राशिफल 11-02-2023: आज शनि देव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

मेष-: आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा. कोई जरुरी काम आज टाइम से पूरा हो जायेगा. आज किसी जरुरतमंद की मदद करने में संकोच न करें. सबकी दुवाओं से कोई सुखद परिणाम आएगा. इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर को काफी धनलाभ होगा, आप माला-माल हो जायेंगा.

वृषभ-: आज आपके दिमाग में मनोरंजन की बात छाई रहेगी. आगे कदम बढ़ाएं और आपने दोस्तों और परिवार जनों के साथ मिल कर कुछ खास करें. नौकरी-व्यवसाय के जगह भी साथी कर्मचारियों का और उच्च पदाधिकारियों का व्यवहार सहयोगपूर्ण न होने से मानसिक हताशा पैदा हो सकती है.

मिथुन-: कार्य स्थल पर नवीन समीकरणों के चलते आप पूरे समय व्यस्त रहेंगे. कुछ रुकी हुई परियोजनाएं अब प्रगति कर सकती है. नौकरीपेशा जातकों को आज प्रमोशन की खुशखबरी मिल सकती है तथा इच्छित स्थान पर स्थानांतरण भी संभव है.

कर्क-:
आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है. निगेटिव थॉट्स को आज दिमाग में न आने दें. धनलाभ का योग बन रहा है, साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होने वाला है. इस राशि के छात्रों को आज भविष्य के लिए योजना बनाकर पढ़ाई करने की जरुरत है.

सिंह-: आज दिन की शुरुआत में कुछ रुकावटें आ सकती हैं. सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा. आज आपको आर्थिक योजना मैं लाभ मिलेगा. पड़ोसी से तनाव मिल सकता है.

कन्या-: आज आप में से कुछ लोगों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. अपने साहस और संगठित कार्य के बल पर आप आसानी से उन पर पर विजय प्राप्त कर सकतें हैं. नौकरीपेशा जातकों को अधीनस्थों के कारण कुछ आकस्मिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

तुला-: आज कार्यक्षेत्र में आज आपको कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. आपकी समझ और विनम्रता से लोग काफी प्रभावित होंगे. परिवार में चल रही समस्यायें आज सुलझ जायेंगी. दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा.

वृश्चिक-: आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको गलत साबित करने की पुरजोर कोशिश करेगा. आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. विचारों की दृढ़ता के साथ आप सावधानीपूर्वक काम करेंगे. व्यवस्थित रूप से आर्थिक विषयों का आयोजन कर सकेंगे.

धनु-: आज के दिन आप में से कुछ की इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. व्यवस्थित रूप से कार्य करने पर चीजें आपको आगे बढ़ाएंगी. यदि आप आयात या निर्यात से जुड़े हैं और विदेश यात्रा के इच्छुक हैं, तो आप विदेशी यात्रा भी कर सकते हैं. भविष्य में यह यात्रा अति लाभदायक सिद्ध हो सकती है.

मकर-: आज आपको किस्मत का साथ मिलेगा. छोटे-मोटे धनलाभ होते रहेंगे. फिज़ूलखर्ची से बचें. इस राशि के टीचर का आज ट्रांसफर किसी ऐसी जगह हो सकता है. जहां से आपका कन्वेंस काफी अच्छा रहेगा. विवाहितों का किसी बात पर जीवनसाथी से मन-मुटाव हो सकता है.

कुंभ-: आज का दिन इश्वर के स्मरण में बीतेगा. धार्मिक कार्य में आप व्यस्त रहेंगे. नौकरी-व्यवसाय में अनुकूल परिस्थिति रहेगी. आज आपका हर कार्य सरलता से पूर्ण होगा. मान-सम्मान मिलेगा. किसी भी कार्य में सोचकर शीघ्र निर्णय लीजिएगा.

मीन-: आज आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे, लेकिन अंततः चीजें आपके पक्ष में और आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगी. पूर्वार्ध में थोड़ा निराश हो सकते हैं. किन्तु शांति और धैर्य रखते हुए आगे बढ़ने से चीजे आपके नियंत्रण में आती रहेंगी.







Related Articles

Latest Articles

CSK Vs GT: क्रिकेट मैदान में बागी फैंस के साथ क्या होता है, जान...

0
गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शुक्रवार को मुकाबला खेला गया, जिसे शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात की टीम ने जीतकर...

चारधाम यात्रा पर यमुनोत्री आए दो श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से मौत, यूपी और...

0
चारधाम यात्रा के पहले दिन यमुनोत्री यात्रा पर आए दो श्रद्धालुओं की अचानक हार्ट अटैक से मौत हो गई। पुलिस ने तत्काल शवों को...

केजरीवाल का BJP पर वार, बोले ‘अमित शाह को बनाया जाएगा प्रधानमंत्री, योगी को...

0
कल सुप्रीम कोर्ट का अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश मिलने के बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने...

बदरीविशाल के कपाट खुलेंगे कल, 15 कुंटल फूलों से सजाया जा रहा मंदिर...

0
बदरीनाथ धाम के कपाट खोलने का इंतजार कल समाप्त होने वाला है। भगवान बदरीनाथ की डोली शनिवार को आ चुकी है, जिससे धाम के...

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर लगा एक मैच का बैन, आरसीबी खिलाफ...

0
दिल्ली कैपिटल्स टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के खिलाफ खेले जाने वाले अहम मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान...

चमोली: अनियंत्रित कार पिंडर नदी में गिरी, सेना के जवान की मौत

0
चमोली जिले से हादसे की खबर सामने आ रही है. गुरुवार रात देवाल-सुयालकोट-मानमती मोटर मार्ग पर रैन एवं गरसूं गांव के बीच एक कार...

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान की बढ़ी मुसीबत, इस मामले में जल्द देना होगा...

0
अपनी किताब के टाइटल को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान की मुसीबते बढ़ गई है. बॉलीवुड की बेबो ने अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी को...

अब केमिस्ट बिना चिकित्सक पर्चे के नहीं बेच पाएंगे दवाई, नियम तोड़ने पर...

0
आजकल इंटरनेट से दवाई का नाम देखकर उसे मेडिकल स्टोर से खरीदने का चलन बढ़ गया है. जिससे कई ऐसी दवाई भी बिना कंसलटेंसी...

चारधाम यात्रा: भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे पर सिरोबगड़ के पास बाधित मार्ग...

0
उत्तराखंड में 10 मई को केदारनाथ धाम, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही चारधाम यात्रा की शुरुआत हो चुकी है....

केदारनाथ में इस बार भक्तों ने बनाया नया रिकॉर्ड, इतिहास में पहली बार कपाट...

0
पंचकेदार में प्रमुख केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ ही यात्रा में नया अध्याय भी जुड़ गया है। शुक्रवार को कपाटोद्घाटन पर धाम...