सीएम धामी ने सुनी आमजन की शिकायतें, अधिकारियों को दिये निस्तारण के निर्देश

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सीएम आवास में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आए लोगों की शिकायतों और समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश दिये.

जनता मिलन कार्यक्रम में आए सभी लोगों की शिकायतों का पंजीकरण किया गया और उन्हें रजिस्टर में दर्ज किया गया. सीएम ने एक-एक कर सभी की शिकायतों को पूरी गंभीरता से सुना. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जन समस्याओं और शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये. अपनी समस्याएं लेकर आने वालों में कुछ दिव्यांग भी थे. सीएम खुद उनके पास गए और उनकी शिकायतों की जानकारी ली.

सीएम ने कहा कि जनता दर्शन कार्यक्रम में प्राप्त सभी जन शिकायतों की मॉनिटरिंग सीएम कार्यालय से की जाएगी. अधिकारी पूरी गंभीरता से सभी शिकायतों का निस्तारण समयबद्धता से करें. यदि किसी स्तर पर लापरवाही पाई गई तो जिम्मेदारी फिक्स करते हुए कङी कार्रवाई की जाएगी.

हरिद्वार के रवि सिंह रौथाण द्वारा यह बताए जाने पर कि उनके पिताजी की शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्ति के बाद जीपीएफ की राशि देने में अनावश्यक विलम्ब किया जा रहा है, सीएम ने इसके जांच के निर्देश दिये और कहा कि जानबूझकर विलम्ब किया जाना पाया जाए तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

शक्तिफार्म के सुहास हलदर द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की किश्त की राशि न आने की बात पर सीएम ने मामले का परीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये. हरिद्वार के राजेश कुमार सैनी द्वारा पुलिस में उनके प्रकरण की सुनवाई न होने की शिकायत की गई. सीएम ने डीआईजी गढ़वाल को इसकी जांच करने के निर्देश देते हुए कहा कि शिकायतकर्ताओं को अनावश्यक चक्कर न लगाने पड़े.

उम्मेद सिंह रावत द्वारा छूट गये राज्य आंदोलनकारियों के चिन्हीकरण की मांग पर सीएम ने कहा कि उन्होंने पहले ही राज्य आंदोलनकारियों के चिन्हीकरण की प्रक्रिया 31 दिसम्बर तक बढाने के निर्देश दे दिए हैं.

काशीपुर के कुंवर सिंह ने उनके बच्चे को एजुकेशन लोन दिलाने, देहरादून के कमलेश ने पीएम शहरी आवास में आवास दिलाने का अनुरोध किया. सीएम ने इनपर समुचित कार्यवाही करने को अधिकारियों को कहा.

प्रदीप कुमार ने आवास विकास परिषद में मकान का नक्शा पास न होने की बात कही जबकि व्यापार मंडल देहरादून के अभिषेक शर्मा ने भी उनके यहाँ नक्शा पास की व्यवस्था कराये जाने का आग्रह किया. जस्सोवाला के नंदकिशोर गौड़ द्वारा बारातघर के लिए अनुरोध करने पर सीएम ने डीएम देहरादून को इसका परीक्षण करने के निर्देश दिये.

सोमाल्टा के सरदार सिंह द्वारा क्षतिग्रस्त सड़क मार्ग को ठीक कराने के आग्रह पर सीएम ने कहा कि 15 सितंबर से पूरे प्रदेश में गड्ढा मुक्त सड़कों का अभियान शुरू किया जा रहा है. घनशाली के उम्मेद सिंह बिष्ट ने किसान सेवा केन्द्र में कम्प्यूटर दिये जाने की बात पर सीएम ने इसके प्रति उन्हें आश्वस्त किया.

इसके अतिरिक्त अनेक युवाओं द्वारा विभिन्न विभागों में भर्ती की बात कहे जाने पर सीएम ने कहा कि युवाओं को रोजगार के लिए बड़ी भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है. स्वरोजगार के लिए कैम्प लगाए जा रहे हैं. सीएम विवेकाधीन कोष से मदद संबंधी सभी आवेदनों का परीक्षण उपरांत समुचित कार्यवाही के निर्देश दिये.

इसके अलावा सड़क, बिजली, पानी आदि समस्याओं को लेकर भी लोगों ने सीएम के समक्ष अपनी बात रखी. आज के जनता मिलन कार्यक्रम में 300 के करीब लोगों ने अपनी शिकायतें और समस्याओं का पंजीकरण कराया.

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत, विधायक खजानदास, दिलीप रावत, मुकेश कोहली, सचिव शैलेश बगोली, प्रभारी सचिव एसएन पाण्डेय, मंडलायुक्त रविनाथ रमन, डीआईजी नीरू गर्ग, जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार सहित जिला प्रशासन और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें -  वर्ल्ड रिवर डे विशेष: आओ गंदगी और प्रदूषण रोकने की करें पहल, नदियों को स्वच्छ जल के साथ बहने दें
यह भी पढ़ें -  पर्यटन दिवस विशेष: देश की खूबसूरत वादियां और धार्मिक स्थल दुनिया के सैलानियों के बने आकर्षण का केंद्र

Related Articles

यह भी पढ़ें -  सीएम धामी ने किया ज्ञानवाणी चैनल का शुभारंभ

राकेश टिकैत की तालिबान से तुलना कर बोले भानु प्रताप, ‘भारत बंद’ से किसी का भला कैसे

स्वामी का नाम: प्रदीप चन्द्र पाठक
फ़र्म का नाम: यूटी मीडिया वेंचर्स
पता: HNo – 6 , सर्वोदय कॉलोनी, रनवीर गार्डेन के सामने, धानमिल रोड, हल्द्वानी। पिन: 263139
ईमेल – [email protected]
फोन: 8650000291

Stay Connected

58,944FansLike
3,064FollowersFollow
474SubscribersSubscribe

-- Advertisement --

--Advertisement--

Latest Articles

केजरीवाल का तोहफा: दिल्ली घूमने वालों की राह आसान, ‘देखो मेरी दिल्ली’ मोबाइल ऐप...

दिलवालों का शहर दिल्ली की सभी जानकारी मोबाइल ऐप में समा गई. देश की राजधानी आने वालों के लिए आज दिल्ली सरकार ने...

राकेश टिकैत की तालिबान से तुलना कर बोले भानु प्रताप, ‘भारत बंद’ से किसी...

सोमवार 27 सितम्बर को किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का असर जहां पंजाब और कुछ और राज्यों में देखने को मिला वहीं...

राज्य में पर्यटन सुविधा एवं निवेश प्रकोष्ठ का किया जाएगा निर्माण : सीएम धामी

सोमवार को विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर सीएम धामी ने सॉलिटेयर फार्म मालसी, देहरादून में उत्तराखण्ड एडवेंचर फेस्ट में प्रतिभाग किया. सीएम...

उत्तराखंड : पुरोला विधायक राजकुमार ने अपने पद से दिया इस्तीफा

उत्तरकाशी जिले से पुरोला के कांग्रेस विधायक राजकुमार हाल ही में भाजपा में शामिल हुए थे. जिसके बाद आज उन्होने विधान सभा की सदस्यता...
Uttarakhand News

अब महिलाएं भी कर सकती हैं एनडीए के लिए अप्लाई, जानें एग्जाम डेट- पैटर्न...

एनडीए में सिलेक्ट होना हर युवा भारतीय का सपना होता है. अब इस सपने को हमारी बेटियां भी पूरी कर सकती हैं. अपने मातृभूमि...

इंग्लैंड के लिए अब टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेंगे मोईन अली, आईपीएल के बीच में...

इंग्लैंड के ऑल राउंडर मोईन अली ने टेस्ट से संन्यास की घोषणा कर दी है उन्होंने एक बयान में कहा मैं अपनी टीम के...

CBSE ने 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए सेम्पल पेपर पर आधारित...

हम सब जानते ही हैं कि 10वीं और 12वीं के Term 1 की परीक्षा 15 नवंबर 2021 से शुरू होने की पूरी संभावना है....

मुख्य सचिव ने किया नई दिल्ली स्थित निर्माणाधीन भवन “उत्तराखण्ड निवास” का निरीक्षण, दिए...

सोमवार को मुख्य सचिव डॉ.एस.एस.सन्धु ने नई दिल्ली स्थित निर्माणाधीन भवन “उत्तराखण्ड निवास” का निरीक्षण किया. मुख्य सचिव ने कार्यदायी संस्था उत्तराखण्ड पेयजल निगम...

एक स्टडी में बड़ा खुलासा-कोरोना ने घटा दी जिंदगी, दूसरे विश्व युद्ध के बाद...

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लोगों की जीवन प्रत्याशा (Life Expectancy, एक व्यक्ति के जीवित रहने की औसत अवधि में कमी) में बड़ी...

दुखद: सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल एक किसान की हुई मौत

तीन कृषि क़ानून के विरोध में आज किसान संगठनों के सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक भारत बंद का एलान किया है. इस...