राशिफल 05-04-2024: आज इन राशियों का चमकेगा भाग्य

मेष-: आज ऑफिस में काफी बिजी शेड्यूल रहेगा. कार्यों की अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिलेंगी. कार्यस्थल पर व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. घर-परिवार में प्रॉपर्टी को लेकर विवाद हो सकता है. वाणी पर संयम रखें. क्रोध के अतिरेक से बचें और शांत दिमाग से फैसले लें. पार्टनरशिप के बिजनेस में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा नकरें. आज पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहे विवादों से छुटकारा मिलेगा और धन आगमन के नए मार्ग बनेंगे. मन प्रसन्न रहेगा. वाणी में सौम्यता रहेगी. नौकरी में बदलाव की संभावना बन रही है. तरक्की के अवसर भी मिल सकते हैं. स्थान परिवर्तन भी हो सकता है.

वृषभ-: आत्मसंयत रहें. क्रोध से बचें. बातचीत में भी संतुलित रहें. पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है. सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है. पिता की सेहत का ध्यान रखें. परिस्थितियां अनुकूल होंगी. लाइफ में लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. आज आर्थिक मामलों में लिए गए फैसले सही साबित होंगे. धन से जुड़े विवादों से छुटकारा मिलेगा. घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है. कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत हासिल होगी. सुख-सुविधाओं में जीवन गुजारेंगे.

मिथुन-: परिस्थितियां प्रतिकूल हैं. वाहन सावधानी से चलाएं. चोट-चपेट लग सकता है. सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. हालांकि, व्यापार में धन हानि के संकेत हैं. इसलिए आर्थिक मामलों में सोच-समझकर निर्णय लें. ऑफिस में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. वाणी पर संयम रखें और ऐसे शब्दों का इस्तेमाल न करें, जिससे किसी के मन को ठेस पहुंचे. मन परेशान हो सकता है, जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें. खर्चों की अधिकता रहेगी. माता-पिता का साथ मिलेगा. वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ेंगे.

कर्क-: नौकरी-कारोबार में वातावरण अनुकूल रहेगा. कार्यों के मनचाहे परिणाम मिलेंगे. कई प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलेगी. धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. धन का आवक बढ़ेगा. नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलेगी. आय के स्त्रोत बनेंगे. ऑफिस मीटिंग्स में अपने आइडियाज शेयर करने में संकोच न करें. सहकर्मियों के साथ मिलजुलकर काम करें. इससे कार्यों के अच्छे परिणाम मिलेंगे. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. परंतु मन अशांत हो सकता है. कारोबार में कठिनाई आ सकती है. परंतु किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं.

सिंह-: आज आपका दिन बेहद शुभ रहने वाला है. नौकरी की तलाश पूरी होगी. परिस्थितियां धीरे-धीरे अनुकूल होंगी. नौकरी-कारोबार में तरक्की के योग बनेंगे. सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. बिजनेस में धन लाभ होगा. हालांकि, कुछ जातकों को करियर में छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस में विरोधी एक्टिव रहेंगे. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाएं और स्वस्थ रहने के लिए रोजाना योग और मेडिटेशन करें. कारोबार के लिए पिता के साथ किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं. रहन-सहनव्यवस्थित होगा.

कन्या-: विद्यार्थियों के लिए शुभ दिन है. शैक्षिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेंगे. हालांकि, नौकरीपेशा वालों को छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारियों को बिजनेस डील साइन करते समय थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए. आर्थिक मामलों में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें और धन से जुड़े फैसले जल्दबाजी में न लें. अपने परिजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें. आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन कार्यों का स्ट्रेस हो सकता है. कारोबार के लिए किसी मित्र से कोई प्रस्ताव मिल सकता है. कारोबार के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं.

तुला-: जीवन में कई उतार-चढ़ाव आएंगे. कार्यों की चुनौतियां बढ़ेंगी. अपने मेंटल और फिजिकल हेल्थ पर ध्यान दें. व्यापारियों को बिजनेस में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. धैर्य बनाए रखें. शांत दिमाग से फैसले लें. करियर ग्रोथ के नए अवसरों पर नजर रखें. स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों को नजरअंदाज न करें और समय रहते ही डॉक्टर से परामर्श लें. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी. सुख-सुविधाओं में समय व्यतीत करेंगे. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा. मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. यात्रा लाभप्रद.

वृश्चिक-: अपने मेंटल और फिजिकल हेल्थ पर ध्यान दें. टीम वर्क पर फोकस करें. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ मिलकर काम करें और चुनौतियों से निपटने के लिए एक-दूसरे को मोटिवेट करते रहें. आज आय के नए स्त्रोतों से धन लाभ होगा. आज अतीत की यादों से डिस्टर्बेंस बढ़ सकती है. अपने इमोशन्स पर नियंत्रण रखें. फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करें. आज परिजनों के साथ धार्मिक स्थल पर घूमने का प्लान बना सकते हैं. विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल होगी. वाहन सावधानी से चलाएं और ट्रैफिक के नियमों का पालन करें. परिवार का साथ मिलेगा. बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

धनु-: आज आपका आध्यात्मिक कार्यों में मन लगेगा. आलस्य से दूर रहें. अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए नए प्रयास करें. आज नए कार्यों की शुरुआत के लिए भी शुभ दिन है. पुरानी गलतियों से सीख लेकर लाइफ में आगे बढ़ें. घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है. परिजनों के साथ धार्मिक स्थल पर घूमने जा सकते हैं. कुछ जातक पार्टनर के साथ वीकेंड का प्लान बना सकते हैं. कारोबार में वृद्धि होगी. कारोबार विस्तार के लिए माता-पिता से धन मिल सकता है.

मकर-: पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी. कुछ जातकों का शादी-विवाह तय हो सकता है. पार्टनर के साथ डिनर का प्लान बना सकते हैं. अपने बिजी शेड्यूल में से भी थोड़ा टाइम निकालें और पार्टनर के साथ कुछ यादगार पल बिताएं. इससे प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी. हालांकि,ऑफिस के कार्यों को बड़ी जिम्मेदारी से संभालें. आय के नए स्त्रोत बनेंगे, लेकिन खर्चे भी बढ़ेंगे. इसलिए सोच-समझकर आर्थिक फैसले लें. आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. कारोबारी कार्यों में व्यस्त रहेंगे. कारोबार में परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं. किसी मित्र का सहयोग भी मिल सकता है.

कुंभ-: कड़ी मेहनत का फल मिलेगा. प्रोफेशनल लाइफ में महत्वपूर्ण बदलाव आएंगे. सभी कार्यों में अपार सफलता मिलेगी. लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे. रोमांटिक लाइफ अच्छी रहेगी. रिश्तों में प्यार बढ़ेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. आज काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे. अपने डेली रूटीन से थोड़ा ब्रेक लें और सेल्फ केयर एक्टिविटीज में शामिल हों.नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. परिश्रम अधिक रहेगा. शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें. कठिनाई आ सकती है. संपत्ति में वृद्धि संभव.

मीन-: प्रोफेशनल लाइफ में क्रिएटिविटी और नए इनोवेटिव आइडियाज के साथ किए गए कार्य सफल होंगे. आज धन के लेन-देन से बचें. पर्सनल ग्रोथ पर फोकस करें. नई स्किल सीखें. इससे करियर ग्रोथ के नए अवसर मिलेंगे. ऑफिस में व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहें. अपनी परफॉर्मेंस पर ध्यान दें. आज मैरिड लाइफ में खुशनुमा माहौल रहेगा और रिश्तों की कड़वाहट दूर होगी.कला के प्रति रुझान बढ़ सकता है. वाणी का प्रभाव बढ़ेगा. कारोबार में वृद्धि के लिए माता-पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है. परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं.

Related Articles

Latest Articles

पांचवे चरण के मतदान से पहले चुनाव आयोग ने जब्त किए 8889 करोड़ रुपये

0
लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवे चरण का चुनाव में 2 दिन बचे हैं. इस बीच चुनाव आयोग इलेक्शन के दौरान वोटरों को लुभाने के...

स्वाति मालीवाल मामला: बिभव कुमार की याचिका कोर्ट से खारिज, जानें आगे क्या होगा

0
स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं. शनिवार को इस घटनाक्रम में उस वक्त नया मोड़ आया जब दिल्ली पुलिस...

हल्द्वानी-रामनगर मार्ग पर अज्ञात वाहन और कार की जोरदार भिड़ंत, दो की मौत-तीन घायल

0
हल्द्वानी से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. शुक्रवार देर रात को हल्द्वानी-रामनगर मार्ग पर अज्ञात वाहन और कार की जोरदार भिड़ंत...

भारतीय टीम टी 20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार, टूनामेंट जल्द होगी टीम रवाना

0
आईपीएल 2024 सीजन अब अपने अंतिम चरण में है और अगले रविवार को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मौजूदा सीजन के समाप्त होते...

दिल्ली: स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट आई सामने, दाहिने गाल और बाएं पैर पर...

0
दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट में उनके बाएं पैर और दाहिने गाल पर चोट के निशान पाए...

हाईकोर्ट शिफ्टिंग को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना, कुमाऊं-गढ़वाल के बीच दंगल...

0
उत्तराखंड के कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व राज्यमंत्री डॉ. गणेश उपाध्याय ने हाल ही में एक बयान में कहा है कि हाईकोर्ट के मुद्दे...

सीएम धामी ने चारधाम यात्रा को लेकर की बैठक, अधिकारियों को जनता से फीडबैक से दिए...

0
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए चार धाम ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व्यवस्था को और अधिक प्रभावी...

उत्तराखंड में बढ़ती गर्मी के साथ ही बढ़ी बिजली की मांग, मैदानी जिलों में...

0
लगातार बढ़ती गर्मी के साथ-साथ बिजली की मांग ने अब एक रिकॉर्ड 5.5 करोड़ के पार पहुंच गई है। इस मौसम में मैदानी जिलों...

हल्द्वानी: 14 साल बाद 41 पार हुआ पारा, बाजारों में कर्फ्यू जैसे हालात

0
कुमाऊं में इस समय मौसम का अलग-अलग मिजाज देखने को मिल रहा है। पहाड़ी जिलों में हल्की बारिश की फुहारों ने मौसम को सुहावना...

यमनोत्री मार्ग पर कई घोड़ो की मौत, श्रद्धालुओं के साथ साथ बेजुबानों के लिए भी...

0
भडेलीगाड यमुनोत्री वैकल्पिक मार्ग पर एक घोड़े की मौत ने वन विभाग की लचर कार्यप्रणाली को उजागर कर दिया है। इस मार्ग की दुर्दशा...