Home उत्‍तराखंड फटाफट समाचार (05 – 02 – 2021) सुनिए उत्तराखंड की ताज़ा खबरे

फटाफट समाचार (05 – 02 – 2021) सुनिए उत्तराखंड की ताज़ा खबरे

0
https://www.uttaranchaltoday.com/wp-content/uploads/2021/02/05-.02.2021-uttrakhand.mp3

01 कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण में स्वास्थ्य विभाग अब कुंभ ड्यूटी पर आए करीब 70 हजार फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाने की तैयारी कर रहा है। टीकाकरण का यह अभियान अगले सप्ताह शुरू हो जाएगा। कुंभ मेला क्षेत्र में इसके लिए करीब 100 साइट चिह्नित की गई हैं। इसके लिए 50 हजार कोविड डोज उपलब्ध करा दी गयी हैं।

02 उत्तराखंड में शुक्रवार को भी मौसम का मिजाज खराब रहेगा। मौसम विभाग की ओर से बारिश और बर्फबारी की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। दून और नैनीताल जिले में ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है। वहीं, 2200 मीटर ऊंचाई वाले इलाकों में अच्छी बर्फबारी के आसार बताए गये हैं।

03 सोशल मीडिया पर एंटी नेशनल टिप्पणी करने वालों का पासपोर्ट सत्यापन न करने संबंधित निर्णय पर बहस शुरू होने पर डीजीपी अशोक कुमार ने सफाई दी है। डीजीपी के मुताबिक पासपोर्ट सत्यापन के लिए यह नियम पहले से है, बस इसे कड़ाई से पालन कराने के लिए कहा गया है।

04 स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बागेश्वर, चमोली, चम्पावत, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी जिले में एक भी नया कोराना संक्रमित मरीज नहीं मिला। जबकि देहरादून में 67, नैनीताल में 16, हरिद्वार में आठ, यूएस नगर में सात, पिथौरागढ़ में तीन और अल्मोड़ा जिले के दो मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version