राशिफल 02-10-2023: आज मिथुन राशि की आय की स्थिति में होगा सुधार

मेष-: आशा-निराशा के भाव मन में रहेंगे. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. कारोबार पर ध्यान दें. माता-पिता का आर्थिक सहयोग मिल सकता है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे. कुछ पुराने मित्रों से पुनः सम्पर्क हो सकते हैं.

वृष-: आत्मविश्वास में कमी रहेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. शैक्षिक कार्यों में कमी रहेगी. धन की स्थिति में सुधार होगा. सेहत का ध्यान रखें. खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं. आत्म संयत रहें. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. किसी मित्र के सहयोग से किसी भवन या सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं.

मिथुन-: मन परेशान रहेगा. धैर्यशीलता में कमी रहेगी. किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं. आय की स्थिति में सुधार होगा. पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. सन्तान की ओर से सुखद समाचार हो सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. आलस्य की अधिकता रहेगी.

कर्क-: संयत रहें. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें. पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं. रहन-सहन कष्टदायी हो सकता है. भाइयों एवं बहनों का सहयोग मिलेगा. धार्मिक कार्यों में व्यस्तता हो सकती है.

सिंह-: नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं. परिवार से दूर रहना पड़ सकता है. मन परेशान रहेगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. परिश्रम अधिक रहेगा. संयत रहें. क्रोध के अतिरेक से बचें. वाहन सुख का विस्तार हो सकता है. व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचने का प्रयास करें.

कन्या-: अपनी भावनाओं को वश में रखें. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. खर्चों की अधिकता हो सकती है. जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. सेहत के प्रति सचेत रहें. धन की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी. पठन-पाठन में रुचि रहेगी. वाणी में कठोरता का प्रभाव भी रहेगा.

तुला-: मन प्रसन्न रहेगा. बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं. किसी मित्र का सहयोग भी मिल सकता है. परिश्रम अधिक रहेगा. बातचीत में संतुलन बनाए रखें. मित्रों का सहयोग मिलेगा. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. क्रोध के अतिरेक से बचें.

वृश्चिक-: संयत रहें. व्यर्थ के क्रोध से बचें. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. खर्च अधिक रहेंगे. आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. परिवार में आपसी विवाद की परिस्थितियां बन सकती हैं. सतर्क रहें. अपनी भावनाओं को वश में रखें. परिवार में धार्मिक कार्य होंगे.

धनु-: बातचीत में सन्तुलित रहें. परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें. किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकते हैं. आलस्य की अधिकता रहेगी. जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार रहेंगे. खर्च अधिक रहेंगे. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे. मन अशान्त रहेगा. आत्मविश्वास में कमी रहेगी.

मकर-: आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परन्तु अति उत्साही होने से बचें. नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं. स्थान परिवर्तन भी हो सकता है. भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बनेंगे. यात्रा पर जाना हो सकता है.

कुंभ-: मन प्रसन्न रहेगा. बातचीत में सन्तुलित रहें. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान भी रखें. कार्यों के प्रति उत्साह रहेगा. आत्मविश्वास में कमी आएगी. वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. कारोबार में तरक्की के योग बन रहे हैं.

मीन-: संयत रहें. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें. कारोबार में सुधार होगा. आय में वृद्धि होगी. परिवार की समस्या परेशान करेंगी. रहन-सहन कष्टमय रहेगा. खर्चों की अधिकता रहेगी. परिवार में धार्मिक आयोजन हो सकते हैं. लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा. तनाव से बचें.

Related Articles

Latest Articles

अखनूर बस हादसे में 21 लोगों की मौत और 60 घायल…मृतकों के लिए 2-2...

0
जम्मू और कश्मीर के अखनूर से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है, जिसमें 21 लोगों की...

जानिए कब जारी होगी नीट यूजी परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की

0
नीट यूजी परीक्षा पास खत्म होने के बाद आंसर-की जारी होने का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन आंसर-की जारी होने को लेकर कोई अपडेट...

चारधाम यात्रा पर बड़ा अपडेट, वीआईपी दर्शन पर 10 जून तक रोक

0
चारधाम यात्रा को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. वीआईपी दर्शन पर 10 जून तक रोक लगा दी गई. इस संबंद में मुख्यमंत्री के...

डूंगरपुर मामला: आजम खान को 10 साल की सजा, 14 लाख का जुर्माना

0
रामपुर| गुरुवार को जेल में बंद आजम खान को डूंगरपुर मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई. साथ ही कोर्ट ने...

केन्द्रीय कर्मचारियों की फिर आई मौज, जुलाई में इतनी बढ़ जाएगी सैलरी

0
जुलाई माह केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए बेहद खास होता है. क्योंकि इस माह में कर्मचारियों के खाते में जमकर धनवर्षा होती है. इस ...

उत्तराखंड की फूलों की घाटी में खिल गए फूल, पर्यटक एक जून से कर सकेंगे दीदार

0
फूलों की घाटी, जो विश्व धरोहर स्थलों में से एक है, इस समय विभिन्न प्रजातियों के फूलों की बहार छाई हुई है। जब पर्यटक...

चारधाम यात्रा में वीआईपी दर्शन पर 10 जून तक रोक, मुख्य सचिव सभी राज्यों को...

0
चारधाम यात्रा से संबंधित एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर, मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों...

दिल्ली: कोर्ट ने केजरीवाल की अर्जियों पर ईडी से मांगा जवाब, एक जून को...

0
दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर गुरुवार को ईडी को नोटिस जारी किया है। यह याचिका आबकारी नीति...

बिहार: बीते 24 घंटे में 14 मौतें, कई जिलों में भीषण गर्मी का अलर्ट,...

0
बिहार में जारी हीट वेव ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, जिससे लोग अत्यधिक परेशानी का सामना कर रहे हैं। मौसम विभाग ने...

उत्तराखंड: सीएम धामी पहुंचे दरबार साहिब, दरबार में सेवा कर सुनी गुरुवाणी

0
बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पंजाब के लोकसभा चुनाव प्रचार के तहत अमृतसर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने हरमंदिर...