राशिफल 05-03-2023: आज सूर्य देव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

मेष-: आत्मसंयत रहें. क्रोध से बचें. कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. किसी पैतृक कारोबार की पुनः शुरुआत हो सकती है. सम्पत्ति से आय बढ़ेगी. मन परेशान हो सकता है. पिता का सानिध्य मिलेगा. किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे. परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है. अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी. अपनी भावनाओं को वश में रखें. खर्च बढ़ेंगे.

वृष-: आत्मविश्वास में कमी आएगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. परिवार से दूर रहना पड़ सकता है. खर्चों में वृद्धि होगी. मन प्रसन्न रहेगा. किसी मित्र से किसी नये कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है. पिता से धन का लाभ हो सकता है. अध्ययन में रुचि रहेगी. उच्च शिक्षा के लिए किसी दूरस्थ स्थान पर जा सकते हैं. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. सुखद समाचार मिलेगा.

मिथुन-: वाणी में सौम्यता रहेगी. आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा. नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है. परिश्रम अधिक रहेगा. विदेश यात्रा के अवसर मिल सकता है. यात्रा लाभप्रद रहेगी. वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे. बातचीत में सन्तुलित रहें. कारोबार के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं. सन्तान को कष्ट हो सकता है.

कर्क-: आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं. धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी. सेहत का ध्यान रखें. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. अफसरों का सहयोग मिलेगा. माता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा, लेकिन बातचीत में संयत रहें. कार्यभार में वृद्धि हो सकती है. लाभ के नए अवसर मिलेंगे.

सिंह-: शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी. धन की प्राप्ति भी हो सकती है. कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी. सेहत का ध्यान रखें. धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें. माता का साथ मिलेगा. वाहन सुख में कमी आ सकती है. नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या-: आत्मविश्वास में कमी रहेगी. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है. परिश्रम अधिक रहेगा. किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं. भाइयों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानी आ सकती हैं.

तुला-: मन प्रसन्न रहेगा. आत्मसंयत रहें. क्रोध से बचें. चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं. कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. अति उत्साही होने से बचें. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. परिवार में सम्मान की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद रहेंगे. माता-पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी. परिश्रम अधिक होगा. सुखद समाचार की प्राप्ति होगी.

वृश्चिक-: मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु व्यर्थ के क्रोध से बचें. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. कारोबार के लिए विदेश जा सकते हैं. आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. कारोबार को गति मिल सकती है. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. धैर्यशीलता में कमी आएगी. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. परिश्रम की अधिकता रहेगी. खर्च अधिक रहेंगे.

धनु-: वाणी के प्रभाव से रुके कार्य पूर्ण होंगे. नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी. आय में वृद्धि होगी. कुटुम्ब की किसी महिला से धन प्राप्त हो सकता है. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. जीवनसाथी का सहयोग रहेगा.

मकर-: मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें. किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. परिवार का साथ मिलेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, परन्तु आपसी मनमुटाव से भी बचें. नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आत्मसंयत रहें. कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याएं परेशान कर सकती हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी. धन के अभाव की स्थिति अभी बनी रहेगी.

कुंभ-: मन परेशान रहेगा. नौकरी में परिवर्तन के साथ तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. आय बढ़ेगी. खर्च अधिक रहेंगे. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी. बातचीत में संयत रहें. सेहत का ध्यान रखें. अध्ययन में रुचि रहेगी. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. उच्च शिक्षा के लिए विदेश में प्रवास भी हो सकता है. अफसरों से वैचारिक मतभेद रहेंगे. क्रोध पर नियंत्रण रखें.

मीन-: आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है. नौकरी में अफसरों से सदभाव बनाकर रखें. तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. परिवार की समस्याओं पर ध्यान रखें. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते है. वाणी में सौम्यता रहेगी. धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी. माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. परिश्रम की अधिकता रहेगी.

Related Articles

Latest Articles

यूकेएसएसएससी ने जारी किया समूह-ग की नौ भर्तियों का कैलेंडर, पढ़ें पूरी डिटेल

0
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने समूह-ग की नौ भर्तियों का कैलेंडर जारी कर दिया है. ये सभी भर्तियां इसी साल चार महीनों...

10 मई से चारधाम यात्रा का शुभारंभ, यात्रियों के लिए चुनौतियां कम नहीं, जानें...

0
प्रदेश सरकार चारधाम यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए तत्पर है। 10 मई को केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलते...

चारधाम यात्रा पंजीकरण के लिए अब ऑनलाइन के बाद ऑफलाइन में मारामारी, हरिद्वार में...

0
आज बुधवार से चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण के बाद अब ऑफलाइन पंजीकरण के लिए भी मारामारी शुरू हो गई। चारधाम यात्रा के...

आज हाईकोर्ट में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई, मांगा था CBI-ED से...

0
आज दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में अहम सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई पर हाईकोर्ट ने ईडी और सीबीआई...

सीएम धामी के कार्यक्रम बढ़ती आग की चिंता के चलते स्थगित, देहरादून में आज...

0
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आग लगाने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जंगल...

अब नहीं मिलेगी एस्ट्राजेनेका कोरोना वायरस वैक्सीन, कंपनी ले रही वापस-जानिए कारण

0
कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर पिछले दिनों आई खबर ने सभी को चौंका दिया. अब कंपनी ने इस वैक्सीन को वापस लेने का...

आज बाबा केदार गौरीकुंड में करेंगे गौरी माई से भेंट, अंतिम पड़ाव के...

0
आज बुधवार को भगवान केदारनाथ की पंचमुखी चल उत्सव विग्रह डोली ने अपने यात्रा का अंतिम पड़ाव गौरीकुंड के लिए प्रस्थान किया। इस महत्वपूर्ण...

IPL 2024 DC Vs RR: कुलदीप-मुकेश कुमार के सामने राजस्थान पस्त, दिल्ली से मिली...

0
दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को रनों से शिकस्त दिया है. आईपीएल के 56वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 8...

उत्तराखंड: जंगलों में लगी आग से चार धाम यात्रा पर भी संकट के बादल,...

0
उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग को बुझाने का काम जारी है लेकिन ये आग अभी सरकार के लिए चुनौती बनी हुई है. क्योंकि...

दक्षिण-पश्चिम चीन के एक अस्पताल में चाकूबाजी, 10 हुई मरने वालों की संख्या-13 घायल

0
दक्षिण-पश्चिम चीन के एक अस्पताल में हुई चाकूबाजी की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई. इस हमले में घायल हुए...