पीएम मोदी के बाद केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेताओं में वैक्सीन लगवाने की लगी होड़

अभी तक केंद्रीय मंत्री और भाजपा के नेता कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए सहमे थे लेकिन जब पीएम मोदी ने टीका लगवाया उसके बाद भाजपा सरकार के मंत्रियों में होड़ लग गई. सोमवार सुबह जब पीएम मोदी वैक्सीन की डोज लगवा कर एम्स अस्पताल से निकले तब उन्होंने देश के लोगों से अपील करते हुए कहा कि, ‘इस महामारी को हराने के लिए बेफिक्र होकर टीका जरूर लगवाएं’.

लेकिन इसका सबसे ज्यादा असर प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रियों और भाजपा नेताओं में दिखाई पड़ने लगा. फिर क्या था वैक्सीन के टीके को लगवाने के लिए केंद्रीय मंत्रियों ने दौड़ लगा दी.‌ यही नहीं भाजपा के कई बड़े नेताओं ने ट्वीट करते हुए कहा कि, पीएम मोदी ने वैक्सीन लगवाकर देश को रास्ता दिखाया है. साथ ही लोगों का भ्रम भी दूर किया.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, यह वास्तव में एक ‘विश्वास पैदा करने वाली’ तस्वीर है, हमारे पीएम ने कोरोना के खिलाफ अनुकरणीय तरीके से युद्ध का नेतृत्व किया. समय-समय पर और सही हस्तक्षेप से लोगों की जान बचाई. उसके बाद केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, एक नेता जो रास्ता दिखाता है.

पीएम मोदी जी ने एम्स में वैक्सीन की अपनी पहली खुराक ली. वहीं हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी देश के सच्चे नायक हैं. हर घड़ी पर हमेशा उन्होंने आगे बढ़ कर देश को रास्ता दिखाया है.

आज भी उन्होंने सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगवाई, ताकि लोगों में किसी प्रकार की कोई भ्रांति न रहे. दूसरी ओर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में भारत में निर्मित कोवैक्सीन की अपनी पहली डोज लगवाई. केशव प्रसाद मौर्य ने देशवासियों से वैक्सीन लगवाने की अपील भी की.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री की अपील के बाद लखनऊ स्थित सिविल अस्पताल स्वयं जाकर वैक्सीनेशन का जायजा लिया और लोगों से वैक्सीन का टीका लगवाने की अपील करते दिखाई दिए.

आने वाले दिनों में केंद्र और भाजपा शासित राज्य सरकारों के मंत्री टीका लगवाने के लिए आगे आते हुए नजर आएंगे. आइए अब आपको बताते हैं प्रधानमंत्री की अपील के बाद कौन-कौन से केंद्रीय मंत्रियों ने आज वैक्सीन का टीका लगवाया.

उपराष्ट्रपति नायडू समेत केंद्रीय मंत्रियों और दिग्गज नेताओं ने लगवाया टीका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कोरोना डोज लगवाई. उपराष्ट्रपति नायडू ने कहा कि आज मैंने चेन्नई के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ली. इसके बाद गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली स्थित अपने सरकारी आवास पर वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए तैयार हो गए.

ऐसे ही दिल्ली के एम्स में केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने भी कोरोना की वैक्सीन लगवाने पहुंचे. केंद्रीय मंत्रियों का वैक्सीन लगाने का दौर चल ही रहा था उसी समय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने भी एलान कर दिया है कि मैं मंगलवार को वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए तैयार हूं. वहीं भोपाल में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने जेपी अस्पताल में टीका लगवाया.

ऐसे ही गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की पत्नी अंजलि रुपाणी ने गांधीनगर के अपोलो अस्पताल में टीका लगवाया. शाम होते-होते विदेश मंत्री जयशंकर ने भी वैक्सीन लगवा ली.

वहीं राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी वैक्सीन का टीका लगवाया. यह नहीं प्रधानमंत्री की अपील का असर कुछ दूसरे दलों के दिग्गज नेताओं पर दिखाई दिया. बिहार-उड़ीसा के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नवीन पटनायक ने भी कोविड-19 का टीका लगवाया.

बता दें कि नीतीश कुमार का आज जन्मदिन भी है. इसके अलावा एनसीपी चीफ शरद पवार भी वैक्सीन लगाने के लिए पहुंचे. इसके अलावा गुजरात और बिहार के कई मंत्री टीका लगवाने की तैयारी कर रहे हैं. बता दें कि आज देशभर में वैक्सीनेशन के दूसरे चरण का आगाज हो गया है.

इस चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 साल या उससे अधिक आयु के लोग कोरोना का टीका लगवा सकेंगे. सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी इसके इंतजाम किए गए हैं. इस बार सरकारी के साथ प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं.

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार

Related Articles

Latest Articles

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा से पहले ही होगी तैयारियों की मॉक ड्रिल, सरकारी तंत्र एकजुटता से...

0
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) और उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (यूएसडीएमए) चारधाम यात्रा से पहले एक संयुक्त मॉक ड्रिल की योजना बनाई है।...

उत्तराखंड: गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली की मांग फिर बढ़ी, अप्रैल में 4.7 करोड़...

0
गर्मियों के साथ-साथ उत्तराखंड में बिजली की मांग भी उच्चतम स्तर पर है, जैसा कि 2022 के बाद से देखा गया है। अप्रैल माह...

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण के लिए आज थम जाएगा प्रचार, मतदान 26 अप्रैल...

0
देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है. ऐसे में आज यानी 24 अप्रैल को मतदान...

आरबीआई की बड़ी कार्रवाई, ग्राहक अब इस बैंक से नहीं निकाल पाएंगे पैसे

0
अगर आपका खाता भी महाराष्ट्र के उल्हासनगर स्थित द कोणार्क अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक में हैं तो सावधान हो जाएं. क्योंकि रिजर्व बैंक ऑफ...

आज राष्ट्रपति देहरादून में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के दीक्षांत समारोह होंगीं शामिल

0
बुधवार को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी का 54वां आरआर (2022-24 प्रशिक्षण पाठ्यक्रम) के भारतीय वन सेवा परिवीक्षार्थियों का दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाएगा।...

पीएम मोदी के प्रहार पर प्रियंका गांधी का पलटवार, ‘मेरी मां का मंगलसूत्र देश...

0
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने मंगलसूत्र से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को लेकर मंगलवार को उन पर पलटवार किया और कहा...

IPL 2024 LSG Vs CSK: स्टोइनिस ने अकेले लड़ते हुए ठोकी धुंआधार सेंचुरी, चेन्नई...

0
मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग में एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला खेला गया. चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस हारने के बाद कप्तान रुतुराज गायकवाड...

राशिफल 24-04-2024: आज गणेशजी की कृपा से इन राशियों की धन-संपत्ति में होगी वृद्धि

0
मेष: आज आप सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. बिजनेसमेन को व्यापार में बढ़ोत्तरी के नए अवसर मिलेंगे. घर में मेहमानों के आगमन से...

24 अप्रैल 2024 पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त, कैलेंडर-व्रत और त्यौहार

0
आपके लिए आज का दिन शुभ हो. अगर आज के दिन यानी 24 अप्रैल 2024 को कार लेनी हो, स्कूटर लेनी हो, दुकान का...

हल्द्वानी: कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान खाक

0
हल्द्वानी से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां नैनीताल रोड के पास अंबिका बिहार कॉलोनी में मंगलवार को एक कपड़े के गोदाम में...