कम नहीं हो रही निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा की परेशानी, जल्द ही मुंबई पुलिस भेजेगी समन

मुंबई सीपी संजय पांडे ने कहा है कि मुंबई पुलिस जल्द ही निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को समन भेजेगी और ज्ञानवापी मुद्दे पर एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणियों के संबंध में उनका बयान दर्ज करेगी.

मुंबई पुलिस ने नुपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी. पुलिस ने रजा अकादमी की शिकायत के आधार पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, दुश्मनी को बढ़ावा देने और सार्वजनिक शरारत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की थी.

प्राथमिकी रजा अकादमी के मुंबई विंग के संयुक्त सचिव इरफान शेख के एक बयान के आधार पर दर्ज की गई थी. उनके बयान के अनुसार, उन्हें व्हाट्सएप पर ज्ञानवापी मुद्दे पर बहस से संबंधित एक लिंक मिला जिसमें नुपुर शर्मा ने भाग लिया था.

उन्होंने कहा कि पैगंबर और उनकी पत्नी पर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणियों को देखकर वह आहत हुए हैं. इसके बाद पाइधोनी पुलिस से संपर्क किया और शर्मा के खिलाफ एक लिखित शिकायत दी और बहस के वीडियो का लिंक साझा किया.

वहीं भाजपा ने रविवार को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया और दिल्ली के अपने मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया था, क्योंकि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कुछ मुस्लिम देशों की ओर से कड़ी आपत्ति जताए जाने के बाद से विरोध बढ़ गया था.

मुस्लिम संगठनों के प्रदर्शनों और कुवैत, कतर व ईरान जैसे देशों की तीखी प्रतिक्रिया के बीच भाजपा ने एक बयान जारी कर कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धर्म के पूजनीय लोगों के अपमान की कड़ी निंदा करती है.

इसके बाद नुपुर शर्मा ने रविवार को माफी मांगी और कहा कि वह बिना शर्त अपना बयान वापस लेती हैं. किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का उनका इरादा कभी नहीं था. नुपुर ने ट्विटर पर लिखा कि मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट पर जा रही थी, जहां रोजाना मेरे आराध्य शिवजी का अपमान किया जा रहा था.

मेरे सामने यह कहा था जा रहा था कि वो शिवलिंग नहीं फव्वारा है, दिल्ली के हर फुटपाथ पर बहुत शिवलिंग पाए जाते हैं, जाओ जा के पूजा कर लो. मेरे सामने बार-बार इस प्रकार से हमारे महादेव शिवजी के अपमान को मैं बर्दाश्त नहीं कर पाई और मैंने रोष में आके कुछ चीजें कह दीं.

यह भी पढ़ें -  रामपुर में लोकसभा उपचुनाव: हार के बाद आजम खान ने बेहद अलग अंदाज में रखी अपनी बात, देखें वीडियो

अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं अपने शब्द वापस लेती हूं. मेरी मंशा किसी को कष्ट पहुंचाने की कभी नहीं थी.













Related Articles

Stay Connected

58,944FansLike
3,232FollowersFollow
494SubscribersSubscribe

Latest Articles

दुखद: नहीं रहे उत्तराखंड के प्रतिभाशाली कलाकार नवीन सेमवाल

0
हाल ही में उत्तराखंड के म्यूजिक इंडस्ट्री को एक बड़ा झटका लगा था जब पॉपुलर म्यूजिक डायरेक्टर गुंजन डंगवाल का निधन हुआ था. इस...

उत्तराखंड में कल दस्तक दे सकता है मानसून: 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

0
पर्वतीय क्षेत्रों की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ने वाली हैं. मौसम विभाग ने आज से अगले पांच दिन तक भारी वर्षा की चेतावनी जारी...

फटाफट समाचार(28-06-2022) सुनिए अब तक की कुछ ख़ास खबरे

0
​​​​​​​अब एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स से मिलेगा छुटकारा: सरकार ला रही है नया कॉन्सेप्टदेश में फिर से बढ़ रहा है कोरोना का खतरा:...

​​​​​​​अब एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स से मिलेगा छुटकारा: सरकार ला रही है नया...

0
टोल टैक्स से छुटकारा दिलाने के लिए केंद्र सरकार एक और नया कॉन्सेप्ट लेकर आ रही है. इससे अब वाहन सवारों को टोल टैक्स...

फिर से बढ़ रहा है कोरोना का खतरा: सक्रिय मरीज एक लाख के करीब

0
पिछले कुछ दिनों से देश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. हर दिन 10 हजार से ऊपर मामले सामने आ रहे...

मुंबई: कुर्ला इमारत हादसे में एक की मौत, आठ लोगों को बचाया-राहत बचाव कार्य...

0
मुंबई के कुर्ला इमारत हादसे में एक की मौत हो गई है, जबकि आठ लोगों को बचाया गया है, राहत बचाव कार्य जारी है....

भारत की पाकिस्तान पर बड़ी कार्रवाई, पड़ोसी देश के चार दूतावासों के ट्विटर...

0
भारत ने अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान के चार दूतावासों के ट्विटर अकाउंट को बंद कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, इन दूतावासों पर...

14 जुलाई से होगी शुरू: कांवड़ यात्रा को लेकर रहेंगे खास इंतजाम, डीजीपी ने...

0
उत्तराखंड की धामी सरकार ने अगले महीने से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा की तैयारी शुरू कर दी है. इसी को लेकर आज दोपहर...

राशिफल 28-06-2022: पढ़े मेष से मीन तक का आज का राशिफल

0
मेष- मन प्रसन्न रहेगा. धन की स्थिति में सुधार होगा. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार को गति मिल सकती है. यात्रा लाभप्रद रहेगी.वृष-...

28 जून 2022 पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त, कैलेंडर-व्रत और त्यौहार

0
आपके लिए आज का दिन शुभ हो. अगर आज के दिन यानी 28 जून 2022 को कार लेनी हो, स्कूटर लेनी हो, दुकान...
%d bloggers like this: