राशिफल 22-04-2024: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य

मेष-: नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा.तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे.कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है. परिश्रम अधिक रहेगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. वाणी में मधुरता रहेगी. धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें. वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है. यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. यात्रा लाभप्रद रहेगी. कारोबार का विस्तार हो सकता है. पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी. मन में शान्ति रहेगी.

वृषभ-: आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु अति उत्साही होने से बचें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है. पारिवारिक सुख में कमी आ सकती है. माता को स्वास्थ्&य विकार हो सकते हैं. रहन-सहन कष्टमय रहेगा. मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है.

मिथुन-: आत्मसंयत रहें. क्रोध से बचें. कारोबार के प्रति सचेत रहें. परिश्रम अधिक रहेगा. माता-पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें. वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे. जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा. मन परेशान रहेगा. धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं.

कर्क-: मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिश्रम में कमी आएगी. अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें. खर्च अधिक रहेंगे. परिवार का साथ मिलेगा. यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आय की स्थिति में सुधार होगा. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. कारोबार में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. व्यर्थ के विवादों से बचने का प्रयास करें.

सिंह-: वाणी में मधुरता रहेगी. फिर भी आत्मसंयत रहें. धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. आय में वृद्धि होगी. सेहत का ध्यान रखें. मानसिक शान्ति के लिए धर्म-कर्म में व्यस्तता बढ़ सकती है. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. माता की सेहत का ध्यान रखें. अध्ययन में रुचि रहेगी. आय के कुछ नए स्रोत विकसित हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं.

कन्या-: मन अशान्त रहेगा. आत्म संयत रहें. क्रोध से बचें. बातचीत में वाणी पर नियंत्रण रखें. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. सचेत रहें. सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कारोबार का विस्तार होगा. परिश्रम की अधिकता होगी. लाभदायक परिणाम मिलेंगे. रोजगार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. शासकीय कार्यों में सफलता मिलेगी. किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. माता-पिता का सहयोग मिलेगा.

तुला-: आत्मविश्वास बहुत रहेगा, परन्तु आत्मसंयत रहें. अपनी भावनाओं को वश में रखें. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती हैं. परिश्रम अधिक रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. आय की स्थिति में सुधार होगा. किसी राजनेता से मिलना हो सकता है. क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी. जीवनसाथी से नोंकझोंक हो सकती है. कुटुम्ब की किसी महिला से धन की प्राप्ति हो सकती है. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक-:क्रोध के अतिरेक से बचें. बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें. घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. माता-पिता का साथ मिलेगा, परन्तु रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. किसी धार्मिक यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. सुस्वादु खानपान में रुझान बढ़ सकता है. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. खर्च अधिक रहेंगे.

धनु-: मन परेशान हो सकता है. बातचीत में संयत रहें. कारोबार में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं. व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी. खर्च भी अधिक रहेंगे. मित्रों का सहयोग मिल सकता है. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. अपनी सेहत का ध्यान रखें. राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. आय कम एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी. कारोबार का विस्तार हो सकता है. लाभ के अवसर मिलेंगे.

मकर-: मानसिक शान्ति रहेगी. आत्मसंयत रहने के प्रयास करें. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. सचेत रहें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. नौकरी में बदलाव की स्थिति बन रही है. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. रहन-सहन कष्टमय हो सकता है. शैक्षिक कार्यों में मनवांछित सफलता के योग हैं. भाइयों से मनमुटाव हो सकता है.

कुंभ-: आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. व्यर्थ की चिंताओं से मन परेशान हो सकता है. बातचीत में संयत रहें. किसी मित्र के सहयोग से किसी नए कारोबार की शुरुआत हो सकती है. जीवन में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे. कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. पठन-पाठन में रुचि रहेगी. उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास के योग बन रहे हैं. परिश्रम की अधिकता रहेगी. सुखद समाचार की प्राप्ति होगी.

मीन-: आत्मसंयत रहें. क्रोध से बचें. मन में आलस्य के भाव सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा. लाभ के अवसर मिलेंगे. शैक्षिक कार्यों में अवरोध आ सकते हैं. वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की स्थिति रहेगी. परिवार के साथ यात्रा-देशाटन के लिए जा सकते हैं. अफसरों का सहयोग मिलेगा.

Related Articles

Latest Articles

पंचकेदार में द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर के कपाट खुलेंगे आज, आठ कुंतल फूलों से...

0
आज शुभ लग्न में पंच केदार में द्वितीय भगवान मद्महेश्वर मंदिर के कपाट साढ़े 11 बजे भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिए जाएंगे।...

नहीं रहे ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी, हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत

0
हेलिकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी नहीं रहे. बीते कई घंटों से उनके विमान के क्रैश होने की खबरें मिल रही थीं,...

इस साल चारधाम यात्रा में तीर्थयात्रियों में उत्साह, सबसे ज्यादा तीर्थयात्री पहुंचे केदारनाथ, आंकड़ा...

0
चारधाम यात्रा के प्रारंभ होते ही दस दिनों के भीतर चारधामों में छह लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन किए हैं। इनमें सबसे अधिक...

ऋषिकेश में गंगा के तेज बहाव में नहाते समय बहा विदेशी पर्यटक, तलाश में...

0
ऋषिकेश के मुनि की रेती क्षेत्र में एक विदेशी पर्यटक गंगा नदी में नहाते समय अचानक तेज बहाव में फंस गया और बह गया।...

IPL 2024 RR Vs KKR: बारिश में धुली राजस्थान की टॉप-2 में पहुंचने की...

0
रविवार को आईपीएल का 70वां और आखिरी लीग मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया. राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स को रद्द हुए...

राशिफल 20-05-2024: आज शिवजी की कृपा से मेष राशि की आर्थिक स्थिति होगी सुदृढ़,...

0
मेष-: आज मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. पारिवारिक जीवन में खुशनुमा माहौल रहेगा. फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे. सीनियर्स...

20 मई 2024 पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त, कैलेंडर-व्रत और त्यौहार

0
आपके लिए आज का दिन शुभ हो. अगर आज के दिन यानी 20 मई 2024 को कार लेनी हो, स्कूटर लेनी हो, दुकान का...

IPL 2024 SRH Vs PBKS: हारकर पंजाब का सफर खत्म, सनराइजर्स हैदराबाद टॉप-2 में...

0
सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 69वां मुकाबला खेला गया. अपना-अपना आखिरी लीग मैच खेलने उतरीं दोनों ही टीमों ने...

IPL 2024 CSK Vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु प्लेऑफ में, चेन्नई को 27...

0
शनिवार को आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने आखिरी लीग मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई...

राशिफल 19-05-2024: आज सूर्यदेव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

0
मेष-: आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिलेगा. व्यापार में मुनाफा होगा.धन आगमन के नए मार्ग...