपना गोचर करते हुए आपके तीसरे और चतुर्थ भाव को प्रभावित करेगा। अप्रैल के पहले सप्ताह से मध्य सितंबर के बीच गुरु बृहस्पति का गोचर होने से आपके चतुर्थ भाव पर गुरु की दृष्टि रहेगी।

यह भी पढ़ें -  57 के हुए गृहमत्री: भाजपा में कुशल प्रबंधन के साथ सियासी दांवपेच में भी 'माहिर' माने जाते हैं अमित शाह

मिथुन राशिफल 2021

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, इस वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि के दशम भाव के स्वामी, गुरु बृहस्पति साल के पहले महीने में आपके अष्टम भाव में विराजमान रहेंगे, जिसके बाद वो गोचर करते हुए अप्रैल के महीने में आपके नवम भाव को प्रभावित करेंगे। शनि देव भी इस पूरे वर्ष आपके अष्टम भाव विराजमान रहने वाले हैं। वहीं छाया ग्रह केतु और राहु क्रमश: आपके छठे और दूसरे भाव में साल भर उपस्थित रहेंगे। लाल ग्रह मंगल भी 6 सितम्बर से 5 दिसंबर के बीच आपके चतुर्थ और पंचम भाव को सक्रिय करेगा जबकि वर्ष की शुरुआत में सूर्य और बुध आपके सप्तम भाव से होते हुए आपकी राशि के अलग-अलग भावों को साल भर प्रभावित करेंगे।

कर्क राशिफल 2021

कर्क राशिफल 2021 के अनुसार, साल की शुरुआत में लाल ग्रह मंगल आपके दशम भाव में होगा। इसके बाद वह अपना गोचर करते हुए, आपके एकादश और द्वादश से होते हुए आपकी ही राशि में विराजमान होगा। इसके साथ ही कर्मफल दाता शनि आपके सप्तम भाव में साल भर विराजमान रहते हुए, आपके चतुर्थ भाव को दृष्टि डालेंगे। वहीं राहु-केतु भी इस पूरे वर्ष इस दौरान क्रमश: आपके पांचवें और ग्यारहवें भाव को सक्रिय करेंगे। इसके साथ ही वर्ष की शुरुआत में सूर्य और बुध आपके षष्ठ भाव में अपना गोचर करते हुए, आपके अलग-अलग भावों को प्रभावित करेंगे।

सिंह राशिफल 2021

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, इस पूरे वर्ष छाया ग्रह राहु-केतु क्रमश: आपके दसवें और चौथे भाव को प्रभावित करेंगे। इसके साथ ही शनि देव भी साल भर आपके छठे भाव में विराजमान रहेंगे। शुरुआत में शनि देव गुरु बृहस्पति के साथ आपके छठे भाव में होने पर एक अनोखी युति का निर्माण करेंगे। इस दौरान मंगल आपके नवम भाव से होते हुए, आपको भाग्य का साथ देंगे और फिर अप्रैल से जुलाई के बीच आपके एकादश और द्वादश भावों में प्रवेश कर जाएंगे।

यह भी पढ़ें -  किसान आंदोलन: किसानों ने शुरू किया गाजीपुर बॉर्डर खाली करना, सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई का हुआ असर

कन्या राशिफल 2021

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, इस पूरे वर्ष शनि आपकी राशि के पंचम भाव में विराजमान होंगे। इसके साथ ही शुरुआत में मंगल देव आपके अष्टम भाव से होते हुए नवम और दशम भाव को प्रभावित करेंगे। साथ ही राहु और केतु क्रमश: नवम भाव और तीसरे भाव में उपस्थित होंगे। गुरु बृहस्पति भी आपकी राशि के पंचम भाव से होते हुए आपके छठे भाव में गोचर करेंगे, और आपको सबसे ज्यादा प्रभावित करेंगे।

तुला राशिफल 2021

तुला राशिफल 2021 के अनुसार, इस वर्ष आपकी राशि के अष्टम और द्वितीय भाव में क्रमश: राहु-केतु की उपस्थिति होगी। इसके साथ ही शनि देव भी वर्ष भर आपके चतुर्थ भाव में विराजमान होते हुए, आपके दशम भाव को दृष्टि करेंगे। मंगल ग्रह शुरुआत में आपके सप्तम भाव में होगा, जो अपना गोचर करते हुए आपके अष्टम, नवम और दशम भाव को सबसे ज्यादा प्रभावित करेगा।

वृश्चिक राशिफल 2021

वृश्चिक राशिफल 2021 के अनुसार, शनि देव आपके तीसरे भाव में साल भर विराजमान रहेंगे। साथ ही राहु-केतु भी वर्ष भर आपके क्रमशः सप्तम और प्रथम भाव को प्रभावित करेंगे। इसके साथ ही मंगल, शुक्र, बुध, गुरु बृहस्पति और सूर्य देव भी आपको वर्ष 2021 में अलग-अलग तरीके से प्रभावित करते नजर आएँगे।

धनु राशिफल 2021

धनु राशिफल 2021 के अनुसार, इस साल भर शनि आपके चतुर्थ भाव को दृष्टि करते हुए, आपके द्वितीय भाव में विराजमान रहेंगे। इसके साथ ही छाया ग्रह केतु ,आपके द्वादश भाव में और राहु आपके छठे भाव को प्रभावित करेंगे। शुरुआत में गुरु बृहस्पति भी आपकी राशि के द्वितीय भाव में होते हुए, शनि के साथ युति बनाएँगे। मंगल ग्रह आपके पंचम और छठे भाव से होते हुए अप्रैल के मध्य में राशि के सप्तम भाव में गोचर करेंगे।

यह भी पढ़ें -  सीएम धामी ने की अपने एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा

मकर राशिफल 2021

मकर राशिफल 2021 के अनुसार, आपके राशि स्वामी शनि आपकी ही राशि में इस पूरे वर्ष विराजमान होंगे। साथ ही गुरु बृहस्पति भी शुरुआत में आपकी ही राशि में विराजमान होते हुए, शनि के साथ युति बनाएँगे और फिर आपके द्वितीय भाव में प्रस्थान कर जाएंगे। वहीं राहु आपके पंचम भाव में और केतु आपके एकादश भाव में गोचर करेंगे। इस वर्ष मंगल आपके चतुर्थ भाव से होते हुए, आपके अलग-अलग भावों को प्रभावित करेगा। वहीं जनवरी के अंत में शुक्र देव भी गोचर करते हुए आपकी ही राशि में विराजमान हो जाएंगे।

कुंभ राशिफल 2021

कुंभ राशिफल 2021 के अनुसार, इस वर्ष भर आपकी राशि से द्वादश भाव में शनि विराजमान रहेंगे। इसके साथ ही गुरु बृहस्पति भी, अप्रैल तक आपकी ही राशि में रहेंगे और उसके बाद आपके द्वादश भाव में गोचर करते हुए शनि के साथ युति बनाएँगे। वहीं राहु आपके चतुर्थ भाव में और केतु दशम भाव को प्रभावित करेंगे। शुक्र देव महीने की शुरुआत में आपके ग्यारहवें भाव में होंगे और आपकी इच्छाओं को पूरा करेंगे।

मीन राशिफल 2021

मीन राशिफल 2021 के अनुसार, इस वर्ष शनि आपके एकादश भाव में विराजमान होते हुए आपके पंचम भाव पर दृष्टि डालेंगे। इसके साथ ही मंगल देव भी वर्ष की शुरुआत में आपके दूसरे भाव में होंगे और फिर आपके तृतीय और चतुर्थ भाव में गोचर कर जाएंगे। वहीं गुरु बृहस्पति आपकी राशि के एकादश भाव में विराजमान होंगे और शनि की तरह ही आपके पंचम भाव को दृष्टि देंगे। छाया ग्रह राहु आपके तीसरे भाव को तो, केतु आपके नवम भाव को सक्रिय करेंगे। ऐसे में आपको अपने करियर में अच्छे फलों की प्राप्ति होगी।

Related Articles

स्वामी का नाम: प्रदीप चन्द्र पाठक
फ़र्म का नाम: यूटी मीडिया वेंचर्स
पता: HNo - 6 , सर्वोदय कॉलोनी, रनवीर गार्डेन के सामने, धानमिल रोड, हल्द्वानी। पिन: 263139
ईमेल - [email protected]
फोन: 8650000291

Stay Connected

58,944FansLike
3,109FollowersFollow
494SubscribersSubscribe

-- Advertisement --

--Advertisement--
--Advertisement--

Latest Articles

अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी की फ्लाइट में कुछ इस प्रकार हुई मुलाकात

0
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव, यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी की आज एक फ्लाइट में अचानक मुलाकात हुई....

सीएम धामी ने की अपने एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने...

0
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने राज्य में अक्तूबर...

…तो इस कारण नरसिम्हा राव सरकार नहीं लाई नेताजी की अस्थियां, हुआ बड़ा खुलासा

0
पीवी नरसिम्हा राव सरकार 1990 के दशक में जापान से नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अस्थियां भारत लाने के करीब पहुंच गई थी,...

Covid19: बीते 24 घंटे में उत्तराखंड में मिले  12 नए मामले, एक भी मरीज...

0
उत्तराखंड में अब कोरोना संक्रमण काबू में आ गया है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 12 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं, एक भी मरीज की मौत...

लौटे गृह राज्य: आलाकमान ने सुनी फरियाद, पंजाब प्रभारी पद से हरीश रावत मुक्त...

0
पंजाब की सियासत में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच घमासान में फंसे पूर्व मुख्यमंत्री...

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच रद्द टेस्ट मैच का आया नया शेड्यूल, जानें...

0
टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच रद्द हुए सीरीज के 5वें टेस्ट मैच (IND vs ENG) को अगले साल जुलाई महीने के लिए शेड्यूल...

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की चुनावी प्रतिज्ञा के अनुसार कल से शुरू होगी यूपी...

0
यूपी विधानसभा चुनाव लिए कांग्रेस पार्टी प्रदेश भर में 23 अक्तूबर से प्रतिज्ञा यात्रा निकालेगी. इसके लिए सभी तैयारिया पूरी हो चुकी है. पूरे...

सत्यपाल मलिक ने किया बड़ा खुलासा: “अंबानी से जुड़ी फाइल पास करने के लिए...

0
जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर एवं मौजूदा मेघालय के उप राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बड़ा खुलासा किया है. सत्यपाल मलिक नें दावा किया है...

बिगड़ा बजट: फिलहाल राहत नहीं, अभी पेट्रोल-डीजल के दामों में और हो सकती है...

0
यह भी कहा जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 90 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच सकता है. ऐसे में...

देहरादून: डिफेन्स कॉलोनी में हुआ अनोखी रामलीला का मंचन, बच्चों ने निभाए सभी पात्र

0
उत्तराखंड में बुराई खत्म करने का प्रतीकात्मक पर्व विजय दशमी पर्व धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. राजधानी दून के कई जगहों में दशहरे मेले...