IPL 2022-RCB Vs DC: दिल्ली कैपिटल्स को दिनेश कार्तिक का कैच ड्रॉप करना पड़ा भारी, मिली 16 रन की हार

मुंबई| जोश हेजलवुड (3/28) और मोहम्मद सिराज (2/31) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 27वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 16 रन से हरा दिया.

आरसीबी ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 189 रन बनाए थे. दिल्ली टीम की ओर से पहले विकेट के लिए डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ के बीच 50 रन की साझेदारी हुई. मैच के प्लेयर ऑफ द मैच दिनेश कार्तिक रहे.

आरसीबी द्वारा दिए गए 190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत शानदार रही. सलामी जोड़ी पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने पारी की शुरुआत दी. बल्लेबाजों ने पहले दो ओवर में 19 रन बटोरे.

वहीं, दूसरी तरफ गेंदबाज शाहबाज अहमद के पहले ओवर में ही डेविड वॉर्नर ने धुनाई कर दी, जिसमें वॉर्नर ने एक चौका और एक छक्का लगाकर 15 रन बटोरे. हालांकि, पांचवें ओवर में दिल्ली को पहला झटका लगा.

गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पृथ्वी शॉ को अनुज रावत के हाथों कैच कराया. शॉ 13 गेंदों पर 16 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. उनके बाद मिचेल मार्श ने डेविड वार्नर के साथ पारी को संभालने का जिम्मा उठाया.

दिल्ली के लिए शुरुआती छह ओवर में बल्लेबाजों ने 57 रन बटोरे. वहीं, डेविड वॉर्नर ने धुआंधार पारी खेलते हुए एक और शानदार अर्धशतक ठोका. उन्होंने 29 गेंदों में 52 रन बनाए.

हर्षल पटेल का दूसरा ओवर काफी महंगा साबित हुआ. उनके इस ओवर में वॉर्नर ने एक छक्का और एक चौका समेत 14 रन बटोरे. इस दौरान वनिंदु हसरंगा ने डेविड वॉर्नर को अपनी फिरकी में फंसाया और एलबीडब्ल्यू आउट किया.

फील्ड अंपायर ने हालांकि नॉट आउट दिया था लेकिन आरसीबी ने रिव्यू लिया और उन्हें यहां सफलता मिल गई. वॉर्नर ने आउट होने से पहले 38 गेंदों में 66 रन बनाए. उनके बाजद ऋषभ पंत ने मार्श का साथ दिया.

सिराज की गेंद पर पंत ने ऑफ साइड की तरफ शॉट खेला लेकिन गेंद डीप बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ गई लेकिन हसरंगा ने वहां कैच छोड़ दिया, जिससे पंत को एक जीवन दान मिला.

दिल्ली का अगला विकेट मार्श के रूप में गिरा, जब गेंदबाज हसरंगा की गेंद पर पंत ने सीधा शॉट खेला जो गेंदबाज के हाथ पर लगी और फिर विकेट पर जाकर लग गई. दूसरे छोर पर खड़े मिचेल मार्श क्रीज से बाहर थे और उन्हें आउट होना पड़ा. उन्होंने 24 गेंदों में 14 रन बनाए. उनके बाद रोवमन पॉवेल क्रीज पर आए.

वहीं, जोस हेजलवुड ने अपने तीसरे ओवर में दिल्ली को दो और बड़े झटके दिए. उन्होंने रोवमन पॉवेल को आउट किया. इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर ललित यादव को अपना शिकार बनाया.

वनिंदु हसरंगा का आखिरी ओवर महंगा साबित हुआ. उनके इस ओवर में पंत और शार्दुल ठाकुर ने मिलकर 19 रन बनाए. 16 ओवर में दिल्ली का स्कोर 134 पर था. टीम जीत की ओर बढ़ ही रही थी कि गेंदबाज सिराज की फुल टॉस गेंद पर पंत ने एक्सट्रा कवर के ऊपर से हवा में शॉट खेला लेकिन वहां खड़े विराट कोहली ने एक हाथ से बेहतरीन कैच पकड़ा. पंत 17 गेंदों में 34 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे.

वहीं, दिल्ली की जीत की राह थोड़ी मुश्किल हो रही थी, लेकिन इसे पुख्ता गेंदबाज जोस हेजलवुड ने कर दिया. उन्होंने चौथे ओवर की पहली गेंद पर शार्दुल ठाकुर को कार्तिक के हाथों कैच कराया.

शार्दुल नौ गेंद में 17 रन बनाकर आउट हुए. अब क्रीज पर अक्षर पटेल और कुलदीप यादव मौजूद थे और टीम को जीत के लिए आखिरी छह गेंदों में 27 रन की जरूरत थी.

आखिरी ओवर हर्षल पटेल ने कराया, जिसमें बल्लेबाज लक्ष्य हासिल करने में कामयाब नहीं हो सके और टीम ने 16 रन से मैच को गंवा दिया. टीम ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 173 रन बनाए.

गेंदबाज जोश हेजलवुड ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट झटके. वहीं, सिराज भी पीछे नहीं रहे, उन्होंने चार ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट झटके और हसरंगा ने 1 विकेट झटका. मैक्सवैल, अहमद और पटेल को एक भी विकेट हासिल नहीं हुए. हालांकि गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की.

बता दें, इससे पहले दिनेश कार्तिक (नाबाद 66) और मैक्सवेल (55) की ताबड़तोड़ पारी की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 189 रन बनाए थे. टीम की ओर से कार्तिक और शाहबाज के बीच 52 गेंदों में नाबाद 97 रनों की शानदार साझेदारी हुई थी.




Related Articles

विज्ञापन

Latest Articles

अब्दुल मलिक को नैनीताल जेल के बैरक नंबर एक में रखा, सीसीटीवी से निगरानी...

0
दिल्ली से गिरफ्तार होकर अब्दुल मलिक को शनिवार की रात नैनीताल जेल में दाखिल कर दिया गया है। पुलिस ने हल्द्वानी हिंसा के मोस्ट...

आज भी ईडी सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल! रोज समन भेजने की जगह….

0
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक बार फिर ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. आम आदमी पार्टी का कहना है कि केजरीवाल अभी ईडी...

Ranchi Test 4th Day: टीम इंडिया के गिरे तीन विकेट, गिल-जडेजा से संभाला मोर्चा

0
रांची टेस्ट मैच के चौथे दिन रोहित, जायसवाल और पाटीदार आउट हो चुके हैं. भारत के तीन विकेट गिर गए हैं. जायसवाल 37,...

उत्तराखंड: आज से विधानसभा का बजट सत्र शुरु , एक मार्च तक रहेगा जारी

0
विधानसभा का बजट सत्र आज 26 फरवरी से शुरू हो गया है और यह सत्र एक मार्च तक जारी रहेगा। आज सोमवार को सुबह...

ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, तहखाने में जारी रहेगी पूजा

0
ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने आज यानी सोमवार को बड़ा फैसला सुनाया है. हाईकोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज कर दी...

2000 रुपये के नोटों को लेकर आरबीआई का बड़ा अपडेट! अभी भी 8897 करोड़...

0
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने सर्कुलेशन से बाहर किए 2000 रुपये के नोटों को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है. 2000 रुपये चलन से...

बिहार: कैमूर दर्दनाक हादसा, तीन वाहनों की जोरदार टक्कर-9 की मौत

0
बिहार| कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के देवकली गांव के नजदीक एक दर्दनाक हादसा हो गया. यहां पर तीन वाहन आपस में टकरा...

इंडियन नेशनल लोकदल के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या, लॉरेंस बिश्नोई...

0
इंडियन नेशनल लोकदल के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. गोलीबारी में उनकी मौके पर मौत हो...

राशिफल 26-02-2024: आज भगवान शिव करेंगे इन राशियों का कल्याण

0
मेष- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने कार्य क्षेत्र पर कठिन परिश्रम को...

26 फरवरी 2024 पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त, कैलेंडर-व्रत और त्यौहार

0
आपके लिए आज का दिन शुभ हो. अगर आज के दिन यानी 26 फरवरी 2024 को कार लेनी हो, स्कूटर लेनी हो, दुकान का...