बड़ा खुलासा, हिंदू बहुल इलाकों को निशाना बनाने की फिराक में पाक

श्रीनगर| जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की एक और साजिश का पर्दाफाश हुआ है. कश्मीर मसले पर चौतरफा मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान आतंकी हमलों के जरिए राज्य में सांप्रदायिक तनाव पैदा करना चाहता है.

सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकियों और उनके आकाओं के बीच हुई बातचीत को पकड़ा है. इससे पता चलता है कि पाकिस्तान की मंशा त्योहारी मौसम में जम्मू एवं कश्मीर के उन इलाकों में आतंकी हमले कराने की है जहां पर हिंदुओं की आबादी ज्यादा है. इसके पीछे उसका मकसद घाटी में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की है.

हिंदू बहुल इलाकों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में चुनिंदा आतंकियों को प्रशिक्षित किया गया है.

ये आतंकी पीओके के अलग-अलग आतंकी शिविरों एवं लॉन्च पैड पर मौजूद हैं और भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं.

खुफिया एजेंसियों ने जो बातचीत पकड़ी है उसके मुताबिक पाकिस्तानी सेना के ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारी की निगरानी एवं देखरेख में हमला करने वाले आतंकियों को प्रशिक्षित किया गया है.

अब पाकिस्तानी सेना इन प्रशिक्षित आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में है. हाल के दिनों में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का लगातार उल्लंघन किया जा रहा है.

पाकिस्तान की सेना भारतीय क्षेत्र में निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाने और आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए संघर्षविराम का उल्लंघन करती है. हालांकि, उसके दुस्साहस को भारतीय सेना माकूल जवाब देते आई है.

सीमा पर भारतीय सेना के हाथों बार-बार मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता. वह आतंकी हमलों के जरिए घाटी में हिंसा को बढ़ाना चाहता है.

उसने ड्रोन के जरिए आतंकियों तक हथियार भेजने की कोशिश की है लेकिन उसके ज्यादातर प्रयासों को सशस्त्र बलों की मुस्तैदी की वजह से नाकाम किया जा चुका है.

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. उसे जहां कहीं भी मौका मिलता है अपना कश्मीर राग छेड़ने से नहीं चूकता.

कश्मीर मसले पर उसे दुनिया में कूटनीतिक समर्थन हासिल नहीं हुआ.

उसे उम्मीद थी कि कश्मीर से पाबंदियां हटने के बाद उसे अपने शागिर्दों की मदद से अपना ‘कार्ड’ खेलने का मौका मिलेगा लेकिन कश्मीर में हालात सामान्य होने से उसकी उम्मीदों का बड़ा झटका लगा.

आम कश्मीरी नागरिकों का साथ न मिलने से अब वह अपनी पुरानी रणनीति पर लौट आया है. वह एक बार फिर आंतकियों के जरिए घाटी को लहुलूहान करने की फिराक में है.

Related Articles

Latest Articles

देहरादून: मसूरी से दर्दनाक हादसे की खबर, खाई में गिरी कार-तीन की मौत

0
देहरादून| मसूरी से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है. सोमवार को हाथी पांव रोड के पास एक कार खाई में गिर गई....

लखनऊ में केंद्रीय मंत्री स्मृति के रोड शो के दौरान भिड़े भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ता, पुलिस ने...

0
सोमवार को अमेठी में केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी स्मृति जूबिन ईरानी के नामांकन के लिए आयोजित किए गए रोड शो के दौरान भाजपा...

अमित शाह के एडिटेड वीडियो मामले में पुलिस का एक्शन, तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी...

0
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो को शेयर करने को लेकर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. अब इस मामले...

रुड़की में चलती ट्रेन में चढ़ते समय गिरा युवक महिला कांस्टेबल ने जान पर...

0
लक्सर रेलवे स्टेशन पर एक युवक के ट्रेन में चढ़ते समय उसका पैर फिसलते ही उसने अपना संतुलन खो दिया और ट्रैक पर गिर...

सीएम योगी ने खुद संभाली ट्रैफिक की कमान, देखें वीडियो

0
देश की 18वीं लोकसभा के लिए सात चरणों में चुनाव हो रहा है. दो चरण के मतदान के बाद अब बारी तीसरे चरण की...

टी20 विश्व कप के लिए टीम चुनने से पहले अगरकर के सामने चुनौतियां, अब...

0
टी20 विश्व कप 2024 के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने एक मई का अंतिम समय तय किया है, और सिर्फ दो दिन बचे...

सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता और मंत्री आतिशी उनसे मिलने पहुंची तिहाड़ जेल, बीती...

0
दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता और मंत्री आतिशी कल उनसे मुलाकात के लिए तिहाड़ जेल में पहुंचीं थीं, परन्तु तिहाड़ प्रशासन ने...

चार धाम यात्रा 2024: हेलीकॉप्टर सेवा की बुकिंग खत्म, जानिए कब से मिलेंगे दर्शन

0
चार धाम यात्रा के द्वार खुलने वाले हैं. इससे पहले श्रद्धालुओं के अंदर कौतुहल देखने को मिल रहा है. यह यात्रा 10 मई से...

आखिर हर साल गर्मियों में उत्तराखंड के जंगलों में क्यों लगती है भीषण आग!...

0
नैनीताल| उत्तराखंड के जंगलों में गर्मियों में आग लगने से हर साल बेशकीमती वन संपदा राख हो जाती है. आग बुझाने के नाम पर...

देहरादून के खुड़बुड़ा मोहल्ले में लगी भीषण आग, 22 झोपड़ियां जलकर हुई राख

0
आज सुबह राजधानी देहरादून में एक भयानक आग से हादसा हुआ, जिसमें दून के खुड़बुड़ा मोहल्ले में 22 झोपड़ियां आग में जलकर राख हो...