उत्तराखंड चुनाव 2022: हरक सिंह की वापसी को लेकर कांग्रेस में फिर वही दो गुट…

देहरादून| उत्तराखंड चुनाव से ऐन पहले कद्दावर नेता हरक सिंह रावत के मामले में कांग्रेस पार्टी के भीतर फूट नज़र आ रही है.

एक तरफ राज्य में कैंपेन कमेटी के प्रमुख हरीश रावत का खेमा है, जो हर​क सिंह की पार्टी में वापसी का विरोध कर रहा है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस के मुख्यालय और राज्य कांग्रेस में ऐसा खेमा भी है, जो इसकी कोशिश में भी लगा है.

ताज़ा घटनाक्रम को लेकर हरीश रावत इशारे में कह चुके हैं कि हरक सिंह का कांग्रेस पार्टी स्वागत करेगी, लेकिन उन्हें पार्टी छोड़ने के अपने पिछले फ़ैसले का पश्चाताप और प्रायश्चित करने के लिए तैयार रहना पड़ेगा.

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का खेमा पूरी तरह से हरक सिंह रावत के खिलाफ दिख रहा है. खबरों की मानें तो हरीश रावत से जुड़े नेता बता रहे हैं कि उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व तक हरक सिंह को लेकर अपना नज़रिया पहुंचा दिया है.

सूत्रों के हवाले से एक खबर में कहा गया कि इस वक्त हरीश रावत इस मुद्दे पर एक हद के आगे कुछ भी कहने से परहेज़ कर रहे हैं और इसकी वजह यही बता रहे हैं कि उनके कंधों पर पार्टी को चुनाव जिताने की ज़िम्मेदारी है. हरीश रावत इस मुद्दे पर कह चुके हैं कि पार्टी के सामने किसी व्यक्ति को तवज्जो देना महत्वपूर्ण नहीं है.

क्या अब तक हरीश रावत नहीं दी माफी?
इस पूरे घटनाक्रम में यह चर्चा साफ तौर पर है कि हरीश रावत ने हरक सिंह को माफ नहीं किया है. दरअसल खुद हरीश रावत कई बार कह चुके हैं कि 2016 में जो लोग कांग्रेस की सरकार को गिराने के मकसद से पार्टी छोड़कर गए थे, उन्होंने संसदीय लोकतंत्र को कलंकित किया था.

उन्हें अपने किए की माफी मांगनी होगी. रावत के इस बयान के बाद ​कुछ महीने पहले हरक सिंह ने मीडिया को बयान देकर हरीश रावत को ‘बड़ा भाई’ कहा था और माफी मांगी थी.

फिर वही दो गुट, फिर वही तकरार!
सूत्रों के हवाले से आ रही खबरों की मानें तो इस बार भी प्रीतम सिंह गुट हरीश रावत गुट के सामने खड़ा हो गया है और हरक सिंह की वापसी का समर्थन कर रहा है.

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव हरक सिंह का समर्थन देते हुए दबी ज़ुबान में कह रहे हैं कि हरीश रावत को अब माफी दे देनी चाहिए. वहीं, हरीश रावत कह चुके हैं कि पार्टी का सवाल हो, तो एक शख्स की ​अहमियत नहीं है और पार्टी इस पर आपसी सहमति से फैसला करेगी.

क्या कोई विधायक भी तोड़ेंगे हरक सिंह?
हरीश रावत के विरोध के बावजूद माना तो यही जा रहा है कि बहुत जल्द हरक की कांग्रेस में वापसी को लेकर कोई बड़ी खबर आ सकती है.

इस बीच चर्चा यह भी है कि क्या हरक अपने साथ भाजपा के किसी विधायक को भी तोड़ लाएंगे. हरक के करीबी कहे जाने वाले एक विधायक को दिल्ली में रविवार रात पहुंचते देखा जा चुका है, हालांकि बताते हैं कि एक केंद्रीय मंत्री के साथ मीटिंग के बाद वह विधायक देहरादून लौटे आए थे.

साभार-न्यूज 18

Related Articles

Latest Articles

पटना जंक्शन के पास होटल में लगी आग, मचा हड़कंप, फंसे लोगों को क्रेन...

0
राजधानी पटना में जंक्शन के ठीक सामने एक बहुमंजिला इमारात आग की चपेट में आ गई. यह एक बड़ा होटल है. गुरुवार की सुबह...

राजस्थान: जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का टोही विमान क्रेश

0
राजस्थान के जैसलमेर से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां पर भारतीय वायुसेना के विमान के क्रैश होने का मामला सामने आया है....

संजय दत्त के बाद तमन्ना भाटिया मुश्किल में, महाराष्ट्र साइबर शाखा ने भेजा...

0
अवैध आईपीएल मैच स्ट्रीमिंग मामले में बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के बाद साउथ एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया का नाम सामने आया है. मामले के संबंध...

झारखंड में बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद अलर्ट जारी, इस इलाकों में मुर्गियों...

0
झारखंड पर बर्ड फ्लू का खतरा मंडरा रहा है. रांची में एक सरकारी पोल्ट्री फार्म में बर्ड फ्लू, जिसे एवियन फ्लू भी कहा जाता...

IPL 2024 DC vs GT: राशिख और कुलदीप की शानदार गेंदबाजी, रोमांचक मैच में...

0
दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 में अपनी चौथी जीत हासिल कर ली है. अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली ने आखिरी...

राशिफल 25-04-2024: आज इन राशियों का भाग्य चमकाएंगे विष्णु भगवान

0
मेष- आज का दिन कुछ अजीब पलों को जन्म दे सकता है, जहां लोग ऐसी बातें कह सकते हैं जो बिल्कुल सही नहीं लगेंगी....

25 अप्रैल 2024 पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त, कैलेंडर-व्रत और त्यौहार

0
आपके लिए आज का दिन शुभ हो. अगर आज के दिन यानी 25 अप्रैल 2024 को कार लेनी हो, स्कूटर लेनी हो, दुकान का...

हाथरस से भाजपा सांसद राजवीर दिलेर का हार्ट अटैक से निधन, 7 मई को...

0
हाथरस लोकसभा सीट से भाजपा सांसद राजवीर दिलेर का हार्ट अटैक से निधन हो गया. सांसद राजवीर को जब अटैक आया तो आनन फानन...

अल्मोड़ा: रानीखेत में अनियंत्रित ट्रक खाई में गिरा, एक की मौत-एक घायल

0
रानीखेत| अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में बुधवार सुबह एक ट्रक अनियंत्रित खाई में जा गिरा. जिससे ट्रक के परखच्चे उड़ गए. इस हादसे में...

कोटक महिंद्रा बैंक को लगा बड़ा झटका, आरबीआई ने नए क्रेडिट कार्ड जारी करने...

0
प्राइवेट सेक्टर के कोटक महिंद्रा बैंक को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बुधवार को कोटक महिंद्रा बैंक को तत्काल...