IPL 2022-RCB Vs DC: दिल्ली कैपिटल्स को दिनेश कार्तिक का कैच ड्रॉप करना पड़ा भारी, मिली 16 रन की हार

मुंबई| जोश हेजलवुड (3/28) और मोहम्मद सिराज (2/31) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 27वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 16 रन से हरा दिया.

आरसीबी ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 189 रन बनाए थे. दिल्ली टीम की ओर से पहले विकेट के लिए डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ के बीच 50 रन की साझेदारी हुई. मैच के प्लेयर ऑफ द मैच दिनेश कार्तिक रहे.

आरसीबी द्वारा दिए गए 190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत शानदार रही. सलामी जोड़ी पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने पारी की शुरुआत दी. बल्लेबाजों ने पहले दो ओवर में 19 रन बटोरे.

वहीं, दूसरी तरफ गेंदबाज शाहबाज अहमद के पहले ओवर में ही डेविड वॉर्नर ने धुनाई कर दी, जिसमें वॉर्नर ने एक चौका और एक छक्का लगाकर 15 रन बटोरे. हालांकि, पांचवें ओवर में दिल्ली को पहला झटका लगा.

गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पृथ्वी शॉ को अनुज रावत के हाथों कैच कराया. शॉ 13 गेंदों पर 16 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. उनके बाद मिचेल मार्श ने डेविड वार्नर के साथ पारी को संभालने का जिम्मा उठाया.

दिल्ली के लिए शुरुआती छह ओवर में बल्लेबाजों ने 57 रन बटोरे. वहीं, डेविड वॉर्नर ने धुआंधार पारी खेलते हुए एक और शानदार अर्धशतक ठोका. उन्होंने 29 गेंदों में 52 रन बनाए.

हर्षल पटेल का दूसरा ओवर काफी महंगा साबित हुआ. उनके इस ओवर में वॉर्नर ने एक छक्का और एक चौका समेत 14 रन बटोरे. इस दौरान वनिंदु हसरंगा ने डेविड वॉर्नर को अपनी फिरकी में फंसाया और एलबीडब्ल्यू आउट किया.

फील्ड अंपायर ने हालांकि नॉट आउट दिया था लेकिन आरसीबी ने रिव्यू लिया और उन्हें यहां सफलता मिल गई. वॉर्नर ने आउट होने से पहले 38 गेंदों में 66 रन बनाए. उनके बाजद ऋषभ पंत ने मार्श का साथ दिया.

सिराज की गेंद पर पंत ने ऑफ साइड की तरफ शॉट खेला लेकिन गेंद डीप बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ गई लेकिन हसरंगा ने वहां कैच छोड़ दिया, जिससे पंत को एक जीवन दान मिला.

दिल्ली का अगला विकेट मार्श के रूप में गिरा, जब गेंदबाज हसरंगा की गेंद पर पंत ने सीधा शॉट खेला जो गेंदबाज के हाथ पर लगी और फिर विकेट पर जाकर लग गई. दूसरे छोर पर खड़े मिचेल मार्श क्रीज से बाहर थे और उन्हें आउट होना पड़ा. उन्होंने 24 गेंदों में 14 रन बनाए. उनके बाद रोवमन पॉवेल क्रीज पर आए.

वहीं, जोस हेजलवुड ने अपने तीसरे ओवर में दिल्ली को दो और बड़े झटके दिए. उन्होंने रोवमन पॉवेल को आउट किया. इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर ललित यादव को अपना शिकार बनाया.

वनिंदु हसरंगा का आखिरी ओवर महंगा साबित हुआ. उनके इस ओवर में पंत और शार्दुल ठाकुर ने मिलकर 19 रन बनाए. 16 ओवर में दिल्ली का स्कोर 134 पर था. टीम जीत की ओर बढ़ ही रही थी कि गेंदबाज सिराज की फुल टॉस गेंद पर पंत ने एक्सट्रा कवर के ऊपर से हवा में शॉट खेला लेकिन वहां खड़े विराट कोहली ने एक हाथ से बेहतरीन कैच पकड़ा. पंत 17 गेंदों में 34 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे.

वहीं, दिल्ली की जीत की राह थोड़ी मुश्किल हो रही थी, लेकिन इसे पुख्ता गेंदबाज जोस हेजलवुड ने कर दिया. उन्होंने चौथे ओवर की पहली गेंद पर शार्दुल ठाकुर को कार्तिक के हाथों कैच कराया.

यह भी पढ़ें -  जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती हिरासत में, जानिए पूरा मामला

शार्दुल नौ गेंद में 17 रन बनाकर आउट हुए. अब क्रीज पर अक्षर पटेल और कुलदीप यादव मौजूद थे और टीम को जीत के लिए आखिरी छह गेंदों में 27 रन की जरूरत थी.

आखिरी ओवर हर्षल पटेल ने कराया, जिसमें बल्लेबाज लक्ष्य हासिल करने में कामयाब नहीं हो सके और टीम ने 16 रन से मैच को गंवा दिया. टीम ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 173 रन बनाए.

गेंदबाज जोश हेजलवुड ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट झटके. वहीं, सिराज भी पीछे नहीं रहे, उन्होंने चार ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट झटके और हसरंगा ने 1 विकेट झटका. मैक्सवैल, अहमद और पटेल को एक भी विकेट हासिल नहीं हुए. हालांकि गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की.

बता दें, इससे पहले दिनेश कार्तिक (नाबाद 66) और मैक्सवेल (55) की ताबड़तोड़ पारी की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 189 रन बनाए थे. टीम की ओर से कार्तिक और शाहबाज के बीच 52 गेंदों में नाबाद 97 रनों की शानदार साझेदारी हुई थी.




Related Articles

Stay Connected

58,944FansLike
3,251FollowersFollow
494SubscribersSubscribe

Latest Articles

09 फरवरी 2023 पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त, कैलेंडर-व्रत और त्यौहार

0
आपके लिए आज का दिन शुभ हो. अगर आज के दिन यानी 09 फरवरी 2023 को कार लेनी हो, स्कूटर लेनी हो, दुकान का...

राशिफल 09-02-2023: जानिए आज का मेष से मीन राशि तक का हाल

0
मेष-: आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा . कोई जरुरी काम आज टाइम से पूरा हो जायेगा. आज किसी जरुरतमंद की मदद करने...

थारू राजकीय इण्टर कॉलेज पहुंचे सीएम धामी, बच्चों के बीच स्कूली दिनों को याद...

0
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने जनपद खटीमा भ्रमण के दौरान थारू राजकीय इंटर कॉलेज पहुंचकर परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में प्रतिभाग किया. सीएम...

उत्तराखंड के 2 स्कूलों में 42 बच्चे वायरल फीवर से हुए बीमार, 14 बच्चे...

0
उत्तराखंड के पहाड़ों में एक बार फिर से वायरल बुखार स्कूली छात्र छात्राओं को अपना शिकार बना रहा है. अल्मोड़ा सोमेश्वर क्षेत्र के 2...

तुर्किये में आए भूकंप में एक भारतीय लापता, 10 दूरदराज के इलाकों में फंसे-सरकार...

0
तुर्किये और सीरिया में आए भूंकप से हालात बिगड़ गए हैं. अब तक कुल 11,416 लोगों की मौत हो चुकी है. घायलों की संख्या...

पिथौरागढ़: मुख्य सचिव एसएस संधु ने नैनी सैनी एयरपोर्ट और बेस चिकित्सालय का किया...

0
उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधु ने जनपद के नैनी सैनी एयरपोर्ट एवं पिथौरागढ़ स्थित बेस चिकित्सालय भवन का स्थलीय निरीक्षण किया. मुख्य सचिव...

उत्तराखंड को केंद्र से मिल रही लगातार सौगाते, सीएम धामी ने जताया आभार

0
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड को विशेष सहायता के तहत 65.92 करोड़ रुपए तथा पूंजीगत परिव्यय के रूप में 72 करोड़ रुपए की...

रेलवे स्टेशन के नाम हमेशा पीले बोर्ड पर ही क्यों लिखे जाते हैं, जानिए...

0
आपने भी कभी न कभी तो ट्रेन में सफर किया ही होगा. लेकिन क्या अपने कभी गौर किया है कि रेलवे स्टेशन के नाम...

सर्दी-जुकाम को जल्दी ठीक करने में कारगर है काली मिर्च, जानें इसके फायदे और...

0
आपको अगर कुछ दिनों से खांसी-जुकाम है, तो आज हम आपको बता रहे हैं खांसी-जुकाम दूर करने का ऐसा घरेलू नुस्खा, जो आपकी शुरुआती...

यूपी: मुरादाबाद में बस स्टेशन के पास लगा लंगूर का पोस्टर, जानिए पूरा मामला

0
यूपी के मुदाराबाद में सरकारी बस स्टेशन पर लंगूर के बड़े-बड़े फोटो के साथ फायर साउंड सेंसर मशीनें लगाई गई हैं. ये इंतजाम वहां...
%d bloggers like this: