राशिफल 15-07-2023: आज कर्क राशि को शैक्षिक कार्यों में मिलेगी सफलता, पढ़ें अन्य का हाल

मेष-: मन परेशान हो सकता है. मानसिक शान्ति बनाये रखने के लिए प्रयास करें. परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पिता का साथ मिलेगा. खर्च अधिक रहेंगे. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. आत्मसंयत रहें. शैक्षिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति होगी. उच्चशिक्षा के लिए किसी दूरस्थ स्थान पर जा सकते हैं. वाणी में सौम्यता रहेगी. घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. रहन-सहन अस्त-व्यस्त रहेगा. सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी.

वृष-: आत्मविश्वास बहुत रहेगा, परन्तु क्रोध के अतिरेक से बचें. आय वृद्धि में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. भवन या सम्पत्ति के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. भौतिक सुखों में बढ़ोत्तरी हो सकती है. कार्यक्षेत्र की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी. क्रोध की अधिकता रहेगी. वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा. बातचीत में सन्तुलित रहें. कुटुम्ब की किसी महिला से धन प्राप्ति हो सकती है. विवादों से बचें.

मिथुन-: मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे. व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचकर रहें. नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाये रखें. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं. परिवार का साथ मिलेगा. धन की स्थिति में सुधार होगा. किसी सम्पत्ति से भी धन लाभ हो सकता है. शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. मनमुटाव भी हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर अभी परेशानी बनी रहेंगी.

कर्क-: संयत रहें. धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. शासन-सत्ता से धन प्राप्त हो सकता है. मन प्रसन्न रहेगा. आत्मसंयत रहें. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए सहयोगियों का साथ मिल सकता है. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. मानसिक शान्ति रहेगी. नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं, लेकिन फिर भी तरक्की के अवसर मिलेंगे.

सिंह-: आत्मविश्वास में कमी रहेगी. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें. कठिनाइयां आ सकती हैं. कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग हैं. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. बहन-भाइयों का सहयोग मिल सकता है. आय बढ़ेगी. पारिवारिक समस्याएं परेशान करेंगी. धैर्यशीलता में कमी रहेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. लाभ के अवसर बढ़ेंगे. सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

कन्या-: मन शान्त रहेगा. फिर भी अपनी भावनाओं को वश में रखें. परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें. नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है. परिश्रम अधिक रहेगा. प्रसन्नता के भाव रहेंगे. घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. कुटुम्ब परिवार की किसी बुजुर्ग महिला से धन प्राप्ति हो सकती है. परिवार का सहयोग मिलेगा. यात्रा-देशाटन के लिए जा सकते हैं. अनियोजित खर्च बढ़ेंगे. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. बातचीत में सन्तुलित रहें.

तुला-: मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव हो सकते हैं. परिवार के साथ धार्मिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी. कारोबार पर भी ध्यान दें. कठिनाइयां आ सकती हैं. किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा. आय में वृद्धि होगी. खानपान के प्रति सचेत रहें. उदर विकार हो सकते हैं.

वृश्चिक-: आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें. शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है. कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. अफसरों का सहयोग मिलेगा. आय में वृद्धि होगी. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकता है. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. अनियोजित खर्च बढ़ेंगे. सन्तान को कष्ट होगा.

धनु-: नकारात्मक विचारों से बचें. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. आय में वृद्धि होगी. मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. सेहत का ध्यान रखें. संयत रहें. नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति होगी. किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. सेहत का ध्यान रखें. धैर्यशीलता में कमी आ सकती है. माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते है. शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं. संचित धन में कमी आएगी. किसी मित्र से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं.

मकर-: आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. व्यर्थ के क्रोध से बचें. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. रहन-सहन कष्टमय हो सकता है. खर्च बढ़ सकते हैं. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. भवन के साज-सज्जा के कार्यों को लेकर चिंतित रहेंगे. सन्तान को स्वास्थ्य की परेशानी हो सकती है. मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु बातचीत में संयत रहें. स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. यात्रा पर जाना हो सकता है. शैक्षिक कार्यों में आशातीत परिणाम की प्राप्ति होगी.

कुंभ-: मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव हो सकते हैं. परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पिता का साथ मिलेगा. अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी. आय में सुधार आएगा. आत्मसंयत रहें. अपनी भावनाओं को वश में रखें. बौद्धिक कार्यों से धन प्राप्ति होगी. नौकरी में कार्यभार बढ़ सकता है. भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के योग बन रहे हैं. वाणी में मधुरता रहेगी. बड़ी बहन से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं.

मीन-: आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं. धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें. परिवार में आपसी मनमुटाव से बचें. बहन-भाइयों का साथ मिलेगा. धन की प्राप्ति होगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. व्यर्थ की चिंताओं से मन परेशान हो सकता है. मित्रों के साथ कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं.

Related Articles

Latest Articles

पाटलिपुत्र: बीजेपी उम्मीदवार रामकृपाल यादव पर फायरिंग, बाल-बाल बचे सांसद

0
बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आई है, जहां पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार रामकृपाल यादव पर फायरिंग हुई है. मिली...

राशिफल 02-06-2024: आज सूर्य देव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

0
मेष-: मन परेशान रहेगा. खर्च की अधिकता रहेगी. सर दर्द, नेत्र पीड़ा, अज्ञात भय सताएगा. बाकी स्वास्थ्य प्रेम, संतान व्यापार सब कुछ बहुत बढ़िया...

लोकसभा चुनाव 2024: आखिरी चरण का मतदान संपन्न, पीएम मोदी समेत कई दिग्गज की...

0
लोकसभा चुनाव 2024 के तहत एक जून को सातवें यानि अंतिम चरण का मतदान खत्म हो गया. शनिवार को आठ राज्यों की 57 सीटों...

02 जून 2024 पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त, कैलेंडर-व्रत और त्यौहार

0
आपके लिए आज का दिन शुभ हो. अगर आज के दिन यानी 02 जून 2024 को कार लेनी हो, स्कूटर लेनी हो, दुकान का...

मोदी के 10 साल में भारत कितना मजबूत! अगर तीसरी बार सरकार बनीं तो...

0
आज यानी शनिवार को 1 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण की वोटिंग हो रही है. इसके बाद 19 अप्रैल से शुरू...

Exit Poll 2024: तीसरी बार लगातार बनेगी NDA की सरकार! जानें क्या कहता है...

0
सातवें चरण के मतदान के साथ ही शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग खत्म हो गई. एग्जिट पोल की मानें, तो भाजपा...

सरकार ग्रीन टूरिज्म को बढ़ावा देने के दृष्टिगत विभिन्न प्रयास कर रही है: सीएम...

0
उत्तराखण्ड में पर्यटन की अपार संभावनाओं के दृष्टिगत एस्ट्रो टूरिज्म को बढ़ावा दिये जाने के उद्देश्य से में पर्यटन विभाग द्वारा एस्ट्रो टूरिज्म कंपनी...

सीएम धामी ने किया बदरीनाथ पहुंचकर चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण

0
शनिवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बदरीनाथ पहुंच कर श्रद्धालुओं की सुविधाओं और यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया. सीएम ने यात्रा प्रबंधन...

दिल्ली सरकार अधिक पानी के लिए पहुंची सुप्रीम कोर्ट, कई इलाकों में न्यूनतम आपूर्ति...

0
दिल्ली सरकार ने भीषण गर्मी से राजधानी में पानी के संकट को गंभीरता से लिया है। सरकार ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश...

चारधाम यात्रा: आज से ऑफलाइन पंजीकरण शुरू, एक दिन में 3000 को अनुमति, हरिद्वार...

0
चारधाम यात्रा के लिए ट्रांजिट कैंप में ऑफलाइन पंजीकरण की शुरुआत आज से हो गई है। पुलिस अधिकारियों ने भी भीड़ को नियंत्रित करने...