राशिफल 24-11-2023: आज शुक्रवार को क्या कहते है आप के सितारे, जानिए

मेष- किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं. घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. भाग-दौड़ अधिक रहेगी. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. आत्मसंयत रहें. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा. तनाव से दूर रहें. विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है. संतान को लेकर मन में चिंताएं बढ़ सकती हैं.

वृष- नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी, परन्तु स्थान परिवर्तन हो सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. खर्च बढ़ेंगे. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में हो सकते हैं. धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं.

मिथुन- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं. व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचें. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी. संयत रहें. व्यर्थ के क्रोध से बचें. शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं. खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे. नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे.

कर्क- मन शान्त रहेगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में सुधार हो सकता है. नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी, लेकिन स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद रहेंगे.

सिंह- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु मन परेशान भी हो सकता है. शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें. व्यवधान आ सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. निराशा एवं असन्तोष के भाव मन में रहेंगे. किसी सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है. नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी. वाहन सुख में कमी आएगी. माता से धन की प्राप्ति होगी.

कन्या- मानसिक शान्ति रहेगी. पठन-पाठन में रुचि रहेगी. शैक्षिक या शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी. लेखन एवं बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी. सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु अति उत्साही होने से बचें. शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. खर्च बढ़ सकते हैं. धैर्यशीलता में कमी आएगी. जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

तुला- वाणी में मधुरता रहेगी, परन्तु मन अशान्त रहेगा. कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. भागदौड़ अधिक रहेगी. आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है. कारोबार में व्यर्थ की भागदौड़ हो सकती है. वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा. शैक्षिक कार्य में सफलता मिलेगी. वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते है. लाभ के अवसर मिलेंगे.

वृश्चिक- मन शान्त रहेगा. किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है. आय भी बढ़ेगी. बातचीत में सन्तुलित रहें. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं. धैर्यशीलता में कमी आएगी. संतान सुख में वृद्धि होगी. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. तनाव से बचकर रहें.

धनु- व्यर्थ के क्रोध एवं झगड़े से बचें. परिवार में शान्ति बनाये रखने का प्रयास करें. भाइयों का साथ मिलेगा. परिश्रम अधिक रहेगा. खर्च बढ़ेंगे. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. माता से धन की प्राप्ति हो सकती है. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं. कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. अति उत्साही होने से बचें.

मकर- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे. बातचीत में संयत रहें. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं. परिवार से दूर रहना पड़ सकता है. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, लेकिन आलस्य की अधिकता हो सकती है. कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. पिता का सहयोग मिलेगा. आय में व्यवधान एवं खर्चों की अधिकता रहेगी. शीत रोगों से पीड़ित हो सकते हैं. भाइयों का सहयोग मिलेगा.

कुंभ- धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें. वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं. अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. मन में निराशा के भाव आ सकते हैं. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे. पारिवारिक समस्याओं से परेशान रहेंगे. जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार रहेंगे. कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा.

मीन- किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी. शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा. बातचीत में सन्तुलित रहें. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें. वस्त्रों के प्रति रुझान रहेगा. जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. किसी सम्पत्ति से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं.





Related Articles

Latest Articles

पीएम मोदी के रोड शो में डमरू की थाप से गूंजा काशी

0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में हैं. काशी पहुंचने पर पीएम ने महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया....

राहुल गांधी करने जा रहे हैं शादी! रैली में कार्यकर्ता के सवाल पर जानें...

0
गांधी परिवार के लाडले राहुल गांधी वायनाड के साथ-साथ रायबरेली से भी चुनाव लड़ रहे हैं. वह अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ...

गंगोत्री धाम में श्रद्धालु पहुंचे क्षमता से ज्यादा, दोपहर बाद जाने वाले यात्रियों को...

0
आज दोपहर को उत्तरकाशी जिला के प्रशासन और पुलिस ने गंगोत्री धाम की यात्रा करने वाले यात्रियों को रास्ते में ही रोक दिया है।...

कैसे तय होता है ईवीएम में किस उम्मीदवार का नाम पहले आएगा और किसका...

0
लोकसभा चुनाव 2024 में आज यानी सोमवार को चौथे चरण का मतदान चल रहा है. इस चरण में 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों...

केदारनाथ धाम : अब तक 75,139 श्रद्धालु कर चुके दर्शन, 13 घंटे से अधिक...

0
आजकल केदारनाथ मंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ रहा है। कपाट खुलते ही धाम में हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ जाती है। अभी तक...

आईपीएल में केकेआर के खिलाफ गुजरात को जीत की आवश्यक, गिल की वापसी से...

0
कप्तान शुभमन गिल की फॉर्म में वापसी ने गुजरात टाइटंस को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जगाया है। उन्हें अपनी टीम को अगले...

आप सांसद और पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट, बीजेपी ने साधा...

0
आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट हुई है. भाजपा के राष्ट्रीय सूचना एवं...

12वीं के नतीजों के बाद सीबीएसई ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, कुल 93.60...

0
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं के नतीजों के बाद आज यानी सोमवार को ही 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया. इस बार 10वीं...

उत्तरप्रदेश: जनता ने ठान लिया नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है- मुख्यमंत्री...

0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में बताया कि लोकसभा का चुनाव न केवल राम भक्तों और रामद्रोहियों के बीच हो रहा है, बल्कि...

चारधाम यात्रा: यमुनोत्री धाम में एक और श्रद्धालु की मौत, तीन भक्तों की...

0
यमुनोत्री धाम यात्रा पर आए एक और श्रद्धालु की मौत हो गई है। धाम में यात्रा करने के दौरान मरने वालों की संख्या तीन...