राशिफल 07-07-2023: आज सिंह राशि को मिल सकते है तरक्की के अवसर, पढ़े अन्य का हाल

मेष– मन अशान्त रहेगा. आत्मसंयत रहें. व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें. परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें. पिता का साथ मिलेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं. अपनी भावनाओं को वश में रखें. वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है. बातचीत में सन्तुलन बनाए रखें. संचित धन में कमी आ सकती है.

वृष– लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं. पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है. सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी. किसी मित्र के सहयोग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं.

मिथुन– आत्मविश्वास में कमी रहेगी. मन परेशान हो सकता है. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं. भागदौड़ अधिक रहेगी. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी. शत्रुओं पर विजय की प्राप्ति होगी. कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा. रहन-सहन में असहज रहेंगे.

कर्क– शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा. किसी प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी. मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. विदेश यात्रा के अवसर भी मिल सकते हैं. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. परिश्रम अधिक रहेगा. लाभ के अवसर मिलेंगे. क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी. कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है.

सिंह– वाणी में मधुरता रहेगी. नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाये रखें. तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. मित्रों का सहयोग मिलेगा. तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. सेहत का ध्यान रखें. मानसिक शान्ति रहेगी. आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. यश की प्राप्ति होगी. वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं.

कन्या– मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी. आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे. दाम्पत्‍य सुख में वृद्धि होगी. सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है. सेहत का ध्यान रखें. शासन-सत्ता से धन की प्राप्ति हो सकती है. पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है. पिता का साथ मिलेगा. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. भाइयों से वैचारिक मतभेद रहेंगे.

तुला– मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर भी जाना हो सकता है. पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है. संयत रहें. क्रोध के अतिरेक से बचें. किसी पैतृक सम्पत्ति का लाभ मिल सकता है. पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं.

वृश्चिक– मन प्रसन्न रहेगा. बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. माता-पिता का साथ मिलेगा. कला एवं संगीत में रुचि हो सकती है. कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा.

धनु– आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. धैर्यशीलता में कमी आ सकती है. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी. आय बढ़ेगी. किसी मित्र के सहयोग से धनार्जन के साधन विकसित हो सकते हैं. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. आत्मसंयत रहें. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें.

मकर– बातचीत में संयत रहें. कारोबार में सुधार होगा. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. यात्रा लाभप्रद रहेगी. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. मीठे खानपान में रुचि रहेगी. वस्त्रों के लिए खर्च बढ़ेंगे. पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. अति उत्साही होने से बचें. माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा.

कुंभ– मन परेशान रहेगा. आत्मसंयत रहें. स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. परिवार में शान्ति‍ बनाये रखने का प्रयास करें. व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी. पिता का साथ मिलेगा. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. वाणी में सौम्यता रहेगी. संगीत में रुचि बढ़ सकती है. वाहन सुख में वृद्धि होगी. धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा.

मीन– परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है. किसी रुके हुए धन की प्राप्ति‍ हो सकती है. कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा. यात्रा खर्च बढ़ सकते हैं. किसी पुराने मित्र से पुनःसम्पर्क हो सकता है. पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. खर्च अधिक रहेंगे. अशान्त रहेगा. शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं.





Related Articles

Latest Articles

बदरीविशाल के कपाट खुलेंगे कल, 15 कुंटल फूलों से सजाया जा रहा मंदिर...

0
बदरीनाथ धाम के कपाट खोलने का इंतजार कल समाप्त होने वाला है। भगवान बदरीनाथ की डोली शनिवार को आ चुकी है, जिससे धाम के...

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर लगा एक मैच का बैन, आरसीबी खिलाफ...

0
दिल्ली कैपिटल्स टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के खिलाफ खेले जाने वाले अहम मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान...

चमोली: अनियंत्रित कार पिंडर नदी में गिरी, सेना के जवान की मौत

0
चमोली जिले से हादसे की खबर सामने आ रही है. गुरुवार रात देवाल-सुयालकोट-मानमती मोटर मार्ग पर रैन एवं गरसूं गांव के बीच एक कार...

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान की बढ़ी मुसीबत, इस मामले में जल्द देना होगा...

0
अपनी किताब के टाइटल को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान की मुसीबते बढ़ गई है. बॉलीवुड की बेबो ने अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी को...

अब केमिस्ट बिना चिकित्सक पर्चे के नहीं बेच पाएंगे दवाई, नियम तोड़ने पर...

0
आजकल इंटरनेट से दवाई का नाम देखकर उसे मेडिकल स्टोर से खरीदने का चलन बढ़ गया है. जिससे कई ऐसी दवाई भी बिना कंसलटेंसी...

चारधाम यात्रा: भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे पर सिरोबगड़ के पास बाधित मार्ग...

0
उत्तराखंड में 10 मई को केदारनाथ धाम, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही चारधाम यात्रा की शुरुआत हो चुकी है....

केदारनाथ में इस बार भक्तों ने बनाया नया रिकॉर्ड, इतिहास में पहली बार कपाट...

0
पंचकेदार में प्रमुख केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ ही यात्रा में नया अध्याय भी जुड़ गया है। शुक्रवार को कपाटोद्घाटन पर धाम...

अब किराएदारों की आई मौज, किरायेदारी विनियमन अध्यादेश-2021 में हुआ बदलाव

0
किराएदारों के मकान में रहने वालों के लिए ये यह खबर बहुत काम की है. क्योंकि सरकार ने रेंट एग्रीमेंट पर लगने वाली स्टांप...

उत्तराखंड में हाईकोर्ट शिफ्टिंग को लेकर हंगामा, कुमाऊं के वकील विरोध में, गढ़वाल के...

0
शुक्रवार को हुई बैठक में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के आह्वान पर अधिवक्ताओं ने हाईकोर्ट की बेंच की शिफ्टिंग का विरोध किया। समय के साथ,...

IPL 2024 CSK Vs GT: चेन्नई सुपर किंग्स 35 रन से हारी, गुजरात...

0
शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रन से हराकर एक शानदार जीत दर्ज की...