मुस्लिम वोटों को विभाजित करने पर मुनव्वर राना का ओवैसी पर बड़ा हमला, बोले-भारत में एक और जिन्ना को पनपने नहीं देगें मु्स्लिम

लखनऊ| जाने-माने उर्दू शायर मुनव्वर राना ने कहा है कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी जैसे नेताओं ने मुसलमानों को विभाजित कर दिया है.

पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना के साथ ओवैसी की तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय भारत में एक और जिन्ना को पनपने नहीं देगा.

67 वर्षीय मुनव्वर राना बिहार चुनाव में एआईएमआईएम की पांच सीटों पर जीत पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. उन्होंने कहा कि कई सीटों पर ओवैसी की पार्टी ने विपक्ष के वोट काटे.

उन्होंने कहा, एआईएमआईएम नेता हमेशा मुस्लिम वोटों को विभाजित करते हैं जो अंत में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को फायदा पहुंचाता है.

शायर ने कहा, ओवैसी भाजपा का एजेंट है और हमेशा वोट डिवाइडर के रूप में काम करता रहा है. असदुद्दीन और उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी दोनों ही मेरे लिए गुंडे हैं, मुसलमानों को गुमराह करते हैं, विशेष रूप से युवाओं को, और मुस्लिमों में विभाजन पैदा करते हैं.

यह भी पढ़ें -  एंटीलिया कांड के बाद मुकेश अंबानी परिवार फिर मिली धमकी

उन्होंने कहा कि ओवैसी को अपनी 15,000 करोड़ रुपये की संपत्ति बचानी है, जिसमें मेडिकल कॉलेज, जमीन और अन्य व्यवसाय शामिल हैं.

राना ने कहा, बिहार में सीमांचल के लिए, जो कि एक मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है, ओवैसी को तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले महागठबंधन से एनडीए को बाहर करने के लिए हाथ मिलाना चाहिए था.

लेकिन इसके बजाय उन्होंने अपने हितों की रक्षा के लिए भाजपा की मदद ली. उन वोटों और सीटों से बिहार की राजनीति की पूरी तस्वीर बदल सकती थी.

यह भी पढ़ें -  अब घाटी में लोग मल्टीप्लेक्स में देख सकेंगे फिल्म, 30 साल बाद खुलेगा सिनेमाघर

उन्होंने आगे कहा, बिहार में पांच सीटें जीतकर ओवैसी मुसलमानों का क्या कल्याण करेंगे या न्याय करेंगे? असदुद्दीन के लिए, यूपी-बिहार उनके निहित स्वार्थ के लिए एक दूध देने वाली गाय है. इस क्षेत्र की ‘गंगा जमुनी तहजीब’ अभी भी उसके लिए एक दूर की सोच है.

राना ने कहा कि वो असदुद्दीन को तब से जानते हैं जब वो एक किशोर थे. मुनव्वर राना ने कहा कि बिहार के बाद, ओवैसी अब बंगाली मुस्लिम वोटों को विभाजित करने के लिए पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ रहे हैं, जबकि अमित शाह बंगाली हिंदू वोटों का विभाजन करेंगे.

यह भी पढ़ें -  म्यांमार: नोबेल पुरस्कार विजेता आंग सान सू ची को भ्रष्टाचार के आरोप में 6 साल की सजा

उन्होंने कहा, मरने से पहले, मैं मुसलमानों, खासकर युवाओं की मदद करना चाहता हूं, ताकि असली अपराधियों की पहचान की जा सके जो उन्हें नष्ट कर रहे हैं और उन्हें विभाजित कर रहे हैं.

इस राष्ट्र की सुंदरता विविधता में है और इससे समझौता नहीं किया जाना चाहिए.

मुनव्वर राना पर इस महीने की शुरूआत में, लखनऊ पुलिस ने फ्रांस में हुई हत्याओं पर विवादास्पद टिप्पणी की थी.

राना ने कहा था कि पैगंबर मोहम्मद के कार्टून बनाना और उस पर हत्याएं करना, दोनों गलत है. लेकिन उन्होंने कहा कि वो भी ऐसा ही करते अगर वो वहां होते.

Related Articles

Stay Connected

58,944FansLike
3,242FollowersFollow
494SubscribersSubscribe

Latest Articles

पंतनगर विश्वविद्यालय को मिला नया कुलपति, डॉ. मनमोहन सिंह चौहान बने Vice Chancellor

0
नेशनल डेयरी रिसर्च इंस्टीट्यूट करनाल, हरियाणा के निदेशक डॉक्टर मनमोहन सिंह चौहान को गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि पंतनगर का नया कुलपति...

म्यांमार: नोबेल पुरस्कार विजेता आंग सान सू ची को भ्रष्टाचार के आरोप में 6...

0
बैंकॉक|..... सोमवार को सेना शासित म्यांमार की एक अदालत ने देश की अपदस्थ नेता आंग सान सू ची को भ्रष्टाचार के चार और...

भ्रष्टाचार और परिवारवाद पर राहुल की बोलती बंद, कहा नो कमेंट…..

0
सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 76वें स्वतंत्रता दिवस पर कहा कि जब देश अमृत काल में प्रवेश कर रहा है तो इस समय...

स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ: सीएम धामी ने गैरसैंण विधानसभा भवन परिसर में आयोजित कार्यक्रम...

0
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर ग्रीष्मकालीन राजधानी, भराड़ीसैंण, गैरसैंण विधानसभा भवन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग...

एंटीलिया कांड के बाद मुकेश अंबानी परिवार फिर मिली धमकी

0
एंटीलिया कांड के बाद एक बार फिर से देश के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को धमकी दी गई. इस बार रिलाइंस...

स्वतंत्रता दिवस पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दी देश को शुभकामनाएं, लेकिन सरकार...

0
स्वतंत्रता दिवस पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश को शुभकामनाएं दीं. इस मौके पर उन्होंने देशवासियों से कहा कि, पिछले 75 साल में...

फहराया तिरंगा: लाल किले से पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान इन मुख्य...

0
पूरा देश 75वें स्वतंत्रता दिवस के पूरे होने का जश्न मना रहा है. इस खास मौके पर पीएम ने लाल किले की प्राचीर पर...

जवानों ने पेश किया देशभक्ति का अद्भुत नजारा, सियाचिन के बर्फीले शिखर पर गर्व...

0
76वें स्वतंत्रता दिवस पर पूरा देश देशभक्ति की भावना से सराबोर है. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी और अरुणाचल प्रदेश से लेकर गुजरात के कच्छ...

हिमाचल प्रदेश: चंबा जिले में महसूस किए भूकंप के झटके, 2.5 मापी गई तीव्रता

0
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में सोमवार को कम तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप से किसी के हताहत होने या...

Independence Day 2022: हर त्यागी और बलिदानी को नमन करने का अवसर, लाल किले...

0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर आजादी के आंदोलन और स्वतंत्रता के बाद राष्ट्र निर्माण में योगदान...
%d bloggers like this: