राशिफल 09-04-2024: जानिए कैसा रहेगा हिन्दू नववर्ष के प्रथम दिन सभी राशियों का दिन

मेष-:
आज अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए कुछ अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता हो सकती है. यदि आप फंस जाते हैं तो किसी वरिष्ठ से मदद मांगने में संकोच न करें. बैंकिंग पेशेवर कम कार्यभार के साथ एक सहज दिन की उम्मीद कर सकते हैं. सैन्य उम्मीदवारों के लिए यह एक अच्छा दिन है, लेकिन आपको अपनी तैयारी को आगे बढ़ाने की आवश्यकता होगी. यदि आप दर्द से निपट रहे हैं, तो अपने कैल्शियम के स्तर की जांच करने पर विचार करें.

वृषभ-:
आज एक गहरी सांस लें! निर्णय लेने में जल्दबाजी करने से बचें और ईर्ष्या से दूर रहें. यदि आप बड़ा निवेश कर रहे हैं, तो एक विश्वसनीय सलाहकार से परामर्श लें. एक आश्चर्यजनक कार्य यात्रा आ सकती है, इसलिए अपने पैर की उंगलियों पर रहें और अपने त्रुटि मुक्त काम से अपने बॉस को प्रभावित करें. वरिष्ठों के साथ बहस न करें – यह अच्छी तरह से नहीं जाएगा. स्वास्थ्य के लिहाज से, चीजें दिख रही हैं, भले ही आप थोड़ा सुस्त महसूस करें.

मिथुन-:
अपने आप को प्रतिबिंबित करने के लिए आज कुछ समय निकालें. अपनी कमजोरियों की पहचान करके आप अपनी प्रतिष्ठा और पारिवारिक संबंधों को बढ़ा सकते हैं. आप प्रभावशाली लोगों से जुड़ सकते हैं. बड़े निवेश या प्रॉपर्टी डील के लिए अच्छा समय है. छात्रों, अपने रास्ते में आने वाले करियर के अवसरों का लाभ उठाएं. दवा की समाप्ति की तारीखों की दोबारा जांच करें! यदि आपका साथी परेशान है, तो चीजों को सुचारू करने की कोशिश करें.

कर्क-:
सिर ऊपर, चीजें आज भारी लग सकती हैं. यदि आपको कोई बड़ी परियोजना मिलती है तो घबराएं नहीं – बस ध्यान केंद्रित करें और इसे अपना सब कुछ दें. अभी के लिए उस नौकरी परिवर्तन पर रोक लगाएं. व्यवसाय के मालिक संभावित वित्तीय असफलताओं से सावधान रहते हैं. अपनी आंखों को देखें और अगर आपको सांस लेने में परेशानी हो रही है तो डॉक्टर को देखें.

सिंह-:
आज ही आत्मविश्वास और ऊर्जावान बने रहें! दूरसंचार कर्मियों को पदोन्नति मिल सकती है. व्यापार मालिकों को नई खरीद पर रोक लगानी चाहिए. अगर सरकार के साथ कुछ अटक गया है, तो आगे बढ़ते रहें – सफलता निकट है. महिलाओं, अपने सामाजिक दायरे का विस्तार करें – आप एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. अपनी दिनचर्या को साफ रखें और अपने पैतृक घर की पारिवारिक यात्रा पर विचार करें. आपको अपने बच्चों के अध्ययनशील प्रयासों पर गर्व होगा.

कन्या-:
आज ही अपना ध्यान केंद्रित करें! ऑफिस की गलतियों से बचने के लिए अपने काम को दोबारा चेक करें. छात्रों, अपनी पढ़ाई को बढ़ावा देने के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रमों पर विचार करें. आपका बॉस क्रोधी हो सकता है, इसलिए सावधानी से चलें. खुदरा विक्रेता एक लाभदायक दिन की उम्मीद कर सकते हैं. युवा लोगों, यह आपके चमकने का दिन है! स्वास्थ्य के लिहाज से, खांसी, जुकाम और सांस लेने की समस्याओं पर ध्यान दें.

तुला-:
आज कुछ आलोचना के लिए कमर कस लें. लोग पीछे नहीं हटेंगे, इसलिए काम पर असहमति के लिए तैयार रहें. यदि आप गलतियाँ करते हैं तो बॉस के गुस्से से सावधान रहें. छात्रों, अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रहें. हल्का खाने और अपनी दिनचर्या से चिपके रहने से नाराज़गी से बचें. माता-पिता, अपने बच्चों के साथ दृढ़ रहें – बिगाड़ने को छोड़ दें और जिम्मेदारी पर ध्यान दें.

वृश्चिक-:
सरकारी कागजी कार्रवाई आज बह रही है! अपने बॉस को खुश रखें – एक पदोन्नति कार्ड में हो सकती है. व्यवसाय के मालिकों, वित्तीय लेनदेन के लिए देखें और अपनी कागजी कार्रवाई को क्रम में रखें. युवा लोग, अपनी योजनाओं पर टिके रहें – आवेगी मत बनो! अपने गले का ख्याल रखें और सर्दी को पकड़ने से बचें. अपने बड़ों के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं – उन्हें उनकी जरूरत की कोई चीज खरीदें या उन्हें कोई उपहार दें.

धनु-:
आत्मनिर्भर होने का समय! दूसरों पर बहुत अधिक भरोसा न करें – इससे निराशा होती है. अपने काम की सावधानीपूर्वक योजना बनाएं और अपने डेटा के साथ अतिरिक्त सतर्क रहें. वस्त्र व्यवसाय में अच्छा मुनाफा देखने को मिलेगा. कर्मचारियों और ग्राहकों के साथ विनम्र रहें. छात्र अपनी परीक्षा में सफल होंगे! बीमार होने से बचने के लिए यदि संभव हो तो घर पर रहें –प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने के लिए योग और स्वस्थ भोजन पर ध्यान दें. घर पर कुछ अतिरिक्त खर्च की उम्मीद है.

मकर-:
आपकी मेहनत आज रंग ला सकती है, लेकिन अपनी चाल की योजना सावधानी से बनाएं! टीम वर्क महत्वपूर्ण है. खेती, दवा या कीटनाशक से जुड़े लोगों के लिए यह एक अच्छा दिन है. अपने दिमागी शक्ति का प्रयोग करें और प्रतिद्वंद्वियों के लिए बाहर देखो. थोक कारोबार में नुकसान देखने को मिल सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से, आप अच्छे हैं.

कुंभ-:
आज खुश और सकारात्मक महसूस कर रहे हैं? आप पैसे कमाने के चतुर तरीके खोज सकते हैं! यहां तक कि अगर आप घर से काम कर रहे हैं, तो केंद्रित और कुशल रहें. पारिवारिक व्यवसाय फलीभूत होंगे. किसी भी परेशानी से बचने के लिए अपने खातों और सरकारी कागजी कार्रवाई की दोबारा जांच करें. युवा, करियर के नए रास्ते तलाशते हैं. महामारी से सावधान रहें – घर आते समय स्वच्छ और सतर्क रहें.

मीन-:
आज का पूर्वानुमान थोड़ा धुंधला है. भविष्य के लिए कुछ सकारात्मक संकेत हैं लेकिन अपने काम की योजना सावधानी से बनाएं. इससे आपके संगठन को लाभ होगा. व्यवसाय के मालिक, अपने कर्मचारियों पर नज़र रखें और यदि आवश्यक हो तो कार्रवाई करें. अपने रक्तचाप को देखें और बच्चों और बुजुर्ग परिवार के सदस्यों के लिए हाथ पर दवाएं लें.

Related Articles

Latest Articles

मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत सीएम धामी ने विभिन्न कार्यों हेतु प्रदान की स्वीकृति

0
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री घोषणा के क्रम में जनपद उधमसिंह नगर के विधानसभा क्षेत्र खटीमा स्थित शहीद स्थल पर शैड के निर्माण...

देहरादून: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने दिए जाली प्रमाण-पत्रों के मामलों में कड़ी कार्यवाही...

0
देहरादून| मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने जाली प्रमाण-पत्रों के मामलों में कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं. सीएस ने आम जनता के लिए जन्म-मृत्यु...

अंतरिक्ष से कुछ ऐसा नजर आता है राम सेतु, यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी ने शेयर...

0
यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी ने हाल ही में भारत और श्रीलंका को जोड़ने वाली श्रृंखला राम सेतु या एडम ब्रिज की एक उच्च-रिज़ॉल्यूशन तस्वीर शेयर...

जिंबाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शुभमन गिल को सौंपी गई कमान

0
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जुलाई में जिंबाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली 5 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का...

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को मिली बड़ी जिम्मेदारी राज्यसभा में नेता सदन बनाए गए...

0
केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को राज्यसभा में नेता सदन बनाया गया है. सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. चार साल से अधिक समय...

नीट विवाद को लेकर प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई के छात्रों ने की एनटीए को...

0
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर छात्र संगठन एनएसयूआई ने नीट परीक्षा में धांधली को लेकर सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया. एनएसयूआई के प्रेसिडेंट...

मोदी 3.0 के पहले 15 दिनों में क्या-क्या हुआ! राहुल गांधी ने गिनाया

0
पार्लियामेंट सेशन का आज पहला दिन शुरू हो गया है. विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. इसी बीच...

जैसे ही धर्मेंद्र प्रधान शपथ लेने के लिए उठे! विपक्ष चिल्लाने लगा नीट-नीट

0
नीट पेपर लीक पर मचे घमासान के बीच लोकसभा सत्र में भी इस मुद्दे की गूंज सुनाई दी. हुआ ये कि सोमवार को 18वीं...

Tamil Nadu Hooch Case: जेपी नड्डा ने खड़गे को लिखा पत्र, कांग्रेस पार्टी की...

0
तमिलनाडु में अवैध शराब से हुई मौतों को लेकर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को...

सीएम केजरीवाल को सुप्रीमकोर्ट से फिलहाल राहत नहीं, अगली सुनवाई 26 जून को

0
दिल्ली| सोमवार को सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. हालांकि, कोर्ट से केजरीवाल को फिलहाल कोई राहत नहीं...