IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने पोलार्ड को किया रिलीज, जानें रोहित टीम की संभावित रिटेनशन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन की नीलामी से पहले टीमों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पास रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सब्मिट करनी शुरु कर दी है. चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने भी बीसीसीआई को अपनी लिस्ट थमा दी है.

दोनों ही टीमों से रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है. मुंबई ने ट्रेडिंग के जरिए नए खिलाड़ी साइन किए हैं, लेकिन चेन्नई ने अब तक ट्रेडिंग के जरिए किसी खिलाड़ी की अदला-बदली नहीं की है.

मुंबई ने 12 साल से अपने लिए खेल रहे कैरेबियन ऑलराउंडर कॉयरन पोलार्ड को रिलीज करने का फैसला लिया है. पिछले सीजन पोलार्ड का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और उनके इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद मुंबई द्वारा यह फैसला लिए जाने की उम्मीद भी थी.

मुंबई इंडियंस की कामयाबी में वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर का अहम रोल माना जाता है, लेकिन अब मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी को रिलीज करने का फैसला किया है.

कॉयरन पोलार्ड के आईपीएल करियर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस के लिए 189 मैच खेले. मुंबई इंडियंस के लिए कॉयरन पोलार्ड ने 28.67 की ऐवरेज से 3412 रन बनाए. इस दौरान कॉयरान पोलार्ड की स्ट्राइक रेट 147.32 जबकि बेस्ट स्कोर 87 रन रहा है.

पोलार्ड के अलावा मुंबई ने कैरेबियन ऑलराउंडर फैबिएन ऐलन तथा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स को भी रिलीज किया है. मुंबई ने ट्रेडिंग के जरिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेन्ड्रॉफ को साइन किया है.

तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए चेन्नई ने रविंद्र जडेजा को अपने साथ बनाए रखने का फैसला किया. पिछले सीजन के मनमुटाव के बाद तमाम रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि जडेजा इस सीजन चेन्नई की टीम से नहीं खेलेंगे, लेकिन फ्रेंचाइजी ने इन रिपोर्ट्स को गलत साबित किया है.

अंतिम समय में शायद दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया. हालांकि, टीम से कुछ विदेशी खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है. क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने और मिचेल सैंटनर रिलीज होने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं.

आईपीएल 2023 के लिए मुंबई इंडियंस ने इन खिलाड़ियों को किया रिटेन-

रोहित शर्मा (कप्तान), डेवाल्ड ब्रेविस, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, डेनियल सैम्स, टिम डेविड, जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, ट्रिस्टन स्टब्स, तिलक वर्मा










Related Articles

Latest Articles

पतंजलि को उत्तराखंड सरकार से बड़ा झटका, दिव्य फार्मेसी कंपनी के 14 प्रोडक्ट्स पर...

0
पतंजलि को उत्तराखंड सरकार से बड़ा झटका लगा है. उत्तराखंड के औषधि नियंत्रण विभाग के लाइसेंस प्राधिकरण की दिव्य फार्मेसी कंपनी के 14 प्रोडक्ट्स...

राशिफल 30-04-2024: आज हनुमानजी करेंगे इन राशियों का कल्याण

0
1. मेष-:आज आपका दिन मिश्रित रहने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार और दोस्तों का...

30 अप्रैल 2024 पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त, कैलेंडर-व्रत और त्यौहार

0
आपके लिए आज का दिन शुभ हो. अगर आज के दिन यानी 30 अप्रैल 2024 को कार लेनी हो, स्कूटर लेनी हो, दुकान का...

बदली यूजीसी नेट परीक्षा की तारीख, अब इस दिन होगी परीक्षा

0
इस साल होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा की तारीख को बदल दिया गया है. इस परीक्षा का आयोजन अब 18 जून को किया जाएगा....

देहरादून: मसूरी से दर्दनाक हादसे की खबर, खाई में गिरी कार-तीन की मौत

0
देहरादून| मसूरी से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है. सोमवार को हाथी पांव रोड के पास एक कार खाई में गिर गई....

लखनऊ में केंद्रीय मंत्री स्मृति के रोड शो के दौरान भिड़े भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ता, पुलिस ने...

0
सोमवार को अमेठी में केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी स्मृति जूबिन ईरानी के नामांकन के लिए आयोजित किए गए रोड शो के दौरान भाजपा...

अमित शाह के एडिटेड वीडियो मामले में पुलिस का एक्शन, तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी...

0
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो को शेयर करने को लेकर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. अब इस मामले...

रुड़की में चलती ट्रेन में चढ़ते समय गिरा युवक महिला कांस्टेबल ने जान पर...

0
लक्सर रेलवे स्टेशन पर एक युवक के ट्रेन में चढ़ते समय उसका पैर फिसलते ही उसने अपना संतुलन खो दिया और ट्रैक पर गिर...

सीएम योगी ने खुद संभाली ट्रैफिक की कमान, देखें वीडियो

0
देश की 18वीं लोकसभा के लिए सात चरणों में चुनाव हो रहा है. दो चरण के मतदान के बाद अब बारी तीसरे चरण की...

टी20 विश्व कप के लिए टीम चुनने से पहले अगरकर के सामने चुनौतियां, अब...

0
टी20 विश्व कप 2024 के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने एक मई का अंतिम समय तय किया है, और सिर्फ दो दिन बचे...