Aus Vs WI 3rd T20I: गेल के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, लगाई जीत की हैट्रिक-3-0 से आगे

ग्रॉस आइसलेट|…. वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में जीत की हैट्रिक लगा दी है. पहले और दूसरे मैच के बाद वेस्टइंडीज ने तीसरे टी20 में कंगारू टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी. डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट गंवाकर 142 रन का लक्ष्य दिया था.

जवाब में वेस्टइंडीज ने क्रिस गेल (67) की तूफानी अर्धशतकीय पारी की बदौलत 14.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली. ऑस्ट्रेलिया के लिए रिले मेरेडिथ ने 48 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वहीं, मिचेल स्टार्क ने एक विकेट अपनी झोली में डाला.

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने निराशाजनक आगाज किया. सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर महज चार बनाकर पहले ओवर में ही स्टार्क का शिकार बन गए. उनके जाने के बाद लेंडल सिमंस और क्रिस गेल ने 38 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला. सिमंस को छठे ओवर में मेरेडिथ ने आउट किया.

उन्होंने 13 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 15 रन बनाए. यहां से गेल और कप्तान निकोलस पूरन ने विंडीज पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 67 रन की पार्टनरशिप कर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धेकल दिया.

लग रहा था कि गेल और पूरन टीम को जिताकर लौटेंग, लेकिन गेल 12वें ओवर में वेस्टइंडीज का स्कार 109 रन पर पहुंचते ही पवेलियन लौट गए. उन्हें मेरेडिथ ने मैथ्यू वेड के हाथों लपकवाया. पिछले दो मैचों में नाकाम रहे गेल ने 38 गेंदों में 4 चौकों और 7 छक्कों के जरिए 67 रन की पारी खेली.

यह उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की 14वीं फिफ्टी है. साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में 14 हजार का आंकड़ा भी छू लिया. वेस्टइंडीज को चौथा झटका ड्वेन ब्रावो (7) के रूप में लगा. इसके बाद पूरन और आंद्र रसेल टीम को जिताकर लौटे. पूरन ने 27 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाए. उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीं, रसेल ने 2 गेंदों में नाबाद 7 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया ने सधी हुई शुरू की, लेकिन टीम उसके बावजूद बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब नहीं हो सकी. सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 23 और कप्तान आरोन फिंच ने 30 रन बनाए. फिंच ने काफी धीमे बल्लेबाजी की. उन्होंने 31 गेंदों का सामना किया और 2 चौके मारे. पिछले दो मैचों अर्धशतक जमाने वाले मिचेल मार्श ने 9 रन योगदान दिया. एलेक्स कैरी (13) का बल्ला भी नहीं चला.

मोइसेस हेनरिक्स (33) और एश्टन टर्नर (24) ने पांचवें विकेट के लिए 59 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को लड़खड़ाने से बचाया. डेनिल क्रिश्चियन 1 रन बनाकर नाबाद रहे. वेस्टइंडीज की ओर से हेडन वॉल्श ने दो, ओबेड मैकॉय, ड्वेन ब्रोवा और फेबियन एलन ने एक-एक विकेट झटका. ऑस्ट्रेलिया का एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

Related Articles

Latest Articles

दिल्ली में 31 मार्च को महारैली, राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेता होंगे शामिल

0
31 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी की भारतीय गठबंधन के साथ महारैली होगी, जिसमें विपक्ष अपनी ताकत का प्रदर्शन...

सीएम धामी पुरोला में, प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह के समर्थन में निकाला रोड...

0
आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह के समर्थन में पुरोला में रोड शो...

महागठबंधन की सीटों का ऐलान हुआ, देखिये पूरी सूची

0
तीन दिनों तक नई दिल्ली में मंथन के बाद आखिर महागठबंधन में सीट बंटवारे की घोषणा कर दी गई. इसके तहत बिहार में राजद...

AAP का ‘केजरीवाल को आशीर्वाद’ अभियान आज से शुरू, पत्नी सुनीता ने जारी किया...

0
अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल एक बार फिर मीडिया के सामने आई हैं, जबकि उनके पति के गिरफ्तारी के खिलाफ अभियान चल रहा...

1991 में अल्मोड़ा से चुनाव हारने की कसक,नहीं तो केंद्र में मंत्री बनता- हरीश...

0
लोकसभा सीट अल्मोड़ा से तीन बार सांसद रहे हरीश रावत को आज भी 1991 के चुनाव में मिली हार की कसक है। यदि...

आयकर विभाग ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी को भेजा नोटिस, 1700 करोड़ रुपए...

0
आयकर विभाग ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी को नोटिस भेजा है. इस नोटिस में पार्टी से 1700 करोड़ रुपए मांगे गए हैं. सूत्रों...

मुख्तार अंसारी की मौत की होगी जांच, डीएम ने दिए आदेश-तीन सदस्यीय कमेटी का...

0
मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में बांदा के डीएम ने जांच का आदेश दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डीएम के आदेश के...

मध्यप्रदेश: कांग्रेस को फिर एक झटका, दमोह और कटनी के डेढ़ सौ नेताओं ने...

0
लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा कांग्रेस संगठन को एक बाद एक झटके पर झटके दे रही है। इस शुक्रवार को दमोह और कटनी के...

वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे सहित 600 वकीलों ने सीजीआई को लिखा पत्र, जानिए क्या...

0
सीनियर वकील हरीश साल्वे सहित देश के 600 से ज्यादा वकीलों ने सीजीआई डीवाई चंद्रचूड़ को पत्र लिखकर न्यायपालिका पर सवाल उठाने को लेकर...

Good Friday 2024: क्यों मनाया जाता है गुड फ्राइडे, जानिए भगवान यीशु की बलिदान...

0
गुड फ्राइडे ईसाई समुदाय के खास पर्वो में से एक है. इसे भगवान यीशु के शोक दिवस के रूप में मनाया जाता है. गुड...