नगाालैंड हिंसा: पैतृक गांव पहुंचा शहीद गौतम लाल का पार्थिव शरीर, अंतिम विदाई में उमड़ा भारी भीड़

पिछले दिनों नगाालैंड में हुई हिंसा में शहीद हुए उत्तराखंड के गौतम लाल का पार्थिव शरीर आज मंगलवार को उनके पैतृक गांव नौली पहुंच गया. राजकीय एवं सैन्य सम्मान के साथ उन्हें पैतृक घाट पर अंतिम विदाई दी गई. शहीद के चचेरे और फुफेरे भाई देवेंद्र ने मुखाग्नि दी.

पार्थिव शरीर के पहुंचते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. गांव वाले उन्हें संभालते नजर आए. वहीं शहीद को श्रद्धांजलि देने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान शहीद गौतम अमर रहे और भारत माता की जय के नारे लगते रहे. इस दौरान विधायक विनोद कण्डारी, पूर्वं मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी और दिवाकर भट्ट भी मौजूद रहे.

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने एम्स ऋषिकेश पहुंचकर शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी . प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा है कि शहीद गौतम लाल का बलिदान देश कभी नहीं भूल पाएगा. उत्तराखंड को वीरभूमि कहते हैं जब भी देश को जरूरत होती है, इस धरा के वीर जवानों ने देश की आन, बान और शान के लिए अपने प्राण न्यौछावर किए हैं . पूरा देश व प्रदेश शहीद गौतम लाल के परिजनों के साथ है .

यह भी पढ़ें -  झारखंड के गिरिडीह में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर किया ब्लास्ट

टिहरी जिले के हिसरियाखाल क्षेत्र की ग्राम पंचायत नौली के नौसिला तोक निवासी सेना के जवान गौतम लाल के नागालैंड में शहीद होने की खबर से क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है. माता-पिता, भाई-बहन को रो-रोककर बुरा हाल है. परिजन सोमवार दिनभर उनके पार्थिव शरीर की इंतजार करते रहे, लेकिन वह नहीं पहुंचा.

शहीद का पार्थिव शरीर देर शाम देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचा, जिसे एम्स ऋषिकेश में रखा गया. मंगलवार सुबह शहीद का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा. गांव से शहीद की अंतिम यात्रा निकाली गई, इस दौरान भारी संख्या में लोग मौजूद रहे. तत्पश्चात राजकीय एवं सैन्य सम्मान के साथ उन्हें पैतृक घाट पर अंतिम विदाई दी गई.

यह भी पढ़ें -  69 साल बाद टाटा की हुई एयर इंडिया, आज से यात्रियों को मिलेगी ये खास सुविधा

शहीद के चचेरे और फुफेरे भाई देवेंद्र ने मुखाग्नि दी. इससे पहले सेना के अधिकारी कर्नल देवराज चड्डा, जिलाधिकारी टिहरी इवा श्रीवास्तव, एसएसपी तृप्ति भट्ट, एसडीएम सोनिया पंत, तहसीलदार सुनील राज ने ही पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद को श्रदांजली दी.

शहदी गौतम सेना की पैरा स्पेशल फोर्स की 21वीं बटालियन में पैराटू्रपर थे, वह नागालैंड में शहीद हो गए. गौतम पांच भाई-बहनों में सबसे छोटे थे. उनकी तीन बहनें हैं. उसकी शहादत की खबर सुनकर क्षेत्र में शोक की लहर है.

यह भी पढ़ें -  फटाफट समाचार (28-01-2022) सुनिए अब तक की ख़ास खबरे

परिवार के साथ ही गौतम के दोस्त भी उनकी शहादत से गमगीन हैं. वह बताते हैं कि गौतम ने जनवरी मेें आने का वादा किया था. वहीं परिजन और क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि गौतम की शहादत पर उन्हें गर्व है. बड़े भाई सुरेश ने बताया कि गौतम मई में बहन की शादी में घर आया था.

इसके बाद जून में वह ड्यूटी पर चला गया था. वह अक्तूबर में फिर घर आया था. उसने बताया कि ऑपरेशन से एक दिन पहले फोन पर गौतम ने बताया था कि वह कहीं जा रहा है. लौटने के बाद फोन करेगा, लेकिन इसके बाद कोई फोन नहीं आया.

Related Articles

Stay Connected

58,944FansLike
3,184FollowersFollow
494SubscribersSubscribe

Latest Articles

Covid19: देश भर में कोरोना के 2.35 लाख नए मामले-871 लोगों की मौत

0
पिछले 24 घंटे के दौरान देश भर से कोरोना के 2.35 लाख नए केस आए हैं. जबकि इस दौरान 871 लोगों की मौत हुई....

उत्तराखंड के 18 दलबदलू, बीजेपी, कांग्रेस-आप कहीं न कहीं से मिल ही गया टिकट

0
विधायक बनने के लिए दल बदलना आम बात हो गई है. उत्तराखंड चुनाव के माहौल में अब तक 18 नेता ऐसे हैं, जिन्होंने दूसरी...

राशिफल 29-01-2022: आज इस राशि को मिलेगा शुभ समाचार

0
मेष- आज आप अपने मन मुताबिक काम करेंगे. घर या परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है. चतुर आर्थिक योजनाओं में आज फंसने...

29 जनवरी 2022 पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त, कैलेंडर-व्रत और त्यौहार

0
आपके लिए आज का दिन शुभ हो. अगर आज के दिन यानी 29 जनवरी 2022 को कार लेनी हो, स्कूटर लेनी हो, दुकान...

खूब हुई सराहना: दुर्घटना के बाद खेत में पड़े एयरक्राफ्ट को बिहार के लोगों...

0
शुक्रवार दोपहर को बिहार के गया में एक ऐसी घटना हुई जिसे देखकर सोशल मीडिया पर लोग लोगों ने बिहारियों की खूब सराहना की....

उत्तराखंड एपीओ भर्ती परीक्षा का प्रारंभिक रिजल्ट घोषित, सूची में देखें अपना नंबर

0
देहरादून। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा 21 नवंबर 2021 को आयोजित उत्तराखंड सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा 2021 के प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर निम्नलिखित...

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी,...

0
देहरादून| उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है, सूची में सबसे ऊपर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी...

Covid19: उत्तराखंड में मिले 2813 नए मरीज, सात की मौत-एक्टिव केस 30 हजार के...

0
उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2813 नए मामले सामने आए हैं, जबकि सात कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई. दूसरी ओर,...

उत्तराखंड ब्रेकिंग: भाजपा ने की 2 प्रत्याशियों की औपचारिक घोषणा, इनको मिला टिकट

0
देहरादून। उत्तराखंड भाजपा ने अपने दो प्रत्याशियों की घोषणा औपचारिक रूप से कर दी है, भारतीय जनता पार्टी ने डोईवाला विधानसभा से बृज भूषण...

यूपी चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 91 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट की जारी,...

0
यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार दोपहर अपनी तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी ने...
%d bloggers like this: