राशिफल 01-10-2023: आज सूर्य देव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

मेष -:
दिन फेवरेबल रहने वाला है. अपनी प्रतिभा को निखारने के लिये आपको कई बड़े मौके मिलेंगे. ऑफिस में किसी जरूरी काम में सीनीयर आपकी मदद करेंगे. काम आसानी से पूरा हो जायेगा. जो लोग संगीत से जुड़े हैं उनके लिये दिन अच्छा है. परिवार में आपको कुछ नयी जिम्मेंदारी मिल सकती है. स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहने वाला है. आमदनी में बरकत होगी.

वृष -:
आत्मविश्वास और उम्मीदों वाला दिन है. कामकाज में नये तरीकों को अपनाने की कोशिश करें फायदा जरूर मिलेगा. जो लोग अविवाहित हैं उन्हें विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे. किसी को उधार देने से बचें. कुछ नए अनुभव की प्राप्ति होगी. अभी तक आपने जीवन के हर संभव क्षेत्र में जो भी करने का सोच रहे है, वो पूरा हो जायेगा. बस आपको धैर्य बनाकर रखने की जरुरत है. लवमेट एक दूसरे के लिए कुछ स्पेशल कर सकते है, रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी.

मिथुन -:
किस्मत का साथ मिलेगा. घरेलू खर्च में गिरावट हो सकती है. बेहतर होगा की छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करें. महिलाओं का दिन घरेलू काम काज में बीतेगा. तरक्की के नये रास्ते मिलेंगे. जो लोग टीचर हैं उनका ट्रांसफर उनकी मनपसंद जगह पर होगा. जो लोग विवाहित हैं उनका किसी बात पर जीवनसाथी से मन-मुटाव हो सकता है.

कर्क -:
दिन का सामान्य रहने वाला है. परिवार में कई दिनों से चल रही समस्यायें सुलझ जायेंगी. दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा. जो लोग पर्यट्न के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें अचानक कहीं से आर्थिक लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ा फैसला करना पड़ सकता है. सब आपकी समझ और शिष्टता से काफी प्रभावित होंगे. हर कोई आपकी तरफ आकर्षित होगा. चारों तरफ से खूब प्रशंसा मिलने वाली है. करोबार में बरकत होगी.

सिंह -:
दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. ऑफिस में वातावरण अनुकूल रहेगा, वर्कलोड कम रहेगा. जूनियर आपसे मदद की मांग कर सकते हैं. जीवनसाथी के लिए ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है. पार्ट्नर की पसंद की कोई अच्छी चीज खरीदने का मूड बन सकता है. परिस्थितियां कुछ इस तरह से पुरानी चीजों को आपके सामने लाकर खड़ा कर देंगी जिससे आपकी टेंशन बढ़ सकती है. ऐसी स्थितियों में घर के बड़े बुजुर्ग की राय आपके लिये कारगर साबित होगी. आर्थिक स्थिति में थोड़ी गिरावट हो सकती है.

कन्या -:
दिन बेहतरीन रहने वाला है. किसी भी तरह का फैसला करने के पहले अच्छी तरह से सोच-विचार जरुर कर लें या फिर किसी अनुभवी से सुझाव लेना आपके लिये फायदेमंद रहेगा. कारोबार में उतार-चढाव की स्थिति बनी रहेगी. आप जो भी करें, सकारात्मक होकर करें. इस -: के जो लोग कोचिंग संचालक है अगर संचालन कार्य में बदलाव करें तो फायदा जरुर होगा. स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़ा परेशान रहेंगे. जीवनसाथी का सहयोग आपकी परेशानियों को कम कर देगा. परिवार से कलेश दूर होगा.

तुला -:
दिन मिला-जुला रहने वाला है. की गई मेहनत का आपको साकारात्मक परिणाम जरूर मिलेगा. बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है. पदोन्नति की काफ़ी संभावना है. आप अपनी ख़ुशी दुगनी करने के लिए परिवारवालों के साथ साझा करें. नए विचारों को जांचने का बेहतरीन वक्त है. निगेटिव थॉट्स को दिमाग में ना आने दें. धनलाभ की सम्भावनायें बन रही हैं साथ ही खर्चों में भी इजाफा होने वाला है. छात्रों को भविष्य के लिए योजना बनाकर पढ़ाई करने की जरूरत है.

वृश्चिक -:
दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है. छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा. नए लक्ष्य निर्धारित करें और अपनी कोशिशें शुरू कर दें. कोई जरूरी काम टाइम से पूरा हो जायेगा. किसी जरूरतमंद की मदद करने में संकोच न करें. सबकी दुवाओं का असर कोई सुखद परिणाम लेकर आएगा. जो लोग प्रॉपर्टी डीलर है उन्हें काफी धनलाभ होगा. शारीरिक दृष्टि से सेहत फिट रहेगी. बाहरी चीजों के सेवन से बचें. धन में वृद्धि होगी.

धनु -:
दिन शानदार रहने वाला है. आप ज्यादातर मामलों में खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे. वैज्ञानिक क्षेत्र से जुड़े लोगों कोई बड़ी सफलता मिलेगी. छोटी-मोटी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से निजात के लिये घरेलू नुस्खों को अपनाना फायदेमंद रहेगा. कोई महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है. जिसके पूरा होने से आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा. रुका हुआ पैसा वापस मिल जायेगा. कुछ नए मौके सामने आयेंगे जिसको खुले मन से स्वीकार करें. लवमेट अपने साथी को उनका मन पसंद कोई गिफ्ट दे सकते है.

मकर -:
दिन फायदेमंद रहने वाला है. आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. बिजनेस में आगे बढ़ने के कई नए मौके मिलेंगे. साथ ही उसे समझने में अपनों का सहयोग प्राप्त होगा. अगर आप साझेदारी में काम कर रहे हैं तो पार्ट्नर के दिमाग में कोई ऐसी तकनीक आएगी जिससे बिजनेस में उम्मीद से अधिक फायदा होगा. इस -: के बच्चों को स्कूल में अच्छी परफॉरमेंस के लिये सम्मानित किया जायेगा. मानसिक रूप से स्वस्थ होने के कारण आप मौसम का पूरा आनंद लेंगे. कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा.

कुंभ -:
दिन नई सौगात लेकर आया है. पार्ट्नर से मन की बात कह सकते हैं. काम धीरे-धीरे ही सही लेकिन पूरे हो जायेंगे. जिम्मेदारियों को निभाने में सक्षम होंगे. आपके मन में बहुत सी सकारात्मक भावनायें आयेंगी. अगर आप बेरोजगार है तो आपको रोजगार के सुनहरे अवसर प्राप्त होगें. इस -: के विवाहित अधिक से अधिक समय जीवनसाथी को दें. आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. इस -: के जो छात्र किसी इंटरव्यू में जा रहे हैं.

मीन -:
दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी. संचार से जुड़ी किसी नयी तकनीक से फायदा जरूर मिलेगा. आप ऊर्जा से भरे रहेंगे जिससे आप वो सब कुछ हासिल कर सकते हैं जो आप चाहते हैं. आपको इस बात का जरुर ध्यान रखना होगा कि दूसरे आप के बारे में क्या सोचते है, इन सब चीजों से खुद को दूर रखना होगा. आसपास और साथ के लोगों में आपकी अच्छी इमेज बनेगी. सेहत बिल्कुल ठीक रहने वाली है. छात्रों ध्यान पढाई से भटक सकता है.

Related Articles

Latest Articles

राशिफल 19-05-2024: आज सूर्यदेव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

0
मेष-: आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिलेगा. व्यापार में मुनाफा होगा.धन आगमन के नए मार्ग...

19 मई 2024 पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त, कैलेंडर-व्रत और त्यौहार

0
आपके लिए आज का दिन शुभ हो. अगर आज के दिन यानी 19 मई 2024 को कार लेनी हो, स्कूटर लेनी हो, दुकान का...

पांचवे चरण के मतदान से पहले चुनाव आयोग ने जब्त किए 8889 करोड़ रुपये

0
लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवे चरण का चुनाव में 2 दिन बचे हैं. इस बीच चुनाव आयोग इलेक्शन के दौरान वोटरों को लुभाने के...

स्वाति मालीवाल मामला: बिभव कुमार की याचिका कोर्ट से खारिज, जानें आगे क्या होगा

0
स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं. शनिवार को इस घटनाक्रम में उस वक्त नया मोड़ आया जब दिल्ली पुलिस...

हल्द्वानी-रामनगर मार्ग पर अज्ञात वाहन और कार की जोरदार भिड़ंत, दो की मौत-तीन घायल

0
हल्द्वानी से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. शुक्रवार देर रात को हल्द्वानी-रामनगर मार्ग पर अज्ञात वाहन और कार की जोरदार भिड़ंत...

भारतीय टीम टी 20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार, टूनामेंट जल्द होगी टीम रवाना

0
आईपीएल 2024 सीजन अब अपने अंतिम चरण में है और अगले रविवार को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मौजूदा सीजन के समाप्त होते...

दिल्ली: स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट आई सामने, दाहिने गाल और बाएं पैर पर...

0
दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट में उनके बाएं पैर और दाहिने गाल पर चोट के निशान पाए...

हाईकोर्ट शिफ्टिंग को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना, कुमाऊं-गढ़वाल के बीच दंगल...

0
उत्तराखंड के कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व राज्यमंत्री डॉ. गणेश उपाध्याय ने हाल ही में एक बयान में कहा है कि हाईकोर्ट के मुद्दे...

सीएम धामी ने चारधाम यात्रा को लेकर की बैठक, अधिकारियों को जनता से फीडबैक से दिए...

0
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए चार धाम ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व्यवस्था को और अधिक प्रभावी...

उत्तराखंड में बढ़ती गर्मी के साथ ही बढ़ी बिजली की मांग, मैदानी जिलों में...

0
लगातार बढ़ती गर्मी के साथ-साथ बिजली की मांग ने अब एक रिकॉर्ड 5.5 करोड़ के पार पहुंच गई है। इस मौसम में मैदानी जिलों...