उद्योग धंधों में राज्य आंदोलनकारियों और उनके परिजनों को प्राथमिकता के आधार पर दिया जायेगा रोजगार: सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमारी सरकार शहीदों के सपनों और राज्य आन्दोलनकारियों की भावनाओं के अनुरूप उत्तराखण्ड को हर क्षेत्र में आगे बढ़ायेगी.

जनता, सरकार के भाव को समझे. यह बात उन्होंने उत्तराखंड शहीद स्मारक रामपुर तिराहा, मुजफ्फरनगर में उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी शहीदों की पुण्य स्मृति पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कही.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राज्य आन्दोलनकारियों के हित में कई घोषणायें कीं, जिनमें राज्य आन्दोलनकारियों को सरकारी अस्पतालों की तर्ज पर राजकीय मेडिकल कालेजों में मुफ्त उपचार उपलब्ध करवाने, उद्योग धंधों में राज्य आन्दोलकारियों और उनके परिजनों को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार देने और विभिन्न विभागों में सेवारत राज्य आन्दोलनकारियों को हटाये जाने सम्बंधी मामले में ठोस पैरवी करना शामिल है.

यह भी पढ़ें -  Covid19: उत्तराखंड में मिले 14 नए मामले, एक भी मरीज की मौत नहीं

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मैं उन शहीदों को नमन करता हूं जिनके सर्वोच्च बलिदान की वजह से हमें उत्तराखंड राज्य मिला है.

राज्य निर्माण आंदोलन के दौरान खटीमा, मसूरी एवं मुजफ्फरनगर में लाखों आंदोलनकारियों ने भाग लिया जिसमें से कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी.

उन्होंने कहा उत्तराखंड राज्य का विकास शहीदों के सपनों के अनुरूप किया जाएगा. इसके लिए हमारी सरकार लगातार कार्य कर रही है. राज्य आंदोलनकारियों से जुड़ी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा.

 मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 सितम्बर 2021 को घोषणा की थी कि राज्य आन्दोलनकारियों के चिन्हीकरण की प्रक्रिया फिर से शुरू की जायेगी, उसका शासनादेश भी जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें -  अरुणाचल: एलएसी पर बोफोर्स तोपें तैनात, चीन को मिलेगा मुंह तोड़ जवाब

हमारी सरकार जो भी घोषणा करेगी उसको हर हाल में धरातल पर उतारा जायेगा. राज्य आंदोलनकारियों एवं शहीदों का सपना था कि युवाओं को रोजगार के लिए भटकना न पड़े इसके लिए हमारी सरकार ने पहली कैबिनेट में यह फैसला लिया कि विभिन्न विभागों पर रिक्त चल रहे 24000 पदों पर भर्ती निकालेंगे, जिनमें आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए हर जिले में कैंप लगाए जा रहे हैं.

इसके अलावा कोरोना से प्रभावित व्यवसायियों और स्वयं सहायता समूहों को क्रमशः 200 और 118 करोड़ के राहत पैकेज घोषित किये गये हैं जिनका पैसा प्रभावितों के खाते में आने लगा है.

यह भी पढ़ें -  Covid19- बीते 24 घंटे में देशभर में दर्ज हुए 14 हजार से ज्यादा नए मामले

स्वास्थ्य के क्षेत्र में नई पहल करते हुए हमारी सरकार मरीजों को सरकारी अस्पतालों में 207 जांचें मुफ्त में करवाने की सुविधा दे रही है. कोरोना के कारण अनाथ और बेसहारा हुय बच्चों के भरण पोषण की जिम्मेदारी भी सरकार उठा रही है.

इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, केंद्रीय मंत्री एवं सांसद मुजफ्फरनगरसंजीव बालियान, उत्तराखण्ड के कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, भाजपा उत्तराखण्ड प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, मुजफ्फरनगर के विधायक प्रमोद उडवाल, राजेन्द्र अन्थवाल, प. महावीर शर्मा एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे.

Related Articles

स्वामी का नाम: प्रदीप चन्द्र पाठक
फ़र्म का नाम: यूटी मीडिया वेंचर्स
पता: HNo - 6 , सर्वोदय कॉलोनी, रनवीर गार्डेन के सामने, धानमिल रोड, हल्द्वानी। पिन: 263139
ईमेल - [email protected]
फोन: 8650000291

Stay Connected

58,944FansLike
3,106FollowersFollow
494SubscribersSubscribe

-- Advertisement --

--Advertisement--
--Advertisement--

Latest Articles

पुलिस स्मृति दिवस पर मुख्यमंत्री धामी ने सिपाहियों को 4600 ग्रेड पे की दी...

0
आज पुलिस स्मृति दिवस है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दोपहर तक काफी व्यस्त कार्यक्रम रहा. बता दें कि उत्तराखंड में बाढ़ और भूस्खलन...

Covid19: उत्तराखंड में मिले 14 नए मामले, एक भी मरीज की मौत नहीं

0
उत्तराखंड में अब कोरोना संक्रमण काबू में आ गया है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 14 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं, एक भी मरीज की मौत...

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लिया उत्तराखंड में आपदा की स्थिति का जायजा, ...

0
केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर हालात का जायजा लिया. उनके साथ राज्यपाल उत्तराखण्ड ले.ज....

कांग्रेस नेताओं की अलग राय: 100 करोड़वां टीके पर भाजपा की खुशियों में शामिल...

0
आज केंद्र सरकार के साथ देश के लिए भी वैक्सीनेशन को लेकर खास दिन है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए इसी साल 16...

भारत की ऐतिहासिक उपलब्धि पर स्वास्थ्य मंत्री ने लॉन्च किया ये खास आडियो-विजुअल फिल्म,...

0
भारत में आज का दिन काफी अहम है. आज भारत ने कोरोना रोधी टीकाकरण में 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है....

नहीं रहें रामायण में निषाद राज की भूमिका निभाने वाले चंद्रकांत पंड्या, दीपिका...

0
टीवी के फेमस धारावाहिक ‘रामायण’ में महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले एक्टर चंद्रकांत पंड्या का निधन हो गया. चंद्रकांत ने रामानंद सागर के...

‘शेरनी’ और ‘सरदार उधम सिंह’ ऑस्कर 2022 के लिए हुई नॉमिनेट

0
कोरोना के कारण बॉलीवुड सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. लॉकडाउन के कारण थिएटर बंद हुए और फिर धीरे-धीरे फिल्मों की शूटिंग और...

भारत में कोरोना रोधी टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ पार पहुँचने पर, WHO चीफ...

0
गुरुवार को भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन के 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर ऐतिहासिक जीत हासिल की है. जिसके बाद...

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को मिला दिवाली का गिफ्ट, 3 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता

0
गुरुवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता (DA) और महंगाई राहत बढ़ोतरी...

बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर ने साइन की नई फिल्म ‘बुल’, प्ले करेंगे पैराट्रूपर का...

0
बॉक्स ऑफिस पर 'कबीर सिंह' के सुपरहिट होने के बाद अभिनेता शाहिद कपूर हाल ही में तेलुगु फिल्म की हिंदी रीमेक जेर्सी को लेकर...