राशिफल 04-03-2024: आज सोमवार को क्या कहती है आपकी राशि, जानिए

मेष-:
दिन की शुरुआत तो थोड़ी खराब रह सकती है लेकिन शाम होते-होते सब ठीक हो जाएगा. अपने साथी के साथ कही बाहर जाने का भी प्लान बनेगा.आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. वरिष्ठ जन सहायता करेंगे. अप्रत्याशित लाभ होगा. यात्रा होगी. व्यावसायिक अथवा निजी काम से सुखद यात्रा हो सकती है.

वृष-:
किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं तो आज आपको अपने पार्टनर से कोई अच्छी सूचना मिलेगी. शायद आपकी उनसे भेंट भी हो सकती है जिससे मन आनंदित रहेगा.वरिष्ठ जन सहायता करेंगे. रुके कार्यों में गति आएगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. रोजगार बढ़ेगा. सतर्कता से कार्य करें. संतान के व्यवहार से सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है.

मिथुन-:
ज्यादातर समय दोस्तों के साथ बीतेगा. ऐसे में फिजूल के खर्चो से बचे और व्यर्थ के झगड़े में ना पड़े. बाहर के खाने से पेट की कोई समस्या हो सकती है, इसलिये तला फुला खाने से भी बचे.रुका हुआ धन मिल सकता है. निवेश शुभ रहेगा. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. प्रसन्नता रहेगी. स्वयं के ही प्रयासों से जनप्रियता एवं मान-सम्मान मिलेगा.

कर्क-:
घर में कोई सरप्राइज मिल सकता है जिससे मन आनंदित रहेगा. पार्टनर के साथ आपके संबंध और मधुर बनेंगे तथा आप उनके लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे.अप्रत्याशित खर्च होंगे. तनाव रहेगा. दूसरों के झगड़ों में न पड़ें. वस्तुएं संभालकर रखें. जोखिम न लें. नए संबंधों के प्रति सतर्क रहें. भूल करने से विरोधी बढ़ेंगे.

सिंह-:
घर में किसी के साथ कोई छोटी-मोटी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है. ऐसे में कुछ भी कहने से पहले उस पर अच्छे से विचार कर ले. तंत्र-मंत्र में रुचि बढ़ेगी. यात्रा मनोरंजक रहेगी. निवेश शुभ रहेगा. बाहरी सहायता से काम होंगे. ईश्वर में रुचि बढ़ेगी. कामकाज की अनुकूलता रहेगी. व्यावसायिक श्रेष्ठता का लाभ मिलेगा. आपसी संबंधों को महत्व दें. पूंजी संचय की बात बनेगी.

कन्या-:
भाई-बहन का पूरा सहयोग मिलेगा और वे आपके काम में हाथ भी बटाएंगे. घर में मेहमान आ सकते है लेकिन किसी बात को लेकर चिंता सताती रहेगी. संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं. उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे. प्रसन्नता बनी रहेगी. व्यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कार्य के विस्तार की योजनाएं बनेंगी.

तुला-:
परिवार के साथ कही बाहर जाकर खाने का प्रोग्राम बना सकते है. माँ के स्वास्थ्य का ध्यान रखे क्योंकि उनकी तबियत अचानक से बिगड़ सकती है. व्यापार में उन्नति संभव है.चोट व रोग से बचें. जल्दबाजी से हानि होगी. दूसरों पर विश्वास हानि देगा. कार्य में बाधा होगी. पत्नी से आश्वासन मिलेगा. स्वयं के निर्णय लाभप्रद रहेंगे. मानसिक संतोष, प्रसन्नता रहेगी.

वृश्चिक-:
परिवार के साथ कही बाहर जाकर खाने का प्रोग्राम बना सकते है. माँ के स्वास्थ्य का ध्यान रखे क्योंकि उनकी तबियत अचानक से बिगड़ सकती है. व्यापार में उन्नति संभव है. घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी. वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है. व्यवसाय ठीक चलेगा. लाभ होगा. व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा.

धनु-:
ऑफिस के लोगो से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है या आप ऑफिस की पॉलिटिक्स का भी शिकार हो सकते है. इसलिये आज के दिन संयम व धैर्य के साथ काम करेंगे तो बेहतर रहेगा. घर-बाहर पूछ-परख रहेगी. कार्य पूर्ण होंगे. आय बढ़ेगी. मनोरंजक यात्रा होगी. प्रसन्नता रहेगी. सहयोगी मदद नहीं करेंगे. व्ययों में कटौती करने का प्रयास करें.

मकर-:
किसी पुराने दोस्त से भेंट हो सकती है जिससे मन और ज्यादा खुश हो जाएगा. किसी ऐसी जगह जाने का प्लान बन सकता है जहाँ आप पहले कभी नहीं गए हो.पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा. बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे. प्रसन्नता रहेगी. धनार्जन होगा. रोजगार में उन्नति एवं लाभ की संभावना है. लाभदायक समाचार मिलेंगे.

कुंभ-:
कुछ दिनों से चली आ रही बीमारी से आराम मिलेगा और आज के दिन आप पहले से ज्यादा तरोताजा महसूस करेंगे. किसी से गिफ्ट भी मिल सकता है.पुराने मित्र व संबंधी मिलेंगे. अच्छी खबर मिलेगी. प्रसन्नता रहेगी. जोखिम न लें. लाभ होगा. कार्यपद्धति में विश्वसनीयता बनाएं रखें. आर्थिक अनुकूलता रहेगी.

मीन-:
बिज़नेस में अच्छी डील हो सकती है लेकिन प्रतिद्वंद्वियो से चुनौती भी मिलेगी. ऐसे में आप अपनी ओर से पूरी मेहनत करे और मन को साफ रखे.शोक समाचार मिल सकता है. काम में मन नहीं लगेगा. विवाद से बचें. मेहनत अधिक होगी. आवास संबंधी समस्या हल होगी. आलस्य न करें. सोचे काम समय पर नहीं हो पाएंगे.

Related Articles

Latest Articles

उत्तराखंड: बागेश्वर के कपकोट क्षेत्र में भूकंप के झटके, 2.8 रही तीव्रता

0
उत्तराखंड से बड़ी खबर मिली है. बागेश्वर के कपकोट क्षेत्र में शनिवार को दोपहर करीब सवा बारह बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए...

CSK Vs GT: क्रिकेट मैदान में बागी फैंस के साथ क्या होता है, जान...

0
गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शुक्रवार को मुकाबला खेला गया, जिसे शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात की टीम ने जीतकर...

चारधाम यात्रा पर यमुनोत्री आए दो श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से मौत, यूपी और...

0
चारधाम यात्रा के पहले दिन यमुनोत्री यात्रा पर आए दो श्रद्धालुओं की अचानक हार्ट अटैक से मौत हो गई। पुलिस ने तत्काल शवों को...

केजरीवाल का BJP पर वार, बोले ‘अमित शाह को बनाया जाएगा प्रधानमंत्री, योगी को...

0
कल सुप्रीम कोर्ट का अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश मिलने के बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने...

बदरीविशाल के कपाट खुलेंगे कल, 15 कुंटल फूलों से सजाया जा रहा मंदिर...

0
बदरीनाथ धाम के कपाट खोलने का इंतजार कल समाप्त होने वाला है। भगवान बदरीनाथ की डोली शनिवार को आ चुकी है, जिससे धाम के...

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर लगा एक मैच का बैन, आरसीबी खिलाफ...

0
दिल्ली कैपिटल्स टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के खिलाफ खेले जाने वाले अहम मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान...

चमोली: अनियंत्रित कार पिंडर नदी में गिरी, सेना के जवान की मौत

0
चमोली जिले से हादसे की खबर सामने आ रही है. गुरुवार रात देवाल-सुयालकोट-मानमती मोटर मार्ग पर रैन एवं गरसूं गांव के बीच एक कार...

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान की बढ़ी मुसीबत, इस मामले में जल्द देना होगा...

0
अपनी किताब के टाइटल को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान की मुसीबते बढ़ गई है. बॉलीवुड की बेबो ने अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी को...

अब केमिस्ट बिना चिकित्सक पर्चे के नहीं बेच पाएंगे दवाई, नियम तोड़ने पर...

0
आजकल इंटरनेट से दवाई का नाम देखकर उसे मेडिकल स्टोर से खरीदने का चलन बढ़ गया है. जिससे कई ऐसी दवाई भी बिना कंसलटेंसी...

चारधाम यात्रा: भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे पर सिरोबगड़ के पास बाधित मार्ग...

0
उत्तराखंड में 10 मई को केदारनाथ धाम, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही चारधाम यात्रा की शुरुआत हो चुकी है....