IPL 2021 Eliminator 2021: केकेआर ने क्वालिफायर-2 में बनाई जगह, आरसीबी को चार विकेट से हराया

शारजाह|… केकेआर का आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने एलिमिनेटर के मुकाबले आरसीबी (RCB) को 4 विकेट से हराया. इसके साथ विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

कोहली पहले ही ऐलान कर चुके थे कि वे सीजन के बाद टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. यानी कोहली का कप्तानी करियर बिना आईपीएल ट्रॉफी के खत्म हो गया. वे अब तक बतौर खिलाड़ी भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं.

मैच में आरसीबी ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 138 रन बनाए. ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने 4 विकेट लिए. केकेआर ने लक्ष्य को 19.4 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया. टीम अब क्वालिफायर-2 में 13 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को शुभमन गिल (29) और वेंकटेश अय्यर (26) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े. गिल ने 18 गेंदों पर 4 चौके लगाए और हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद उतरे राहुल त्रिपाठी (6) ने चौका लगाकर अच्छी शुरुआत की. लेकिन लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपने पहले ओवर में उन्हें चलता किया.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड: अंकिता भंडारी हत्याकांड के तीनों आरोपियों का होगा नार्को टेस्ट, 10 दिन के भीतर दाखिल होगी चार्जशीट

हर्षल पटेल ने मैच के 11वें ओवर में वेंकटेश अय्यर को आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई. इसके साथ उन्होंने एक सीजन में ड्वेन ब्रावो के सबसे अधिक 32 विकेट लेने की बराबरी कर ली. 3 विकेट गिरने के बाद उतरे सुनील नरेन ने 12वें ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार 3 छक्के लगाकर आरसीबी को मैच से लगभग बाहर कर दिया था. डेनियन क्रिस्टियन ने ओवर में 22 रन बनाए. इसके बाद नीतीश राणा 23 रन बनाकर चहल का दूसरा शिकार बने. टीम ने चौथा विकेट 110 रन के स्कोर पर गंवाया.

यह भी पढ़ें -  JNU मामले पर बोले हरियाणा के गृहमंत्री, ऐसी सोच देश के लिए है घातक

नरेन 26 रन बनाकर सिराज की गेंद पर बोल्ड हुए. टीम ने 5वां विकेट 125 रन के स्कोर पर गंवाया. 18वें ओवर में ही सिराज ने दिनेश कार्तिक (10) के रूप में केकेआर को छठा झटका दिया. केकेआर को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 12 रन बनाने थे. 19वें ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जॉर्ज गार्टन ने सिर्फ 5 रन दिए. अंतिम ओवर में 7 रन बनाने थे.

20वें ओवर की पहली गेंद पर शाकिब ने क्रिस्टियन पर चौका लगाया. दूसरी गेंद पर एक रन लिया. तीसरी गेंद पर मॉर्गन ने एक रन लिया. चौथी गेंद पर शाकिब ने एक रन लेकर जीत दिला दी. ऑयन मॉर्गन ने नाबाद 5 और शाकिब अल हसन ने नाबाद 9 रन बनाकर लौटे.

यह भी पढ़ें -  लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट रहा सफल, बेटी ने की किडनी डोनेट

इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी आरसीबी की टीम अच्छी शुरुआत के बाद बिखर गई. टीम का स्कोर एक समय एक विकेट पर 69 रन था. लेकिन इसके बाद टीम लडखड़ा गई. टीम 7 विकेट पर 138 रन तक ही पहुंच सकी. कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 39 रन बनाए.

इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल ने भी 21 रन बनाए. एबी डिविलियर्स 11 और ग्लेन मैक्सवेल 15 रन ही बना सके. केकेआर की ओर से ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट लिए. लॉकी फग्युर्सन को 2 विकेट मिले.

Related Articles

Stay Connected

58,944FansLike
3,251FollowersFollow
494SubscribersSubscribe

Latest Articles

लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट रहा सफल, बेटी ने की किडनी डोनेट

0
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट कराने के लिए भर्ती हुए थे।...

सीएमआई आंकड़ों के मुताबिक उत्तराखंड में कम हुई बेरोजगारी दर

0
देश में छत्तीसगढ़ के बाद उत्तराखंड में नवंबर माह में सबसे कम बेरोजगारी दर देखने को मिली। बता दे कि सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन...

उत्तराखंड: रेल का सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी सूचना, 3 महीने के...

0
देहरादून| मौसम बदलते ही मैदानी इलाकों में कोहरे का असर दिखने लगा है. सुबह की शुरुआत हल्की धुंध के साथ हो रही है. घने...

बड़ी ख़बर: रामनगर में 26 साल के युवक की हत्या, पुलिस चौकी के पीछे...

0
उत्तराखंड के रामनगर से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। जहां युवक की हत्या से सनसनी फैल गई है। बता दे कि...

गूगल की सर्जिकल स्ट्राइक, हजारों यूट्यूब चैनल किए बंद

0
वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर आप भी वीडियो देखना पसंद करते हैं तो आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने...

हरिद्वार में पिटबुल डाग का आतंक, नौ साल के बच्‍चे पर किया जानलेवा हमला

0
एक बार फिर ख़तरनाक पिटबुल डाग के आतंक का मामला सामने आया है। यह घटना हरिद्वार के कनखल की मिश्रा गार्डन कालोनी की है...

ताजमहल निर्माण पर याचिका की सुनवाई से सुप्रीमकोर्ट का इंकार, कहा-किसी इमारत की...

0
ताजमहल के निर्माण के बारे में अब तक गलत जानकारी दिए जाने का दावा करने वाली याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने मना...

JNU मामले पर बोले हरियाणा के गृहमंत्री, ऐसी सोच देश के लिए है घातक

0
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी कैंपस की इमारतों पर लिखे गए ब्राह्मण विरोधी नारों को देखते ही देश में आक्रोश का मौहोल है। इतना ही नहीं...

क्या एग्जिट पोल सनसनी हैं या वाकई होते हैं विश्वसनीय, क्या होती है इसकी...

0
हिमाचल प्रदेश और गुजरात में 05 दिसंबर को शाम 06 बजे के बाद जब चुनाव आयोग मतदान खत्म करने की घोषणा के साथ वोटिंग...

बड़ी ख़बर: चमोली में वाहन दुर्घटना, दो की मौत, तीन घायल

0
उत्‍तराखंड में चमोली जिले के गोपेश्वर घिंघराण मोटर मार्ग पर रविवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि यह...
%d bloggers like this: