राशिफल 17-05-2024: आज इन राशियों का चमकेगा भाग्य, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

मेष-: आत्मसंयत रहें. क्रोध से बचें. मन में आलस्य के भाव सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा. लाभ के अवसर मिलेंगे. शैक्षिक कार्यों में अवरोध आ सकते हैं. वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की स्थिति रहेगी. परिवार के साथ यात्रा-देशाटन के लिए जा सकते हैं. अफसरों का सहयोग मिलेगा.

वृषभ-: आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. व्यर्थ की चिंताओं से मन परेशान हो सकता है. बातचीत में संयत रहें. किसी मित्र के सहयोग से किसी नए कारोबार की शुरुआत हो सकती है. जीवन में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे. कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. पठन-पाठन में रुचि रहेगी. उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास के योग बन रहे हैं. परिश्रम की अधिकता रहेगी. सुखद समाचार की प्राप्ति होगी.

मिथुन-: मानसिक शान्ति रहेगी. आत्मसंयत रहने के प्रयास करें. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. सचेत रहें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. नौकरी में बदलाव की स्थिति बन रही है. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. रहन-सहन कष्टमय हो सकता है. शैक्षिक कार्यों में मनवांछित सफलता के योग हैं. भाइयों से मनमुटाव हो सकता है.

कर्क-: क्रोध के अतिरेक से बचें. बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें. घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. माता-पिता का साथ मिलेगा, परन्तु रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. किसी धार्मिक यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. सुस्वादु खानपान में रुझान बढ़ सकता है. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. खर्च अधिक रहेंगे.

सिंह-: आत्मविश्वास बहुत रहेगा, परन्तु आत्मसंयत रहें. अपनी भावनाओं को वश में रखें. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती हैं. परिश्रम अधिक रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. आय की स्थिति में सुधार होगा. किसी राजनेता से मिलना हो सकता है. क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी. जीवनसाथी से नोंकझोंक हो सकती है. कुटुम्ब की किसी महिला से धन की प्राप्ति हो सकती है. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

कन्या-: मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिश्रम में कमी आएगी. अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें. खर्च अधिक रहेंगे. परिवार का साथ मिलेगा. यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आय की स्थिति में सुधार होगा. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. कारोबार में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. व्यर्थ के विवादों से बचने का प्रयास करें.

तुला-: आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु अति उत्साही होने से बचें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है. पारिवारिक सुख में कमी आ सकती है. माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. रहन-सहन कष्टमय रहेगा. मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है.

वृश्चिक-: नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा.तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है. परिश्रम अधिक रहेगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. वाणी में मधुरता रहेगी. धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें. वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है. यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. यात्रा लाभप्रद रहेगी. कारोबार का विस्तार हो सकता है. पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी.मन में शान्ति रहेगी.

धनु-: आत्मसंयत रहें. क्रोध से बचें. कारोबार के प्रति सचेत रहें. परिश्रम अधिक रहेगा. माता-पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें. वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे. जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार रहेंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा. मन परेशान रहेगा. धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं.

मकर-: वाणी में मधुरता रहेगी. फिर भी आत्मसंयत रहें. धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. आय में वृद्धि होगी. सेहत का ध्यान रखें. मानसिक शान्ति के लिए धर्म-कर्म में व्यस्तता बढ़ सकती है. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. माता की सेहत का ध्यान रखें. अध्ययन में रुचि रहेगी. आय के कुछ नए स्रोत विकसित हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं.

कुंभ-: मन अशान्त रहेगा. आत्म संयत रहें. क्रोध से बचें. बातचीत में वाणी पर नियंत्रण रखें. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. सचेत रहें. सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कारोबार का विस्तार होगा. परिश्रम की अधिकता होगी. लाभदायक परिणाम मिलेंगे. रोजगार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. शासकीय कार्यों में सफलता मिलेगी. किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. माता-पिता का सहयोग मिलेगा.

मीन-: मन परेशान हो सकता है. बातचीत में संयत रहें. कारोबार में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं. व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी. खर्च भी अधिक रहेंगे. मित्रों का सहयोग मिल सकता है. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. अपनी सेहत का ध्यान रखें. राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. आय कम एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी. कारोबार का विस्तार हो सकता है. लाभ के अवसर मिलेंगे.


Related Articles

Latest Articles

अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं, 03 जुलाई तक बढ़ी हिरासत

0
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अभी तिहाड़ जेल में ही रहना होगा. दिल्ली राउज एवेन्यू अदालत से केजरीवाल को राहत नहीं दी है....

राजधानी देहरादून में तेज हवाओं के साथ बारिश की बौछार, गर्मी से मिली...

0
राजधानी देहरादून में जून कि भारी गर्मी के बाद आज मौसम ने करवट ली हैं, कुछ देर तेज हवाओ के बाद बारिश ने लोगों...

दिल्ली: आतिशी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, बोली-हक का पानी नहीं मिला तो...

0
दिल्ली में पानी की भारी किल्लत ने सभी क्षेत्रों में अशांति फैला दी है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए, दिल्ली की जल...

किरण चौधरी और बेटी श्रुति ने थामा बीजेपी का दामन

0
हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ही सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब बीजेपी...

रुद्रप्रयाग में हुए हादसे से अब उत्तरकाशी में रात 10 से सुबह 4 बजे...

0
उत्तरकाशी में पुलिस प्रशासन ने आगामी मानसून सीजन में चारधाम यात्रा को सुरक्षित और सरल बनाने के उद्देश्य से रात 10 बजे से सुबह...

‘अमेजन’ ने अपने नाम को ज्यादा ही ले लिया सीरियसली, सामान के साथ फ्री...

0
अमेजन का नाम आते ही सबसे पहले आपके दिमाग में शॉपिंग वेबसाइट आती होगी. अमेजन दरअसल, एक बड़ा जंगल है. जेफ बेजोस ने अपनी...

गर्मी के साथ महंगाई की मार: 100 रुपये किलो हरी मिर्च, धनिया 200 के...

0
भीषण गर्मी का प्रभाव अब सब्जियों की कीमतों पर भी साफ दिखाई देने लगा है। पिछले 10 दिनों में कई सब्जियों के दामों में...

पीएम मोदी ने नालंदा यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का किया उद्घाटन, 17 देशों से...

0
पीएम नरेंद्र मोदी ने आज (19 जून) बिहार के राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन कर दिया है. उद्घाटन कार्यक्रम में...

शेयर बाजार में नए रिकॉर्ड जारी: सेंसेक्स 135 अंक बढ़ा, निफ्टी 23600 के करीब

0
बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में वैश्विक बाजार की बढ़त का सकारात्मक प्रभाव देखा गया, जिसके चलते प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी ने...

गंगोत्री धाम में खीर खाने के बाद मंदिर समिति के अध्यक्ष समेत आठ लोग...

0
गंगोत्री धाम में खीर खाने के बाद मंदिर समिति के अध्यक्ष सहित आठ लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। इन सभी को तुरंत...