Ind Vs Eng, 4th Test: तीसरे दिन ‘हिटमैन रोहित’ का जलवा, टीम इंडिया ने ली 171 रनों की बढ़त

लंदन|….टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमें की लंदन के केनिंग्टन ओवर मैदान पर भिड़ंत हो रही है. आज खेल का तीसरा दिन है. टीम इंडिया की पहली पारी 191 पर ढेर हो गई थी, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 290 रन बनाए.

इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 99 रन की बढ़ल हासिल की. वहीं, टीम इंडिया दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक 90 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 270 रन बना लिए. जडेजा 22 *और कोहली 9* रन बनाकर नाबाद लौटे. इंग्लैंड की पहली पारी की लीड के आधार पर टीम इंडिया के पास 171 रनों को बढ़त है. और उसके 7 विकेट शेष है. टीम इंडिया की तरफ से रोहित ने 127, पुजारा ने 61 और राहुल ने 46 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड की तरफ से ओली पोप ने 2 और एंडरसन ने एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें -  देहरादून: अगले महीने होगा जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन

शुक्रवार को दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर टीम इंडिया ने बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिए थे और 56 रन पीछे थी. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 20 और केएल राहुल 22 रन बनाकर नाबाद थे. अब शनिवार को टीम इंडिया बड़ा स्कोर खड़ा करने की फिराक में होगा.

ओली पोप और क्रिस वोक्स की अर्धशतकीय पारियों की मदद से इंग्लैंड ने दूसरे दिन शुरुआती झटकों से उबरकर अहम बढ़त ली. इंग्लैंड की पारी में पोप को चाय के बाद शार्दुल ठाकुर ने 81 रन के स्कोर पर बोल्ड किया. उन्होंने 159 गेंद की अपनी पारी में छह चौके लगाए और महत्वपूर्ण साझेदारियां कीं. उन्होंने पांचवें विकेट के लिए जॉनी बेयरस्टो (37) के साथ 89 रन जोड़े.

यह भी पढ़ें -  IPL 2021: दीपक हुड्डा बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट के रडार पर, जानें पूरा मामला
यह भी पढ़ें -  राजस्थान में भी कांग्रेस आलकमान कर सकता है बदलाव! पीके ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट

वहीं, मोईन अली के साथ छठे विकेट के लिए 71 रन की पार्टनरशिप की. वहीं, पोप ने वोक्स के संग सातवें विकेट के लिए 28 रन की साझेदारी की. वोक्स ने रन आउट होने से पहले निचले क्रम पर 60 गेंद में 11 चौकों की मदद से 50 रन बनाए.

इंग्लैंड ने शुक्रवार को तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया था. इंग्लैंड ने 25 ओवर के पहले सत्र में 86 रन बनाए. सुबह उमेश यादव ने पहले घंटे में दो विकेट चटकाए. उन्होंने क्रेग ओवर्टन (1) और डेविड मलान (31) का शिकार किया. उमेश ने ओवर्टन के रूप में अपना 150वां टेस्ट विकेट लिया.

यह भी पढ़ें -  पेगासस केस की जांच के लिए एक तकनीकी जानकारों की टीम गठित करेगा सुप्रीम कोर्ट

पिछले नौ महीने में पहला टेस्ट खेल रहे उमेश ने इससे पहले गुरुवार को फॉर्म में चल रहे जो रूट को सस्ते में आउट किया था. उमेश के अलावा जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट चटकाए. शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट हासिल किया.

टीम इंडिया -इंग्लैंड की प्‍लेइंग इलेवन

टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्‍तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज.

इंग्‍लैंड: जो रूट (कप्‍तान), रोरी बर्न्‍स, हसीब हमीद, डेविड मलान, ओली पोप, जॉनी बेयरस्‍टो (विकेटकीपर), मोईन अली, क्रिस वोक्‍स, क्रेग ओवर्टन, ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन.

यह भी पढ़ें -  भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव: ममता बनर्जी का बड़ा बयान, अगर मैं नहीं जीती तो कोई बनेगा सीएम, इसलिए....

Related Articles

स्वामी का नाम: प्रदीप चन्द्र पाठक
फ़र्म का नाम: यूटी मीडिया वेंचर्स
पता: HNo – 6 , सर्वोदय कॉलोनी, रनवीर गार्डेन के सामने, धानमिल रोड, हल्द्वानी। पिन: 263139
ईमेल – [email protected]
फोन: 8650000291

Stay Connected

58,944FansLike
3,061FollowersFollow
474SubscribersSubscribe

-- Advertisement --

--Advertisement--

Latest Articles

पीएम मोदी का अमेरिका दौरा: जानिए 5 सीईओ के साथ कैसे रही पीएम मोदी...

पीएम मोदी इन दिनों तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर है. पीएम मोदी ने अपने दौरे के पहले दिन 5 वैश्विक कंपनियों के सीईओ...

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने गुरुवार को राजधानी दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. अमित...

इस्लामिक सहयोग संगठन ने फिर उठाया कश्मीर का मसला,भारत ने दिया ये जवाब

इस्लामाबाद|..... संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र से इतर हुई बैठक में इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के संपर्क समूह ने भारत से जम्मू-कश्मीर का...

सीएम धामी के साथ राजकीय शिक्षक संघ की बैठक में इन महत्वपूर्ण मांगों पर...

गुरुवार शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ राजकीय शिक्षक संघ की प्रांतीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई.
यह भी पढ़ें -  काली मिर्च खाने के ये चमत्कारी फायदे, जानकर आप रह जाएंगे दंग
इस बैठक में मुख्यमंत्री धामी...

इस मंदिर में झूला झूलती हैं देवी दुर्गा, मां की रखवाली में पहरा देते...

झुला देवी मंदिर रानीखेत शहर से 7 कि.मी. की दुरी पर स्थित एक लोकप्रिय पवित्र एवम् धार्मिक मंदिर है. यह मंदिर माँ दुर्गा को...

राशिफल 24-09-2021: जानिए सभी राशियों का आज का आर्थिक राशिफल

मेष - धन के मामले में आज का दिन महत्वपूर्ण है. धन के लेनदेने में सावधानी बरतें. आज धन से जुड़े मामले में...

24 सितम्बर 2021 पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त, कैलेंडर-व्रत और त्यौहार

आपके लिए आज का दिन शुभ हो. अगर आज के दिन यानी 24 सितम्बर 2021 को कार लेनी हो, स्कूटर लेनी हो, दुकान का...

औद्योगिक संगठनों के साथ मिलकर राज्य में रोजगार सृजन को बढ़ावा दिया जायेगा: सीएम...

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में वर्चुअल माध्यम से सीआईआई के प्रतिनिधियों के साथ राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के...

Covid19: उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में मिले 17 नए मामले, एक भी मरीज की...

उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 17 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं, एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. जबकि 20 मरीजों को ठीक होने के...

असम: अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस और प्रदर्शनकारियों में हिंसक झड़प, 2 की मौत,...

गुवाहाटी| असम के दर्रांग जिले में 800 परिवारों के पुनर्वास को लेकर हुए प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में दो लोगों की मौत हो...