बीसीसीआई ने आईपीएल खिलाड़ियों को दिया भरोसा, टूर्नामेंट के बाद उनके देश तक पहुंचाएंगे

बीसीसीआई ने आईपीएल में खेलने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को भरोसा दिया है कि टूर्नामेंट के खत्म हो जाने के बाद वह सभी की यात्रा का बंदोबस्त करेगा. बोर्ड ने कहा है कि खिलाड़ियों को यह चिंता करने की जरूरत नहीं है कि टूर्नामेंट खत्म हो जाने के बाद वह अपने देश कैसे पहुंचेंगे.

बीसीसीआई ने मंगलवार को कहा वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग ले रहे खिलाड़ियों की टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद बिना किसी रुकावट के स्वदेश वापसी सुनिश्चित करने के लिये अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करेगा.

भारत में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण तीन आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के स्वदेश लौट जाने के बाद बीसीसीआई ने यह बयान दिया है.राजस्थान रॉयल्स के एंड्रयू टाइ तथा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के केन रिचर्डसन और एडम जंपा ने आईपीएल से हटने का फैसला किया.

बीसीसीआई सीओओ हेमांग अमीन ने खिलाड़ियों को संबोधित पत्र में कहा कि हम जानते हैं कि आप में से कई इस बात को लेकर आशंकित हैं कि टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद स्वदेश कैसे लौटेंगे.

हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई यह सुनिश्चित करने के लिये अपनी तरफ से सब कुछ करेगा कि आप अपने गंतव्य तक बिना किसी रुकावट के पहुंचे.

बीसीसीआई स्थिति पर करीबी निगरानी रख रहा है तथा टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद आपको स्वदेश पहुंचाने के लिये सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है. पत्र में आगे कहा गया है कि हम आपको आश्वस्त करते हैं कि बीसीसीआई के लिये तब तक टूर्नामेंट समाप्त नहीं होगा जब तक आप सकुशल अपने घर नहीं पहुंच जाते.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को कहा कि आईपीएल में भाग ले रहे उनके देश के क्रिकेटरों को स्वदेश लौटने के लिए अपना इंतजाम खुद करना होगा. ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले भारत में कोरोना वायरस महामारी की घातक दूसरी लहर के मद्देनजर भारत से आने वाली सभी उड़ानों पर 15 मई तक प्रतिबंध लगा दिया था.

मौरिशन ने ‘द गार्जियन’ अखबार से कहा कि वे वहां निजी यात्रा पर गये हैं. यह किसी ऑस्ट्रेलियाई दौरे का हिस्सा नहीं है. वे अपने स्वयं के संसाधनों से वहां पहुंचे है, वे उन संसाधनों का भी उपयोग कर रहे हैं. मुझे यकीन है, वे अपनी व्यवस्था के अनुसार ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन और एडम जम्पा भारत में स्वास्थ्य संकट के बढ़ने के करण आईपीएल को छोड़ने का फैसला किया. भारत में प्रतिदिन तीन लाख से अधिक नये मामले दर्ज हो रहे हैं और 2,000 से अधिक मौतें हो रही हैं.

आस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ी अभी लीग में हैं. उनके अलावा कोच रिकी पोंटिंग और साइमन कैटिच, कमेंटेटर मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली, माइकल स्लेटर और लीजा स्टालेकर भी यहां हैं. मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाज क्रिस लिन ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) से आईपीएल समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने के लिये विशेष विमान की व्यवस्था करने का आग्रह किया है आईपीएल के लीग मैच 23 मई को समाप्त होंगे जबकि फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि इस मामले में अभी और इंतजार करने का फैसला किया है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ ने संयुक्त बयान में कहा कि वे आईपीएल में शामिल अपने क्रिकेटरों, कोचों और कमेंटेटरों के संपर्क में हैं और हालात पर नजर रखे हुए हैं. उन्होंने कहा कि हम भारत में मौजूद लोगों से फीडबैक लेते रहेंगे और आस्ट्रेलिया सरकार को सलाह देंगे . इस कठिन समय में हमारी संवेदनायें भारत के लोगों के साथ हैं.

मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाज क्रिस लिन ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने के लिये विशेष विमान की व्यवस्था करने का आग्रह किया है और साथ ही खुलासा किया कि उनकी फ्रेंचाइजी अगले सप्ताह टीम के सभी सदस्यों पर टीका लगवाएगी.

आस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन और एडम जंपा भारत में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के कारण आईपीएल से हट गये हैं. लिन ने न्यूज कोर्प मीडिया से कहा कि मैंने वापस संदेश भेजा है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया प्रत्येक आईपीएल अनुबंध का 10 प्रतिशत हिस्सा लेता है और क्या ऐसी कोई संभावना है कि आईपीएल समाप्त होने पर इस वर्ष यह धनराशि विशेष विमान पर खर्च की जाए.

लीग मैच 23 मई को समाप्त होंगे. इसके बाद 25 और 28 मई को दोनों क्वालीफायर जबकि 26 मैच को एलिमिनेटर खेला जाएगा. फाइनल 30 मई को होगा. ये सभी मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे. आस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ी अब भी आईपीएल से जुड़े हैं.

इनमें स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिन्स के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कोच साइमन कैटिच भी शामिल हैं.

Related Articles

Latest Articles

NEET पीजी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से कर सकते हैं डाउनलोड

0
नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने आज राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा - स्नातकोत्तर NEET PG 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए...

अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं, 03 जुलाई तक बढ़ी हिरासत

0
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अभी तिहाड़ जेल में ही रहना होगा. दिल्ली राउज एवेन्यू अदालत से केजरीवाल को राहत नहीं दी है....

राजधानी देहरादून में तेज हवाओं के साथ बारिश की बौछार, गर्मी से मिली...

0
राजधानी देहरादून में जून कि भारी गर्मी के बाद आज मौसम ने करवट ली हैं, कुछ देर तेज हवाओ के बाद बारिश ने लोगों...

दिल्ली: आतिशी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, बोली-हक का पानी नहीं मिला तो...

0
दिल्ली में पानी की भारी किल्लत ने सभी क्षेत्रों में अशांति फैला दी है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए, दिल्ली की जल...

किरण चौधरी और बेटी श्रुति ने थामा बीजेपी का दामन

0
हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ही सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब बीजेपी...

रुद्रप्रयाग में हुए हादसे से अब उत्तरकाशी में रात 10 से सुबह 4 बजे...

0
उत्तरकाशी में पुलिस प्रशासन ने आगामी मानसून सीजन में चारधाम यात्रा को सुरक्षित और सरल बनाने के उद्देश्य से रात 10 बजे से सुबह...

‘अमेजन’ ने अपने नाम को ज्यादा ही ले लिया सीरियसली, सामान के साथ फ्री...

0
अमेजन का नाम आते ही सबसे पहले आपके दिमाग में शॉपिंग वेबसाइट आती होगी. अमेजन दरअसल, एक बड़ा जंगल है. जेफ बेजोस ने अपनी...

गर्मी के साथ महंगाई की मार: 100 रुपये किलो हरी मिर्च, धनिया 200 के...

0
भीषण गर्मी का प्रभाव अब सब्जियों की कीमतों पर भी साफ दिखाई देने लगा है। पिछले 10 दिनों में कई सब्जियों के दामों में...

पीएम मोदी ने नालंदा यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का किया उद्घाटन, 17 देशों से...

0
पीएम नरेंद्र मोदी ने आज (19 जून) बिहार के राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन कर दिया है. उद्घाटन कार्यक्रम में...

शेयर बाजार में नए रिकॉर्ड जारी: सेंसेक्स 135 अंक बढ़ा, निफ्टी 23600 के करीब

0
बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में वैश्विक बाजार की बढ़त का सकारात्मक प्रभाव देखा गया, जिसके चलते प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी ने...