Home उत्‍तराखंड सीएम धामी ने गणेश गोदियाल के गढ़ श्रीनगर से जन आशीर्वाद यात्रा...

सीएम धामी ने गणेश गोदियाल के गढ़ श्रीनगर से जन आशीर्वाद यात्रा निकाल कांग्रेस को घेरा

0

उत्तराखंड में अगले साल शुरू में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच शह-मात का खेल शुरू हो गया है. ‘कांग्रेस परिवर्तन यात्रा के माध्यम से एक तरफ बीजेपी की खामियों को जन-जन तक पहुंचाने का एजेंडा बनाया है तो दूसरी तरफ वरिष्ठ नेता एक साथ एक मंच पर एकजुटता का संदेश देना चाहते हैं’.

कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा को पहले ऊधमसिंह नगर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों और नैनीताल जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों हल्द्वानी, कालाढूंगी नैनीताल और रामनगर में निकालने की रणनीति बनाई है.

परिवर्तन यात्रा के पहले चरण में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री धामी को निशाने पर रखा है. इसीलिए सीएम के क्षेत्र खटीमा के साथ पूरे ऊधम सिंह नगर जिले पर कांग्रेस की नजरें टिकी हैं.

शुक्रवार को कांग्रेस ने मुख्यमंत्री धामी के विधानसभा क्षेत्र खटीमा से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की तो वहीं पुष्कर सिंह धामी ने भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के गढ़ श्रीनगर से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की. ‘इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने श्रीनगर को नगर निगम बनाने की घोषणा कर कांग्रेस को जवाब भी दिया’.

आपको बता दें कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल 2022 में जिस श्रीनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं, भाजपा ने उसी इलाके से अपनी यात्रा शुरू की . इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बस अड्डा श्रीनगर में पार्किंग का शिलान्यास और विशलड पम्पिंग पेयजल योजना व ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण भी किया.

हालांकि मोदी कैबिनेट में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट पिछले दिनों सूबे में पहले चरण की जन आशीर्वाद यात्रा निकाल चुके हैं. लेकिन अब मुख्यमंत्री धामी ने इस यात्रा के सहारे लोगों के घर-घर जाने की योजना बनाई है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version