गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, कल से राजकोट, सूरत और वडोदरा में रहेगा कर्फ्यू

गांधीनगर| अहमदाबाद के बाद अब गुजरात सरकार ने राजकोट, सूरत और वडोदरा में भी कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. इस कर्फ्यू के दौरान रात 9 बजे से लेकर सुबह 6 तक पाबंदियां जारी रहेंगी.

सरकार ने यह फैसला कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उठाया है. गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल के मुताबिक, यह कर्फ्यू कल यानि शनिवार से लागू होने जा रहा है.

राज्य में बढ़ते कोरना वायरस के प्रकोप को लेकर सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है. बीते कुछ दिनों में गुजरात सरकार ने महामारी को लेकर कई बड़े फैसले लिए. हाल ही में राज्य सरकार ने स्कूल दोबारा खोले जाने के फैसले को वापस लिया है.

पहले सरकार ने कहा था कि राज्य में आगामी 23 नवंबर से स्कूल और कॉलेज खुल जाएंगे, लेकिन फिलहाल इसे टाल दिया गया है. सरकार ने फिलहाल नई तारीखों की घोषणा नहीं की है.

सूरत, वडोदरा राजकोट से पहले सरकार ने गुरुवार को अहमदाबाद में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था. राज्य में दिवाली का त्योहार गुजरने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा देखा गया था.

गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए शुक्रवार से निगम सीमा अंतर्गत 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है.

अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि इस ‘पूर्ण कर्फ्यू’ के दौरान केवल दूध और दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी.

इस बीच, एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मौजूदा हालात के मद्देनजर गुजरात सरकार ने राज्य में 23 नवंबर से माध्यमिक स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले पर रोक लगा दी है.

अधिकारियों ने कहा कि अहमदाबाद शहर में शुक्रवार रात नौ बजे से कर्फ्यू शुरू होगा, जो सोमवार सुबह छह बजे तक जारी रहेगा.

गुप्ता को गुजरात सरकार ने विशेष कार्याधिकारी नियुक्त किया है और उनका काम अहमदाबाद नगर पालिका के कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी कामकाज की निगरानी करना है.

गुप्ता ने शाम को घोषणा की थी कि शुक्रवार से अगले आदेश तक रोजाना रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा. हालांकि इसके कुछ घंटों बाद ही गुप्ता ने कहा कि शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक पूर्ण ‘कर्फ्यू’ लागू होगा.

राज्य में कोरोना मामले दो लाख का आंकड़ा छूने के करीब हैं. यहां 3 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. कोविड 19 इंडिया के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक 70 लाख से ज्यादा जांच हो चुकी है.

साभार-न्यूज़ 18

Related Articles

विज्ञापन

Latest Articles

उत्तराखंड: भाजपा लोकसभा के पांच सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा करेगी, संसदीय बोर्ड की...

0
भाजपा जल्द ही लोकसभा की पांच सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। पार्टी ने हर सीट के लिए दो पर्यवेक्षकों को तैनात...

लोकसभा चुनाव की तारीखों को लेकर आया बड़ा अपडेट! 13 मार्च के बाद होगा...

0
लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कब हो सकता है इसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. सूत्रों के हवाले से मिली खबर के...

उत्तराखंड: सहायक लेखाकार के 67 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी, सीएम धामी ने...

0
मुख्यमंत्री आवास परिसर में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लोक सेवा आयोग के माध्यम से कृषि विभाग के...

Ranchi Test 1 Day: अंतिम सत्र का खेल शुरू, सिराज ने बेन फॉक्स को...

0
टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स, रांची में खेला जा रहा है....

रांची टेस्ट: इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन ने रचा इतिहास, ऐसे करने वाले बने पहले...

0
इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने कमाल की शुरुआत की है. पहले सेशन में भारत ने 5...

राहुल गांधी को बड़ा झटका, झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज ये याचिका

0
रांची| झारखंड हाईकोर्ट से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है. 2018 में तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी मामले...

हल्द्वानी हिंसा: नैनीताल पुलिस का बड़ा एक्शन! पैसे बांटने वाले एनजीओ का अकाउंट-रजिस्ट्रेशन नंबर...

0
हल्द्वानी में बनभूलपुरा में नोटों की गड्डियां बांटने के वीडियो वायरल होने के बाद अब नैनीताल पुलिस ने पैसे बांटने वाले इस वीडियो की...

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी का निधन, 86 साल की उम्र में ली...

0
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी का दिल का दौरा पड़ने के दो दिन बाद आज मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया....

बहुत ही भाग्यशाली और प्रभावशाली लोगों के हाथों में होती है ये अद्भुत चिन्ह...

0
जीवन में हस्त रेखा का विशेष महत्व है और जिसके हाथ में y का निशान है वह जीवन में बहुत ही भाग्यशाली होता है....

राशिफल 23-02-2024: आज का दिन इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना...

0
मेष-:अपने लिए जीवनसाथी को खोज रहे लोगों के मन में किसी को लेकर आकर्षण की भावना आ सकती हैं जिससे आप उसे अपना दिल...