राशिफल 06-09-2023: आज कर्क राशि को शैक्षिक कार्यों में मिलेगी सफलता, जानिए अन्य का हाल

मेष- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं. रहन-सहन कष्टमय हो सकता है. खर्चों की अधिकता रहेगी. पिता का साथ मिलेगा. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी. आलस्य की अधिकता रहेगी. रोजमर्रा के कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. माता का सहयोग मिलेगा. धन की स्थिति में सुधार होगा. सेहत का ध्यान रखें.

वृष- पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. कारोबार के विस्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है. मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे. बातचीत में संयत रहें. पारिवारिक जीवन में कठिनाइयां आ सकती हैं. धैर्यशीलता में कमी रहेगी. प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी. वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा.

मिथुन- आत्मसंयत रहें. बातचीत में सन्तुलित बनाकर रखें. कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. आय में वृद्धि होगी. सेहत का ध्यान रखें. आत्मसंयत रहें. क्रोध के अतिरेक से बचें. खर्चों में अधिकता से मन चिंतित हो सकता है. पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. परिवार में सुख-शान्ति रहेगी. कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क– मन अशान्त रहेगा. नौकरी के लिए परीक्षा में सफलता मिलेगी. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी. अफसरों का सहयोग मिलेगा. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. आय की स्थिति सन्तोषजनक नहीं रहेगी. कारोबार में उतार-चढ़ाव रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर जारी परेशानियों से कुछ राहत मिल सकती है. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. यात्रा के योग हैं.

सिंह- आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी. माता-पिता का सहयोग मिल सकता है. किसी मित्र के साथ विदेश जाने के योग बन रहे हैं. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. बातचीत में संयत रहें. मन अशान्त रहेगा. क्रोध की अधिकता रहेगी. पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. वाणी से कठोरता का प्रभाव हो सकता है. कारोबार में अभी कुछ समय तक कठिनाइयां रहेंगी.

कन्या- बातचीत में संयत रहें. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी. शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी. मन अशान्त रहेगा. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. धैर्यशीलता में कमी रहेगी. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. अनियोजित खर्च बढ़ेंगे. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. खर्चों में वृद्धि होगी.

तुला– मानसिक शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें. कारोबार में वृद्धि होगी. शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा. लाभ के अवसर मिलेंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा,परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है. घर-परिवार में धार्मिक संगीत का आयोजन हो सकता है. माता-पिता से आर्थिक सहयोग मिलेगा. रहन-सहन कष्टमय हो सकता है.

वृश्चिक– धैर्यशीलता में कमी रहेगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी की उम्मीद है. वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे. भवन सुख में वृद्धि हो सकती है. मन अशान्त रहेगा. किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है. पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. रहन-सहन कष्टमय हो सकता है. संचित धन में कमी आ सकती है. नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है.

धनु– आत्मविश्वास बहुत रहेगा. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है. कारोबार पर भी ध्यान दें. मन अशान्त हो सकता है. आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी. घर-परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं. परिश्रम की अधिकता रहेगी. शैक्षिक कार्यों के परिणाम सन्तोषप्रद रहेंगे. संचित धन में कमी आएगी. भाइयों से मनमुटाव हो सकता है.

मकर– अपनी भावनाओं को वश में रखें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी. आय के साधन बन सकते हैं. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. नौकरी में अफसरों से मतभेद रहेंगे. तरक्की के मार्ग प्रशस्त हो सकते हैं. मानसिक शान्ति रहेगी, लेकिन बातचीत में संयत रहें. वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है. वाहन सुख में वृद्धि होगी.

कुंभ- वाणी में मधुरता रहेगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, परन्तु परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं. यात्रा खर्च बढ़ेंगे. धैर्यशीलता में कमी रहेगी. वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा. बातचीत में संयत रहें. मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे. जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं.

मीन-
मन प्रसन्न रहेगा. आत्मविश्वास रहेगा. किसी पैतृक सम्पत्ति से धन प्राप्त हो सकता है. मित्र का सहयोग मिल सकता है. आत्मसंयत रहें. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. आत्मसंयत रहें. क्रोध की अधिकता रहेगी. व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से दूर रहने का प्रयास करें. सन्तान को कष्ट रहेगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. आय के स्रोत बनेंगे.

Related Articles

Latest Articles

तमिलनाडु: शिवकाशी में एक पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, पांच महिलाओं सहित 8 मजदूरों की...

0
शिवकाशी| तमिलनाडु के शिवकाशी में गुरुवार को एक पटाखा फैक्टरी में विस्फोट में पांच महिलाओं सहित 8 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन...

ऊधम सिंह नगर: सीएम धामी ने स्व. कैलाश चंद्र गहतोड़ी को दी श्रद्धांजलि, बोले-उनका...

0
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने काशीपुर, ऊधम सिंह नगर में राज्य वन विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष स्व. कैलाश चंद्र गहतोड़ी के आवास...

उत्तराखंड में बढ़ती आग को लेकर मुख्य सचिव ने समीक्षा बैठक की, कहा-...

0
उत्तराखंड के मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने एक समीक्षा बैठक की| और बताया कि देर रात से मौसम में हुए बदलाव के कारण जंगल...

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर दिया फैसला, बोले चुनाव प्रचार मौलिक...

0
प्रवर्तन निदेशालय ने सुप्रीम कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अंतरिम जमानत की याचिका पर विरोध दर्ज किया है। इस मामले में, प्रवर्तन निदेशालय...

देहरादून में कबाड़ी की दुकान में बम फटने से हुआ धमाका, आठ लोग हुए...

0
आज राजधानी देहरादून में एक भयंकर हादसा हो गया। किद्दूवाला में एक कबाड़ी की दुकान में अचानक धमाका हो गया, जिससे आठ लोगों को...

सुप्रीम कोर्ट से लाखों बैंक कर्मियों को लगा बड़ा झटका, अब इन पैसों पर...

0
अगर आप भी बैंक कर्मी हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योकि देश की सर्वोच्च अदालत ने बैंककर्मियों को बड़ा झटका...

पिछले 24 घण्टों में उत्तराखण्ड में वनाग्नि की कोई भी नई घटना नही, सीएस...

0
गृह सचिव, भारत सरकार की अध्यक्षता में उत्तराखंड में वनाग्नि की घटनाओं की समीक्षा बैठक में प्रतिभाग करते हुए मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने...

पाकिस्तान: लाहौर हवाई अड्डे पर लगी भीषण आग, कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बाधित

0
पाकिस्तान के लाहौर हवाई अड्डे में स्थित लाउंज में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. घटना के चलते इनॉगरल हज यात्रा सहित कई अंतरराष्ट्रीय...

उत्तराखंड: यमुनोत्री हाईवे पर हुआ हादसा, धरासू बैंड के पास पहाड़ी से गिरे पत्थर,...

0
यमुनोत्री हाईवे पर धरासू बैंड के पास पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। टिहरी गढ़वाल के...

उत्तराखंड हाईकोर्ट शिफ्ट को लेकर लोगों में गुस्सा, बोले कुमाऊं के पास क्या बचेगा

0
उत्तराखंड हाइकोर्ट की शिफ्टिंग के मामले में संविदा उत्पन्न हो रही है। मुख्य न्यायाधीश ने गौलापार को इसे अनुचित ठहराते हुए नए स्थान के...