IPL 2020-DC vs MI: इशान किशन की दमदार अर्धशतकीय पारी, मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकेट से रौंदा

दुबई|…. मुंबई इंडियंस (एमआई) ने शनिवार को आईपीएल 2020 के 51वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को करारी शिकस्त दी.

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई ने दिल्ली को 9 विकेट से रौंदा. पहले मुंबई के गेंदबाजों ने और फिर उसके बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 110 रन बनाए.

जवाब में मुंबई ने 14.2 ओवर में 1 विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. सलामी बल्लेबाज इशन किशन (नाबाद 72) ने बेहतरीन पारी खेली.

मुंबई ने मौजूदा सीजन में दिल्ली को दूसरी बार हराया है. मुंबई की टीम 13 मैचों में 18 अंक के साथ टॉस पर है और दिल्ली 14 अंको के साथ तीसरे स्थान पर है.

दिल्ली ने बेहद निराशाजनक आगाज किया. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बिना खाता खोले ही पहले ओवर की तीसरी गेंद पर पवेलियन लौट गए. उन्हें तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अपना शिकार बनाया. वह सूर्यकुनमार यादव के हाथों लपके गए.

इसके बाद पृथ्वी शॉ का बल्ला भी नहीं चला और 11 गेंदों में 10 रन ही बना सके. उन्होंने दो चौके लगाए और तीसरे ओवर में बोल्ट का शिकार बन गए. उन्होंने बड़ा शॉट जमाने के फिराक में विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक को कैच थमा दिया.

श्रेयस अय्यर ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए. उन्होंने 29 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 25 रन की पारी खेली. उन्हें चाहर ने डी कॉक के हाथों लपकवाया. उन्होंने तीसरे विकेट के लिए रिषभ पंत के साथ 35 रन जोड़े.

दिल्ली को चौथा झटका मार्कस स्टोइनिस के तौर पर लगा. उन्होंने 3 गेंदों में 2 रन बनाए. उन्हें जसप्रीत बुमार ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर पवेलिययन की राह दिखाई. वह भी विकेटकीपर डी कॉक को ही कैच दे बैठे.

पंत ने टिककर बल्लेबाजी करने का प्रयास किया, मगर बुमराह ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. उन्हें बुमराह ने 12वें ओवर की चौथी गेंद पर एलबीडबल्यू किया. उन्होंने 24 गेंदों में 21 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 2 चौके मारे.

दिल्ली की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसकी आधी टीम 62 के कुल स्कोर पर आउट हो गई. पंत के आउट होने के बाद हर्षल पटेल (5), शिमरोन हेटमेयर (11) रविचंद्रन अश्विन (12) और कगीसो रबाडा (12) ज्यादा कुछ नहीं कर पाए. वहीं, प्रवीण दुबे 7 रन बनाकर नाबाद रहे.

Related Articles

Latest Articles

रामलला के ललाट पर 500 साल बाद ‘सूर्य तिलक’, भक्तों ने किए दिव्य दर्शन

0
देशभर में आज धूमधाम से रामनवी का पर्व मनाया जा रहा है. इस बार रामनवमी के मौके पर अयोध्या में खास आयोजन किया जा...

राहुल गांधी ने अमेठी से स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर किया...

0
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी की अमेठी सीट से बीजेपी की नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव...

चुनाव आयोग की सम्राट चौधरी, चंद्रबाबू नायडू समेत इन नेताओं के ऊपर कार्रवाई, सोशल...

0
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने मंगलवार को जानकारी दी कि भारत चुनाव आयोग ने कुछ नेताओं, राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों के पोस्ट रोकने के...

चैत्र नवरात्रि 2024: आज है रामनवमी व्रत, जानें शुभ मुहूर्त-पूजा विधि

0
हिंदी पंचांग के अनुसार, चैत्र नवरात्रि के अंतिम दिन रामनवमी मनाई जाती है. रामनवमी 17 अप्रैल यानी बुधवार को है. नवरात्रि की नवमी तिथि...

नवमी पर मां सिद्धिदात्री की पूजा-आराधना के साथ शारदीय नवरात्र का होता है समापन

0
आज राम नवमी है. देशभर में मां के मंदिरों में भक्त दर्शन कर आशीर्वाद ले रहे हैं. नवरात्र के आखिरी दिन मां अपने भक्तों...

IPL 2024 KKR Vs RR: जोस बटलर के शतक के दम पर राजस्थान ने...

0
राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 में अपनी छठवीं जीत हासिल कर ली है. राजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को 2 विकेट से हराया....

राशिफल 17-04-2024: आज रामनवमी के दिन क्या कहते हैं आपके सितारे, जानिए

0
मेष:आज धक्कों के लिए बाहर देखो! अगर चीजें ठीक नहीं चल रही हैं, तो मदद मांगें. देरी से चोट लगती है. आप काम पर...

17 अप्रैल 2024 पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त, कैलेंडर-व्रत और त्यौहार

0
आपके लिए आज का दिन शुभ हो. अगर आज के दिन यानी 17 अप्रैल 2024 को कार लेनी हो, स्कूटर लेनी हो, दुकान का...

परीक्षा पास करने के बाद किसे मिलता है कौन सा पद! जानिए कौन बनता...

0
मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस 2023 परीक्षा के परिणामों का ऐलान कर दिया है. यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा 2023 तीन...

रणदीप सुरजेवाला पर चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, 48 घंटे प्रचार पर रोक लगाई

0
कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद रणदीप सुरजेवाला पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है. आयोग ने 48 घंटे उनके चुनाव प्रचार पर रोक...