बिहार में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी पर हमले का खतरा, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

पीएम मोदी को बिहार के चुनावी माहौल में निशाना बनाने की साजिश का खुलासा हुआ है. प्रतिबंधित खालिस्तानी आतंकियों से जुड़ी संस्था ‘जस्टिस फॉर सिख’ के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा पीएम मोदी के चुनावी सभाओं सहित अन्य कार्यक्रमों के दौरान उनके खिलाफ अशोभनीय हरकत की योजना बनाई गई है, जिससे संगठन की इस हरकत की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा हो सके.

इसकी आशंका को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई हैं. बिहार में प्रधानमंत्री मोदी की होने वाली तमाम चुनावी जनसभाओं के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पहले से और ज्यादा मजबूत और चाक-चौबंद की जा रही है.

इसके मद्देनजर केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी की सेंट्रल यूनिट लगातार बिहार यूनिट के अधिकारियों के साथ संपर्क में है और जरूरी जानकारियों को आपस में साझा कर रही हैं.

साथ ही बिहार के स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ भी आईबी के अधिकारी तमाम इनपुट्स को आपस में साझा कर रहे हैं.

खालिस्तानी आतंकवादी और ‘जस्टिस फॉर सिख’ नाम से अभियान चलाने वाले आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पिछले काफी समय से भारत सरकार के खिलाफ और देश के युवाओं को भड़काने के लिए देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देते हुए सोशल मीडिया, मेल, मैसेज के माध्यम से अपनी जहरीली सोच को फैलाने का काम कर रहा है.

पन्नू पाकिस्तान की शह पर अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में रहकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर भारत के अंदर आतंकवाद को बढ़ाने और युवाओं को बरगलाने के लिए लगातार साजिश रच रहा है.

अपनी इस साजिश के तहत हाल ही में उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभाओं और भाषण के वक्त उन पर हमला करने वाले या उनके ऊपर कानूनी तरीके से अशोभनीय हरकत को अंजाम देने वाले को लाखों-करोड़ों रुपये ईनाम देने की घोषणा की है.

हालांकि जांच एजेंसियां बखूबी जानती हैं कि आतंकी पन्नू की इस घोषणा का कोई असर नहीं होने वाला है. लेकिन जारी विशेष अलर्ट के मद्देनजर सतर्कता दिखाते हुए ऐसी किसी भी घटना को होने से रोकने के लिए विशेष ऑपरेशन पर काम कर रही हैं.

प्रतिबंधित आतंकी संस्था सिख फॉर जस्टिस के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों के साथ-साथ राज्यों की स्थानीय खुफिया और पुलिस भी अपनी नजरें बनाए हुए है.

आईबी के सूत्रों के मुताबिक गुरपतवंत सिंह पन्नू इस तरह की हरकत को इसलिए अंजाम देने की साजिश रच रहा है ताकि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी चर्चा हो सके और पाकिस्तान और वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई उसका खूब सत्कार करे और ज्यादा से ज्यादा फंड मुहैया कराए.

बता दें कि, इससे पहले 27 अक्टूबर, 2013 को नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया था. मोदी उस वक्त गुजरात के सीएम थे और एनडीए के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के रूप में पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे.

रैली के दौरान आतंकियों ने भीड़ में एक के बाद एक कई बम विस्फोट किये थे. लेकिन बमों की तीव्रता कम होने और सुरक्षाबलों व बिहार पुलिस की सतर्कता से नरेंद्र मोदी सुरक्षित थे. यह आतंकी हमला प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिमी द्वारा अंजाम दिया गया था.

Related Articles

Latest Articles

उत्तराखंड में आम आदमी को बड़ा झटका, बिजली दरों में सात प्रतिशत की वृद्धि

0
उत्तराखंड में आम आदमी को बड़ा झटका लगा है. उत्तराखंड में बिजली दरों में सात प्रतिशत की वृद्धि की गई है.नियामक आयोग द्वारा आज...

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण की वोटिंग ख़त्म, कहां हुई बम्पर वोटिंग-कहां रहा...

0
लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण की वोटिंग अब खत्‍म हो गई है. कुल 13 राज्यों की 88 संसदीय सीटों पर आज मतदान हुए....

उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद का परिणाम जारी, 10वीं में राहुल ने किया टॉप तो...

0
हरिद्वार| उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद हरिद्वार की ओर से शुक्रवार को 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी किए गए. प्रदेश में उत्तराखंड संस्कृत...

भारत के 40 करोड़ यूजर्स के लिए बड़ी खबर, क्या मेटा बंद कर देगा...

0
व्‍हाट्सऐप (WhatsApp) ने शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट में एनक्रिप्शन हटाने से इनकार कर दिया है. इतना ही नहीं व्‍हाट्सऐप ने साथ ही यह भी...

उत्तरप्रदेश: अलीगढ़ में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, विकास कार्य न होने से...

0
आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में यूपी की आठ सीटों पर मतदान जारी है। अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा...

उत्तराखंड में बिजली दरों में हुई करीब सात प्रतिशत की बढ़ोतरी, नियामक आयोग...

0
उत्तराखंड में बिजली दरों में सात प्रतिशत की वृद्धि की गई है, जिसके बाद नियामक आयोग ने नई दरें जारी की हैं। इस बदलाव...

पकड़ा गया स्पाइडर मैन, जानिए कैसे हुआ ये कारनामा!

0
द‍िल्‍ली में एक यूट्यूबर को स्‍पाइडर मैन बनकर बाइक चलाना इतना भारी पड़ गया क‍ि द‍िल्‍ली पुल‍िस ने पहले उसको पकड़ा और फ‍िर पुल‍िस...

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के दिए निर्देश, यात्रा तैयारियों की हुई...

0
मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने यूपीसीएल को केदारधाम और बदरीनाथ धाम में 24 घंटों तक विद्युत सप्लाई की आवश्यकता को सुनिश्चित करने के निर्देश...

आईसीआईसीआई बैंक ने 17,000 क्रेडिट कार्ड को किया ब्लाक, जानिए पूरा मामला

0
अगर आप भी प्राइवेट सेक्टर के दूसरे बड़े बैंक आईसीआईसीआई के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि बैंक ने लगभग...

आईपीएल 2024 में बतौर ओपनर विराट कोहली का बड़ा कारनामा, पूरे किए 4000 रन

0
आईपीएल 2024 के 41वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच तगड़ा मुकाबला देखने को मिला। इस दिन आरसीबी ने एसआरएच...