IND vs SA 3rd Test: टीम इंडिया 223 सिमटी, दक्षिण अफ्रीका ने गवाया एल्गर का विकेट

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच को केपटाउन के मैदान पर खेला जा रहा है. इस सीरीज में दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं.

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की सटीक लाइन लेंथ के सामने टीम इंडिया की पहली पारी 77.3 ओवर में 223 रन पर ऑलआउट हुई. टीम इंडिया की तरफ से कप्‍तान विराट कोहली (79) स्‍टार परफॉर्मर रहे. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा ने चार विकेट लिए। मार्को जानसेन ने तीन विकेट चटकाए.

कप्तान विराट कोहली ने 79 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने 4 विकेट लेकर टीम इंडिया को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. दिन का खेल खत्म होने पर साउथ अफ्रीका ने एक विकेट पर 17 रन बना लिए है.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में हरीश रावत की बदली गई सीट, पूर्व मंत्री हरक सिंह को अभी तक टिकट नहीं

यानी पहले दिन कुल 11 विकेट गिरे. साउथ अफ्रीका की टीम इंडिया से पहली पारी के आधार पर 206 रन पीछे है और उसके 9 विकेट शेष हैं. भारत को दूसरे दिन अपने गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. सीरीज अभी 1-1 से बराबर है.

साउथ अफ्रीका की टीम भी पारी की अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. कप्तान डीन एल्गर (3) को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आउट किया.

दूसरे टेस्ट में उन्हाेंने नाबाद 96 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी. ऐसे में उनका विकेट टीम इंडिया और विराट कोहली के लिए महत्वपूर्ण है. एडेन मार्करम 8 और नाइटवॉचमैन केशव महाराज 6 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी टीम इंडिया के स्‍कोर से 206 रन पीछे है जबकि उसके 9 विकेट शेष हैं.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड ब्रेकिंग: भाजपा ने की 2 प्रत्याशियों की औपचारिक घोषणा, इनको मिला टिकट

इससे पहले विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. कोहली ने 201 गेंद पर 79 रन बनाए. 12 चौका और एक छक्का लगाया. उन्होंने 158 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. यह उनके टेस्ट करियर की दूसरा सबसे धीमा अर्धशतक है. इससे उनकी संघर्षपूर्ण पारी को समझा जा सकता है.

इस टेस्ट मैच को जीतने वाली टीम ही सीरीज अपने नाम करेगी. टीम इंडिया ने लगातार तीसरे टेस्ट में टॉस जीता है और बल्लेबाजी का फैसला किया है. बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस मैच में खेल रहे हैं. पीठ में तकलीफ के चलते वो पिछला मैच नहीं खेले थे.

यह भी पढ़ें -  दिल्ली में कोविड की स्थिति नियंत्रण में, आज 5 हजार से कम आएंगे केस: स्वास्थ्य मंत्री

टीम इंडिया: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव.

दक्षिण अफ्रीकी टीम: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेन (विकेटकीपर), मार्को जेनसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, डुआने ओलिवियर, लुंगी एनगिडी.

टीम इंडिया ने सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के मैदान पर 113 रनों से जीता था. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे मैच में वापसी की और जोहानिसबर्ग में सात विकेट से जीत दर्ज की. अब तीसरा मैच निर्णायक हो चुका है.


Related Articles

Stay Connected

58,944FansLike
3,184FollowersFollow
494SubscribersSubscribe

Latest Articles

Covid19: देश भर में कोरोना के 2.35 लाख नए मामले-871 लोगों की मौत

0
पिछले 24 घंटे के दौरान देश भर से कोरोना के 2.35 लाख नए केस आए हैं. जबकि इस दौरान 871 लोगों की मौत हुई....

उत्तराखंड के 18 दलबदलू, बीजेपी, कांग्रेस-आप कहीं न कहीं से मिल ही गया टिकट

0
विधायक बनने के लिए दल बदलना आम बात हो गई है. उत्तराखंड चुनाव के माहौल में अब तक 18 नेता ऐसे हैं, जिन्होंने दूसरी...

राशिफल 29-01-2022: आज इस राशि को मिलेगा शुभ समाचार

0
मेष- आज आप अपने मन मुताबिक काम करेंगे. घर या परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है. चतुर आर्थिक योजनाओं में आज फंसने...

29 जनवरी 2022 पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त, कैलेंडर-व्रत और त्यौहार

0
आपके लिए आज का दिन शुभ हो. अगर आज के दिन यानी 29 जनवरी 2022 को कार लेनी हो, स्कूटर लेनी हो, दुकान...

खूब हुई सराहना: दुर्घटना के बाद खेत में पड़े एयरक्राफ्ट को बिहार के लोगों...

0
शुक्रवार दोपहर को बिहार के गया में एक ऐसी घटना हुई जिसे देखकर सोशल मीडिया पर लोग लोगों ने बिहारियों की खूब सराहना की....

उत्तराखंड एपीओ भर्ती परीक्षा का प्रारंभिक रिजल्ट घोषित, सूची में देखें अपना नंबर

0
देहरादून। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा 21 नवंबर 2021 को आयोजित उत्तराखंड सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा 2021 के प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर निम्नलिखित...

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी,...

0
देहरादून| उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है, सूची में सबसे ऊपर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी...

Covid19: उत्तराखंड में मिले 2813 नए मरीज, सात की मौत-एक्टिव केस 30 हजार के...

0
उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2813 नए मामले सामने आए हैं, जबकि सात कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई. दूसरी ओर,...

उत्तराखंड ब्रेकिंग: भाजपा ने की 2 प्रत्याशियों की औपचारिक घोषणा, इनको मिला टिकट

0
देहरादून। उत्तराखंड भाजपा ने अपने दो प्रत्याशियों की घोषणा औपचारिक रूप से कर दी है, भारतीय जनता पार्टी ने डोईवाला विधानसभा से बृज भूषण...

यूपी चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 91 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट की जारी,...

0
यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार दोपहर अपनी तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी ने...
%d bloggers like this: