Home ताजा हलचल शिलांग: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 17 में से 12 विधायक टीएमसी...

शिलांग: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 17 में से 12 विधायक टीएमसी में होंगे शामिल

0
249
सांकेतिक फोटो

शिलांग| मेघालय में विपक्षी दल कांग्रेस को लगे एक बड़ा झटका लगा है. उसके 17 में से 12 विधायक पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा (Mukul Sangma) के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे. कांग्रेस से अलग होने वाले विधायकों में शामिल एच एम शंगप्लियांग ने यह जानकारी दी.

ईस्ट खासी हिल्स जिले के मौसीनराम से विधायक शंगप्लियांग ने बुधवार रात को पीटीआई-भाषा से कहा, ‘मेघालय में कांग्रेस के 17 में से 12 विधायकों ने तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का निर्णय लिया है. हम पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के नेतृत्व में औपचारिक रूप से तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायक अपराह्न एक बजे एक कार्यक्रम में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड राज्यसभा की एक सीट के लिए 10 जून को होगा मतदान, अधिसूचना जारी

शिलांग में एक अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस से अलग होकर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायकों के समूह ने विधानसभा अध्यक्ष एम लिंगदोह को विधायकों की सूची सौंपी है और उन्हें अपने निर्णय के बारे में बताया है.

खबरों के मुताबिक विधानसभा में विपक्ष के नेता संगमा कथित तौर पर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से नाखुश चल रहे थे. टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि नये विधायकों के साथ आने से तृणमूल कांग्रेस राज्य में प्रमुख विपक्षी दल बन गई है.

यह भी पढ़ें -  एसबीआई ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, बढ़ाया होम लोन

सूत्रों ने कहा कि 2023 में मेघालय में होने वाले चुनावों को देखते हुए, राज्य में टीएमसी के विकल्पों का पता लगाने के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम के सदस्य शिलांग में हैं.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: