spot_img

राशिफल 31-08-2023: आज रक्षा बंधन के दिन क्या कहते है आपके सितारे, जानिए

मेष- मन शान्त रहेगा. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु परिवार में सामन्जस्य बनाये रखने के प्रयास करें. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में वृद्धि होगी. संयत रहें. माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. रहन सहन अव्यवस्थित रहेगा. लंबी यात्रा के योग हैं.

वृष- वाणी के प्रभाव से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. परिश्रम अधिक रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. मन में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा. क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी.

मिथुन- आत्मविश्वास बहुत रहेगा, परन्तु मन परेशान हो सकता है. परिवार का साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं. सचेत रहें. मानसिक चिताएं अभी परेशान करती रहेंगी. आय में बाधा आ सकती है. धन का अभाव रहेगा. पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं.

कर्क- संयत रहें. मन परेशान रहेगा. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. आय वृद्धि होगी. सन्तान को कष्ट हो सकता है. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. खर्च की अधिकता से परेशान हो सकते हैं.

सिंह- मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है. सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. वाणी में सौम्यता रहेगी, परन्तु धैर्यशीलता में कमी भी आ सकती है. मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे. आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी. व्यर्थ के विवाद हो सकते हैं. नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं.

कन्या- मन प्रसन्न रहेगा. पठन-पाठन में रुचि रहेगी. शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जा सकते हैं. भागदौड़ अधिक रहेगी. मित्रों का सहयोग मिल सकता है. मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. कारोबार में वृद्धि होगी, लेकिन यथोचित लाभ संदिग्ध है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. सेहत का ध्यान रखें.

तुला- धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें. परिवार का साथ मिलेगा. कारोबार में वृद्धि होगी. लाभ के अवसर मिलेंगे. खर्च भी बढ़ेंगे. आत्मविश्वास में कमी रहेगी. वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा. बातचीत में सन्तुलित रहें. धर्म-कर्म में रुचि रहेगी. किसी पैतृक सम्पत्ति की प्राप्ति के योग बन रहे हैं. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. रहन-सहन कष्टमय रहेगा. पिता को स्वास्थ विकार हो सकते हैं.

वृश्चिक- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति हो सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी. पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है. मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है. सन्तान को कष्ट होगा. विवाद हो सकता है.

धनु- आत्मसंयत रहें. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. परिवार का साथ मिलेगा. कारोबार में सुधार होगा. भाग-दौड़ की अधिकता रहेगी. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. आत्मविश्वास में कमी रहेगी. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. पठन-पाठन में रुचि रहेगी. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी. परिवार से दूर जा सकते हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी.

मकर- भवन सुख में वृद्धि होगी. परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. सन्तान सुख में वृद्धि होगी. कारोबार में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी. क्रोध की अधिकता रहेगी. मित्रों से नोकझोंक हो सकती है. माता का सहयोग मिलेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. बातचीत में संयत रहें.

कुंभ- मन शान्त रहेगा. वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है. माता का सानिध्य मिल सकता है. कारोबार से आय में वृद्धि होगी. मानसिक तनाव ये परेशान हो सकते हैं. खर्चों की अधिकता एवं आय में कमी से चिन्तित रहेंगे. नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है. कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. पिता का सहयोग मिल सकता है. यात्रा के योग हैं.

मीन- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. संयत रहें. व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें. सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहें हैं. मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. किसी पैतृक सम्पत्ति से धन लाभ के योग बन रहे हैं. संचित धन में वृद्धि होगी. कारोबार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं. मित्रों से भेंट होगी.

यह भी पढ़ें -  राशिफल 25-09-2023: आज मेष राशि को मिलेगा किस्मत का पूरा-पूरा साथ, जानिए अन्य का हाल

Related Articles

विज्ञापन

Latest Articles

पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी,...

0
पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया है. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने भाजपा नेता...

श्रीलंका ने तीन चोटिल खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में दी जगह

0
श्रीलंका ने भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चोटिल वानिंदु...

नैनीताल में होने जा रहे बड़े बदलाव, जाम और अन्य समस्याओं से मिलेगा निजात

0
नैनीताल| जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में नैनीताल के सभागार कक्ष में डीएसए मैदान, ठंडी सड़क में सुविधाओं का विकास और सौंदर्यीकरण कार्यों, रैमजे...

उत्तराखंड: जोशीमठ आपदा के बाद सरकार सतर्क, डेंजर जोन के लिए सात सदस्यीय समिति...

0
जोशीमठ आपदा के बाद सरकार सतर्क हो गई है। समस्त जनपदों में डेंजर जोन के लिए सात सदस्यीय समिति बनाने पर सरकार विचार कर...

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना: दिसंबर 2026 तक ब्यासी रेलवे स्टेशन तक पहुंच जाएगी ट्रेन

0
ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का काम काम जोरों पर है। दिसंबर 2026 तक ब्यासी रेलवे स्टेशन तक ट्रेन पहुंच जाएगी। रेल विकास निगम ने 127...

दिग्गज एक्ट्रेस वहीदा रहमान को मिलेगा इस साल का दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

0
दिग्गज एक्ट्रेस वहीदा रहमान को इस साल के दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. उन्हें यह अवॉर्ड भारतीय सिनेमा में...

एंड्रॉयड युजर्स को झटका! इन फोन में नहीं करेगा वॉट्सऐप सपोर्ट

0
वॉट्सऐप इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में सबसे पॉपुलर ऐप है. आज के समय में ऑफिस, घर और स्कूल के कामों के लिए इसका यूज धड़ल्ले...

उत्तराखंड: रोडवेज कर्मचारियों में उबाल, कल से चक्का जाम का एलान, परिवहन निगम ने...

0
विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेज कर्मचारियों ने 27 की रात 11 बजे से चक्काजाम की चेतावनी दी है। उत्तराखंड परिवहन निगम कर्मचारी संयुक्त मोर्चा...

पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 51 हजार नियुक्ति पत्र बांटे, बोले-‘नया भारत...

0
मंगलवार को पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि संसद के नए भवन में महिला आरक्षण विधेयक के पारित होने से देश के नए भविष्य...

मुश्किल में सीएम गहलोत के करीबी मंत्री, गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव से जुड़ी कंपनियों...

0
राजस्थान में गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव से जुड़ी कंपनियों पर ईडी की टीम ने छापेमारी की है. कोटपूतली और बहरोड़ में दिल्ली से आई...