भारतीय रेलवे एनडीए-एनए परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगी, देखिए डिटेल

0
305
सांकेतिक फोटो

नई दिल्ली| देशभर में नीट और जेईई एग्जाम को लेकर विवाद के बीच भारतीय रेलवे ने फैसला किया है कि वो राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नेवल एकेडमी परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगी. शुक्रवार को भारतीय रेलवे की ओर से ऐलान किया गया कि एनडीए और एनए एग्जाम के लिए ये ट्रेनें 4, 5 और 6 सितंबर को चलाई जाएंगी.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए (राष्ट्रीय रक्षा अकादमी) में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर तक आने-जाने की सुविधा हेतु भारतीय रेलवे ने 03 सितंबर से 30 सितंबर 2020 के बीच उत्तर प्रदेश में 5 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि 01 सितंबर 2020 से 13 सितंबर 2020 तक आयोजित होने वाले जेईई मेन्स, नीट, एनडीए व अन्य परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को सेंटर तक आने-जाने की सुविधा हेतु उत्तर मध्य रेलवे द्वारा 03 सितंबर 2020 से 30 सितंबर 2020 तक 05 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.

इन ट्रेनों में चलने वाले परीक्षार्थियों/यात्रियों को यात्रा के दौरान कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. मास्क पहनने, सोशल डिस्टेसिंग व सैनिटाइजेशन नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here