Home करियर NVS Recruitment 2023: नवोदय विद्यालय समिति ने निकाली 7500 से ज्यादा भर्ती,...

NVS Recruitment 2023: नवोदय विद्यालय समिति ने निकाली 7500 से ज्यादा भर्ती, जानें डिटेल

0
सांकेतिक फोटो

नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. नवोदय विद्यालय समिति ने 7500 से ज्यादा पद पर भर्ती निकाली है. इसके लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन सकेंगे. आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा. भर्ती के जरिए टीचिंग और नॉन-टीचिंग के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. हालांकि अभी आवेदन शुरू नहीं हुआ है.

यहां देखें भर्ती
पीजीटी (कंप्यूटर विज्ञान)- 306
पीजीटी (शारीरिक शिक्षा) -91
पीजीटी (आधुनिक भारतीय भाषा)-46
टीजीटी (कंप्यूटर विज्ञान)-649
टीजीटी (कला)- 649
टीजीटी (शारीरिक शिक्षा)- 1244
टीजीटी (संगीत)-649
स्टाफ नर्स- 649
खानपान पर्यवेक्षक-637
इलेक्ट्रीशियन/प्लम्बर-598
मेस हेल्पर- 1297
आसो- 55
कंप्यूटर ऑपरेटर-8
आशुलिपिक- 49

आयु सीमा
भर्ती के लिए आवेदन की आयु सीमा अलग-अलग है. ऐसे में आयु सीमा से जुड़ी डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक की जा सकती है. नोटिफिकेशन में संबंधित पदों से जुड़ी आयु सीमा की डिटेल्स दी गई है.

माना जा रहा है कि भर्ती के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा. जिसके बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्तियां देशभर के नवोदय विद्यालयों में की जाएगी.

आपको बता दें कि हाल में नवोदय विद्यालय संगठन ने कक्षा 6 का रिजल्ट जारी किया है. जो छात्र कक्षा 6 की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों को निर्धआरित तारीख पर संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ उपस्थित होना होगा. वहीं, अगर कोई अभ्यर्थी निर्धारित तारीख पर डॉक्यूमेंट्स नहीं जमा कर पाएगा तो उसका एडमिशन कैंसिल कर दिया जाएगा.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version