राणा गुरजीत सोढ़ी ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा, बोले सीएम बनने के लिए ही पार्टी शामिल हुए सिद्धू

चंडीगढ़| जब से नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के मुखिया बने है तब से उनके साथ कुछ भी ठीक नही हो रहा है. आए दिन उनकी पार्टी के नेता उनके खिलाफ मोर्चा खोल देते है.

अब पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सोढ़ी ने पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सोढ़ी ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर पार्टी को तोड़ने की कोशिश करने और सच्चे कांग्रेसियों की वफादारी पर सवाल उठाने को लेकर बड़ा हमला किया है.

उन्‍होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव तक कांग्रेस में रह पाएंगे. मुझे लगता है कि सिद्धू चुनाव से पहले ही मैदान छोड़कर भाग जाएंगे. इस दौरान सोढ़ी ने नवजोत सिंह सिद्धू को भाषा की मर्यादा का ध्‍यान रखने की भी नसीहत दे डाली.

कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सोढ़ी ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि आप एक भाड़े के व्यक्ति की तरह हैं, जो सिर्फ मुख्यमंत्री बनने के एकमात्र उद्देश्य से पार्टी में शामिल हुए हैं, जबकि मैं जन्‍म से ही पार्टी के साथ जुड़ा रहा हूं. राणा गुरजीत सोढ़ी ने कहा कि सिद्धू जितनी जल्‍दी कांग्रेस छोड़ेंगे, कांग्रेस के लिए उतना ही बेहतर होगा.

उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि सिद्धू सिर्फ मुख्यमंत्री बनने की मनसा लेकर ही कांग्रेस में आए हैं जबकि वह जन्म से ही कांग्रेसी हैं. उन्होंने कहा कि सिद्धू सिर्फ एक राजनीतिक भाड़े के व्यक्ति है, जो किसी भी सिद्धांत या विचारधारा से रहित हैं.

उन्होंने कहा, यह विडंबना है कि कोई व्यक्ति जो मूल रूप से एक राजनीतिक दल है और जिसने पार्टी में पांच साल भी नहीं बिताए हैं, वह हम जैसे लोगों को उपदेश दे रहा है, जिन्होंने पार्टी की सेवा में अपना पूरा जीवन बिताया है.

राणा गुरजीत सोढ़ी ने कहा, सिद्धू के अस्थिर और सनकी व्यवहार को ध्यान में रखते हुए कोई भी आपके बारे में निश्चित नहीं है कि वो विधानसभा चुनाव तक कांग्रेस में रहेंगे. मुझे तो लगता है कि चुनाव से पहले ही सिद्धू मैदान छोड़कर भाग जाएंगे.

राणा ने कहा कि सिद्धू जितनी जल्‍दी कांग्रेस छोड़ेंगे उतना ही बेहतर होगा क्‍योंकि आपने पार्टी को भीतर से तोड़ दिया है और पार्टी को अंदर ही अंदर काफी नुकसान पहुंचाने का काम किया है. सिद्धू जिस तरह से कांग्रेस को कमजोर करने का काम कर रहे हैं, उसे देखने के बाद लगता है कि वो असली राजनीतिक आकाओं के किसी छुपे एजेंडे पर काम कर रहे हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने सिद्धू की अपनी सरकार और मुख्यमंत्री का विरोध करने की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि अब उनका पर्दाफाश हो गया है. राणा ने सिद्धू से कहा, आप खुले तौर पर हमारे मुख्यमंत्री की आलोचना कर रहे हैं क्योंकि आप जनता के बीच उनकी लोकप्रियता को लेकर ईर्ष्या करते हैं और खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं.

राणा ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष के रूप में आपकी मुख्य जिम्मेदारी पार्टी को एकजुट रखना है, लेकिन आपने पार्टी आलाकमान द्वारा गठित अभियान समिति, घोषणापत्र समिति और स्क्रीनिंग कमेटी में दरार पैदा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

Related Articles

Latest Articles

उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद का परिणाम जारी, 10वीं में राहुल ने किया टॉप तो...

0
हरिद्वार| उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद हरिद्वार की ओर से शुक्रवार को 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी किए गए. प्रदेश में उत्तराखंड संस्कृत...

भारत के 40 करोड़ यूजर्स के लिए बड़ी खबर, क्या मेटा बंद कर देगा...

0
व्‍हाट्सऐप (WhatsApp) ने शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट में एनक्रिप्शन हटाने से इनकार कर दिया है. इतना ही नहीं व्‍हाट्सऐप ने साथ ही यह भी...

उत्तरप्रदेश: अलीगढ़ में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, विकास कार्य न होने से...

0
आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में यूपी की आठ सीटों पर मतदान जारी है। अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा...

उत्तराखंड में बिजली दरों में हुई करीब सात प्रतिशत की बढ़ोतरी, नियामक आयोग...

0
उत्तराखंड में बिजली दरों में सात प्रतिशत की वृद्धि की गई है, जिसके बाद नियामक आयोग ने नई दरें जारी की हैं। इस बदलाव...

पकड़ा गया स्पाइडर मैन, जानिए कैसे हुआ ये कारनामा!

0
द‍िल्‍ली में एक यूट्यूबर को स्‍पाइडर मैन बनकर बाइक चलाना इतना भारी पड़ गया क‍ि द‍िल्‍ली पुल‍िस ने पहले उसको पकड़ा और फ‍िर पुल‍िस...

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के दिए निर्देश, यात्रा तैयारियों की हुई...

0
मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने यूपीसीएल को केदारधाम और बदरीनाथ धाम में 24 घंटों तक विद्युत सप्लाई की आवश्यकता को सुनिश्चित करने के निर्देश...

आईसीआईसीआई बैंक ने 17,000 क्रेडिट कार्ड को किया ब्लाक, जानिए पूरा मामला

0
अगर आप भी प्राइवेट सेक्टर के दूसरे बड़े बैंक आईसीआईसीआई के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि बैंक ने लगभग...

आईपीएल 2024 में बतौर ओपनर विराट कोहली का बड़ा कारनामा, पूरे किए 4000 रन

0
आईपीएल 2024 के 41वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच तगड़ा मुकाबला देखने को मिला। इस दिन आरसीबी ने एसआरएच...

उत्तराखंड में बीजेपी नेताओं का ऑडियो कांड, मंत्री बनाने के नाम पर लिए 30...

0
भतरौंजखान में भाजपा के दो गुटों के बीच हुए विवाद के बाद, अब एक ऑडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक व्यक्ति मंत्री बनाने...

लोकसभा चुनाव: यूपी की इन 8 सीटों पर वोटिंग से तय हो सकता है...

0
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को मतदान होने जा रहा है. इस चरण में यूपी की 8 सीटों पर वोटिंग...