राशिफल 13-02-2024: आज कर्क राशि के जातक कर सकते नए व्यापार की शुरुआत, जानिए अन्य का हाल

मेष: जीवन में ऊर्जा और उत्साह की कमी नहीं होगी. नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलेगी. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. हालांकि, धन से जुड़े फैसले बड़ी सावधानी से लें और आंख मूंदकर किसी पर भरोसा न करें. इससे नुकसान हो सकता है. विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ज्यादा मेहनत करना होगा. करियर में आ रही प्रॉब्लम्स के बारे में परिजनों से शेयर करें. इससे समस्या का समाधान निकालने के लिए बेहतर सुझाव मिलेंगे.

वृषभ: आज का दिन मिलाजुला परिणाम देने वाला है. परिजनों से वैचारिक मतभेद हो सकता है. वाणी पर संयम रखें और बिना सोचे-समझे कोई फैसला न लें. व्यापारियों को निवेश से जुड़े फैसले बहुत होशियारी से लेना चाहिए. ज्यादा रिस्की प्रोजेक्ट की शुरुआत करने से बचें. परिजनों के सपोर्ट से कार्यों की बाधाओं को दूर करने में मदद मिलेगा. कुछ जातकों को कार्यस्थल से शुभ समाचार मिलेंगे. लंबे समय से रुका हुए काम सफल होंगे.

मिथुन: काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे. ऑफिस में विरोधी एक्टिव रहेंगे, जिससे डिस्टर्बेंस थोड़ी बढ़ सकती है. सिंगल जातकों की किसी खास व्यक्ति से मुलाकात संभव है. दोस्तों के साथ टाइम स्पेंड करेंगे. आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें. पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. क्रोध पर काबू रखें और ज्यादा तनाव न लें.

कर्क: नए व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं. सेल्फकेयर एक्टिविटीज में शामिल हों. कार्यों की अतिरिक्त जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहें. विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी. लंबे समय से रुके हुए कार्यों को कंपलीट करने की कोशिश करें. आज फैमिली और फ्रेंड्स के सपोर्ट से सभी दिक्कतें दूर होंगी.

सिंह: आज आपका दिन बेहद शुभ रहने वाला है. जीवन में आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करने में सक्षम होंगे. विद्यार्थियों को एग्जाम का स्ट्रेस हो सकता है. करीबी दोस्त की मदद से लाइफ में लंबे समय से चली आ रही प्रॉब्लम्स दूर होंगी. फैमिली के साथ अचानक से कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. रिश्तों में गलतफहमियां बढ़ेंगी. धैर्यता बनाएं रखें और समझदारी से फैसले लें. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें.

कन्या: आज धन के लेन-देन से बचें. धन वापस मिलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस में कोई रिस्क न लें. किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुआत करने से बचें. प्रॉपर्टी में निवेश करने से पहले अच्छे से रिसर्च कर लें. वाणी पर नियंत्रण रखें. आज आप सामाजिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं. वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी और परिजनों के साथ अच्छा टाइम स्पेंड करेंगे.

तुला: घर-परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. आज धन से जुड़े फैसले बड़ी होशियारी से लें. सोच-समझकर निवेश करें और आर्थिक मामलों में कोई रिस्क न लें. रिलेशनशिप की दिक्कतों को सुलझाने की कोशिश करें. बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर मन परेशान रहेगा. कार्यस्थल पर छोटी-मोटी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी लेने में संकोच न करें. इससे तरक्की के कई अवसर मिलेंगे.

वृश्चिक: वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी. रिश्तों में प्यार बढ़ेगा. धन का प्रबंधन बड़ी होशियारी से करें. अपने खर्चों पर ध्यान दें. नौकरीपेशा वालों को चुनौतीपूर्ण कार्यों को बहुत सावधानी से हैंडल करना चाहिए. पॉजिटिव माइंडसेट के साथ करियर में आगे बढ़ें. इससे प्रमोशन के कई अवसर मिलेंगे. सिंगल जातकों को आज प्रपोजल मिल सकता है या शादी-विवाह तय हो सकता है.

धनु: दिन की शुरुआत में आशा-निराशा के भाव रहेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. बिजनेस से जुड़े फैसले लेने में कनफ्यूजन महसूस हो सकती है. सिंगल जातकों की लव लाइफ में किसी खास व्यक्ति की एंट्री हो सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को थोड़े दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. कुछ लोगों को पेट से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

मकर: खर्चों की अधिकता को लेकर मन परेशान रहेगा. महिलाओं को ससुराल पक्ष से कष्ट मिल सकता है. परिजनो के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर का प्लान बना सकते हैं. इससे प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी. कार्यों की जिम्मेदारियों को बड़ी सावधानी से हैंडल करें. खर्चों पर नियंत्रण रखें और नया वित्तीय प्लान बनाएं और बजट के हिसाब से ही धन खर्च करें.

कुंभ: आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. प्रोफेशनल लाइफ में कार्यों की अतिरिक्त जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहें. कुछ लोगों को चैलेजिंग टास्क हैंडल करने में मुश्किलें आ सकती हैं. आज आप घर की जरूरी चीजों या इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की खरीदारी का प्लान बना सकते हैं. आय में वृद्धि के नए मार्गों की तलाश करें. इससे आर्थिक स्थिति में जल्द ही सुधार आएगा.

मीन: आज का दिन बेहद शुभ रहने वाला है. नई प्रॉपर्टी या वाहन की खरीदारी के योग बनेंगे, लेकिन पारिवारिक जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. घर के किसी सदस्यों की बात से मन को ठेस पहुंच सकता है. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी. व्यापार में धन लाभ होगा. आज आप सोच-समझकर स्टॉक मार्केट में निवेश कर सकते हैं.

Related Articles

Latest Articles

उत्तराखंड: बागेश्वर के कपकोट क्षेत्र में भूकंप के झटके, 2.8 रही तीव्रता

0
उत्तराखंड से बड़ी खबर मिली है. बागेश्वर के कपकोट क्षेत्र में शनिवार को दोपहर करीब सवा बारह बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए...

CSK Vs GT: क्रिकेट मैदान में बागी फैंस के साथ क्या होता है, जान...

0
गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शुक्रवार को मुकाबला खेला गया, जिसे शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात की टीम ने जीतकर...

चारधाम यात्रा पर यमुनोत्री आए दो श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से मौत, यूपी और...

0
चारधाम यात्रा के पहले दिन यमुनोत्री यात्रा पर आए दो श्रद्धालुओं की अचानक हार्ट अटैक से मौत हो गई। पुलिस ने तत्काल शवों को...

केजरीवाल का BJP पर वार, बोले ‘अमित शाह को बनाया जाएगा प्रधानमंत्री, योगी को...

0
कल सुप्रीम कोर्ट का अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश मिलने के बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने...

बदरीविशाल के कपाट खुलेंगे कल, 15 कुंटल फूलों से सजाया जा रहा मंदिर...

0
बदरीनाथ धाम के कपाट खोलने का इंतजार कल समाप्त होने वाला है। भगवान बदरीनाथ की डोली शनिवार को आ चुकी है, जिससे धाम के...

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर लगा एक मैच का बैन, आरसीबी खिलाफ...

0
दिल्ली कैपिटल्स टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के खिलाफ खेले जाने वाले अहम मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान...

चमोली: अनियंत्रित कार पिंडर नदी में गिरी, सेना के जवान की मौत

0
चमोली जिले से हादसे की खबर सामने आ रही है. गुरुवार रात देवाल-सुयालकोट-मानमती मोटर मार्ग पर रैन एवं गरसूं गांव के बीच एक कार...

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान की बढ़ी मुसीबत, इस मामले में जल्द देना होगा...

0
अपनी किताब के टाइटल को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान की मुसीबते बढ़ गई है. बॉलीवुड की बेबो ने अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी को...

अब केमिस्ट बिना चिकित्सक पर्चे के नहीं बेच पाएंगे दवाई, नियम तोड़ने पर...

0
आजकल इंटरनेट से दवाई का नाम देखकर उसे मेडिकल स्टोर से खरीदने का चलन बढ़ गया है. जिससे कई ऐसी दवाई भी बिना कंसलटेंसी...

चारधाम यात्रा: भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे पर सिरोबगड़ के पास बाधित मार्ग...

0
उत्तराखंड में 10 मई को केदारनाथ धाम, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही चारधाम यात्रा की शुरुआत हो चुकी है....