Home उत्‍तराखंड उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड इसी साल स्वास्थ्य विभाग में 2920 पदों...

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड इसी साल स्वास्थ्य विभाग में 2920 पदों पर करेगा भर्ती

0
सांकेतिक फोटो

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड साल 2022 में स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न पदों पर भक्ति करने जा रहा है. विभाग में कुल 2920 पदों पर भर्ती की जाएगी. राज्य सरकार ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है. जिसमें चिकित्साधिकारी (आयुर्वेद, होम्योपैथी व यूनानी) से लेकर स्टाफ नर्स व एक्स-रे तकनीशियन के पद शामिल हैं.

चयन बोर्ड रिक्त पदों पर चयन के लिए होने वाली परीक्षाओं की समय सारिणी जारी की. राजकीय मेडिकल कालेजों में असिस्टेट प्रोफेसर के 339 पदों के लिए सितंबर-अक्टूबर में साक्षात्कार होगा. चिकित्साधिकारी होम्योपैथी के 23, चिकित्साधिकारी श्रम विभाग के 33 और एक्स-रे टेक्नीशियन के 62 रिक्त पदों पर भी भर्ती होगी.

चिकित्साधिकारी श्रम विभाग के लिए विज्ञप्ति (संशोधित अधियाचन प्राप्त होने पर) जून में जारी की जाएगी. साक्षात्कार अक्टूबर-नवंबर में होंगे. चिकित्साधिकारी होम्योपैथी के लिए विज्ञप्ति मई में और साक्षात्कार अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित है. जबकि एक्स-रे तकनीशियन के लिए विज्ञप्ति जुलाई में जारी की जाएगी.

लिखित परीक्षा नवंबर-दिसंबर में होगी. चिकित्साधिकारी (आयुर्वेद) के 253 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा मई में होगी. जबकि चिकित्साधिकारी यूनानी, चिकित्साधिकारीयोग व प्राकृतिक शिक्षक तथा प्रबंधक स्टेट फार्मेसी के एक-एक रिक्त पद के लिए साक्षात्कार जून-जुलाई में प्रस्तावित हैं.

इसके अलावा महिला स्वास्थ्य कार्यकत्र्ता के 824 रिक्त पदों पर वर्षवार मेरिट के आधार पर चयन आगामी जुलाई-अगस्त में होगा. वहीं राजकीय मेडिकल कालेजों व हल्द्वानी स्थित स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में स्टाफ नर्स के 1383 रिक्त पदों के लिए इसी माह विज्ञापन जारी किया जाएगा. लिखित परीक्षा सितंबर में होगी.




NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version