IPL 2022-CSK Vs RR: राजस्थान ने कटाया प्लेऑफ का टिकेट, अश्विन रहे जीत के हीरो

शुक्रवार को आईपीएल 2022 का 68वां मुकाबला चेन्नई और राजस्थान के बीच खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से मात दे दी. इस मैच में जीत के बाद राजस्थान ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने इस स्कोर को 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इस मैच में राजस्थान के लिए जीत के हीरो आर अश्विन रहे, जिन्होंने 23 गेंदों में 40 रन की नाबाद पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाज़ी में भी कमाल दिखाया. उन्होंने चार ओवर में 28 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. उनके अलावा यशस्वी जायसवाल ने भी 44 गेंदों में 58 रन की पारी खेली.

इस जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, इस मुकाबले में चेन्नई की टीम को निराशा हाथ लगी. वो इस सीजन के आखिरी मुकाबले में भी कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए और टीम को हार का सामना करना पड़ा.

151 रन के स्कोर का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरुआत खराब रही. इस सीजन में शानदार फॉर्म में चल रहे बटलर 2 रन बनाकर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद संजू सैमसन और यशस्वी ने टीम को संभाला. दोनों ने 50 रन की साझेदारी की. इस दौरान संजू 15 रन बना कर सैंटनर की गेंद पर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद देवदत्त भी ज्यादा तक मैदान पर नहीं रुक सके और 3 रन बनाकर आउट हो गए.

उनके आउट होने के बाद यशस्वी ने अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि वो भी इस पारी को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और 59 रन बना कर कर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद वापसी कर रहे हेटमेंयर 6 रन बना कर आउट हो गए. हालांकि इसके बाद अश्विन और पराग ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया.

इस दौरान अश्विन और पराग ने छठे विकेट के लिए 39 जोड़ कर टीम को जीत दिला दी. अश्विन इस मैच में शानदार बल्लेबाज़ी की. उन्होंने 23 गेंदों में 40 रन की नाबाद पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं, पराग ने भी उनका अच्छा साथ दिया और उन्होंने 10 रन की नाबाद पारी खेली. इस जीत के साथ ही राजस्थान ने प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली ही.

मोईन अली (93) की शानदार पारी की बदौलत ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 68वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 151 रनों का लक्ष्य दिया. चेन्नई ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 150 रन बनाए. टीम की ओर से कॉनवे और मोईन ने 39 गेंदों में 83 रनों की साझेदारी की. वहीं, दूसरी तरफ राजस्थान के लिए चहल ने दो विकेट हासिल किये थे.

Related Articles

Latest Articles

बदली यूजीसी नेट परीक्षा की तारीख, अब इस दिन होगी परीक्षा

0
इस साल होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा की तारीख को बदल दिया गया है. इस परीक्षा का आयोजन अब 18 जून को किया जाएगा....

देहरादून: मसूरी से दर्दनाक हादसे की खबर, खाई में गिरी कार-तीन की मौत

0
देहरादून| मसूरी से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है. सोमवार को हाथी पांव रोड के पास एक कार खाई में गिर गई....

लखनऊ में केंद्रीय मंत्री स्मृति के रोड शो के दौरान भिड़े भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ता, पुलिस ने...

0
सोमवार को अमेठी में केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी स्मृति जूबिन ईरानी के नामांकन के लिए आयोजित किए गए रोड शो के दौरान भाजपा...

अमित शाह के एडिटेड वीडियो मामले में पुलिस का एक्शन, तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी...

0
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो को शेयर करने को लेकर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. अब इस मामले...

रुड़की में चलती ट्रेन में चढ़ते समय गिरा युवक महिला कांस्टेबल ने जान पर...

0
लक्सर रेलवे स्टेशन पर एक युवक के ट्रेन में चढ़ते समय उसका पैर फिसलते ही उसने अपना संतुलन खो दिया और ट्रैक पर गिर...

सीएम योगी ने खुद संभाली ट्रैफिक की कमान, देखें वीडियो

0
देश की 18वीं लोकसभा के लिए सात चरणों में चुनाव हो रहा है. दो चरण के मतदान के बाद अब बारी तीसरे चरण की...

टी20 विश्व कप के लिए टीम चुनने से पहले अगरकर के सामने चुनौतियां, अब...

0
टी20 विश्व कप 2024 के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने एक मई का अंतिम समय तय किया है, और सिर्फ दो दिन बचे...

सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता और मंत्री आतिशी उनसे मिलने पहुंची तिहाड़ जेल, बीती...

0
दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता और मंत्री आतिशी कल उनसे मुलाकात के लिए तिहाड़ जेल में पहुंचीं थीं, परन्तु तिहाड़ प्रशासन ने...

चार धाम यात्रा 2024: हेलीकॉप्टर सेवा की बुकिंग खत्म, जानिए कब से मिलेंगे दर्शन

0
चार धाम यात्रा के द्वार खुलने वाले हैं. इससे पहले श्रद्धालुओं के अंदर कौतुहल देखने को मिल रहा है. यह यात्रा 10 मई से...

आखिर हर साल गर्मियों में उत्तराखंड के जंगलों में क्यों लगती है भीषण आग!...

0
नैनीताल| उत्तराखंड के जंगलों में गर्मियों में आग लगने से हर साल बेशकीमती वन संपदा राख हो जाती है. आग बुझाने के नाम पर...