राशिफल 06-04-2024: आज शनिवार के दिन क्या कहते है आपके सितारे, जानिए

1. मेष-:
शनिदेव की कृपा से आपका दिन अच्छा बीतने वाला है. अपने काम से आपको प्रशंसा मिलेगी. कुछ नया काम शुरु कर सकते हैं. आपकी सलाह से लोगों को फायदा मिलेगा. आप घर में किसी मंगल कार्य या पूजा कराने के बारे में सोच सकते हैं. शनि मंत्रों का जाप करें.

2. वृष-:
वृष राशि वालों के लिए शनिवार का दिन थोड़ा उतार चढ़ाव वाला रहने वाला है. इनकी कही पुरानी बातों के खुलासे से इन्हें शर्मिंदगी झेलनी पड़ सकती है. आज जितना हो सके अपनी जुवां बंद रखें. शनि के प्रकोप से बचकर रहें. जितना हो सके दान करें.

3. मिथुन-:
शनिवार का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए मुनाफे का दिन है बस आपनी खुशी किसी से शेयर ना करें. बुरी नज़र से बचकर रहें और परिवार के साथ ज्यादा समय बिताएं. शनि मंदिर में माथा टेकने जाएं.

4. कर्क-:
आर्थिक रूप से आज का दिन अच्छा रहने वाला है. खर्चे का दिन है लेकिन जरूरी खर्चा होगा. आय के नये साधन मिल सकते हैं. नौकरी में तारीफें मिलेंगी. व्यापारी हैं तो आपका मान सम्मान बढ़ेगा. किसी से प्यार करते हैं तो आज आप अपने प्यार का इज़हार कर सकते हैं आप पर शनिदेव और गणपति की भरपूर कृपा बनीं रहेगी. लड्डूओं का भोग लगाएं.

5. सिंह-:
सिंह राशि वालों को आज किसी बात पर बदनामी झेलनी पड़ सकती है इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखें नहीं तो पछताना पड़ेगा. कामकाज के लिहाज से आज का दिन कठिन रहने वाला है. ऑफिस में छुट्टी करने से बचें और काम ना टालें.

6. कन्या-:
आप अपनी बात आज संभलकर करें. बात का बतंगड़ बनाने वाले लोगों से दूर रहें और अपने आसपास के वातावरण को सकारात्मक बनाने के लिए आप अच्छी बातें करें. पूजा में ध्यान लगाएं. मेडिटेशन करें भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है.

7. तुला-:
शनिवार का दिन कुछ बड़े फैसले लेने का दिन है. आप अगर जीवन में सकारात्मक बदलाव चाहते हैं तो अपनी बात खुलकर करें. आगे बढ़ने के पर्याप्त मौके मिलेंगे. परिवार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे. शनिदेव की पूजा करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है.

8. वृश्चिक-:
वृश्चिक राशिवालों को आज इंवेस्टमेंट करना चाहिए. आपके लिए अच्छा समय है. आप परिवार में आज कुछ बड़ा कर सकते हैं. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें किसी की सलाह लेकर आज इंवेस्ट करने के बारे में सोचें. प्रोपर्टी लेने के लिए भी आज का दिन उत्तम है. नौकरी करते हैं तो हालात बेहतर होंगे. शनिदेव के सामने सूर्यास्त के बाद तेल का दीपक जगाएं.

9. धनु-:
किसी की बात में ना आएं, ना ही गवाही दें आप पर उल्टा पड़ सकता है. अपना ध्यान अपने काम पर लगाएं. आज फोकस बिगड़ता नज़र आ रहा है आप अपने काम से काम रखें. परिवार में विवाद से बचने के लिए बेहतर होगा कि आप मौन रहें. चप्पलों का दान करें.

10. मकर-:
समय के साथ चलना जरूरी होती है. अगर आप अपने ख्याल नहीं बदलते तो अब बदलाव का समय आ गया है आपको आगे बढ़ने के लिए कुथ नया करना और नया सोचना होगा. परिवार में किसी नए सदस्य के आने की खुशी मिल सकती है. मंदिर में आज देसी घी का दीपक जगाएं.

11. कुंभ-:
कुंभ राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको अपने काम आज ही निपटा लेने चाहिए. आज का आलस आपका नुकसान करा सकता है. दिन थोड़ा धीमा शुरु होगा लेकिन समय के साथ बेहतर होता जाएगा. आज शनदेव के बीज मंत्र का जाप करें.

12. मीन-:
किसी से धोखा मिल सकता है सतर्क रहें. आज दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. घर में आपका मान सम्मान बढ़ेंगा. नई नौकरी की तैयारी कर लें आपको कहीं से अच्छा ऑफर आने वाला है. शनिदेव के तेल अर्पित करें.

Related Articles

Latest Articles

पांचवे चरण के मतदान से पहले चुनाव आयोग ने जब्त किए 8889 करोड़ रुपये

0
लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवे चरण का चुनाव में 2 दिन बचे हैं. इस बीच चुनाव आयोग इलेक्शन के दौरान वोटरों को लुभाने के...

स्वाति मालीवाल मामला: बिभव कुमार की याचिका कोर्ट से खारिज, जानें आगे क्या होगा

0
स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं. शनिवार को इस घटनाक्रम में उस वक्त नया मोड़ आया जब दिल्ली पुलिस...

हल्द्वानी-रामनगर मार्ग पर अज्ञात वाहन और कार की जोरदार भिड़ंत, दो की मौत-तीन घायल

0
हल्द्वानी से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. शुक्रवार देर रात को हल्द्वानी-रामनगर मार्ग पर अज्ञात वाहन और कार की जोरदार भिड़ंत...

भारतीय टीम टी 20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार, टूनामेंट जल्द होगी टीम रवाना

0
आईपीएल 2024 सीजन अब अपने अंतिम चरण में है और अगले रविवार को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मौजूदा सीजन के समाप्त होते...

दिल्ली: स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट आई सामने, दाहिने गाल और बाएं पैर पर...

0
दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट में उनके बाएं पैर और दाहिने गाल पर चोट के निशान पाए...

हाईकोर्ट शिफ्टिंग को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना, कुमाऊं-गढ़वाल के बीच दंगल...

0
उत्तराखंड के कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व राज्यमंत्री डॉ. गणेश उपाध्याय ने हाल ही में एक बयान में कहा है कि हाईकोर्ट के मुद्दे...

सीएम धामी ने चारधाम यात्रा को लेकर की बैठक, अधिकारियों को जनता से फीडबैक से दिए...

0
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए चार धाम ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व्यवस्था को और अधिक प्रभावी...

उत्तराखंड में बढ़ती गर्मी के साथ ही बढ़ी बिजली की मांग, मैदानी जिलों में...

0
लगातार बढ़ती गर्मी के साथ-साथ बिजली की मांग ने अब एक रिकॉर्ड 5.5 करोड़ के पार पहुंच गई है। इस मौसम में मैदानी जिलों...

हल्द्वानी: 14 साल बाद 41 पार हुआ पारा, बाजारों में कर्फ्यू जैसे हालात

0
कुमाऊं में इस समय मौसम का अलग-अलग मिजाज देखने को मिल रहा है। पहाड़ी जिलों में हल्की बारिश की फुहारों ने मौसम को सुहावना...

यमनोत्री मार्ग पर कई घोड़ो की मौत, श्रद्धालुओं के साथ साथ बेजुबानों के लिए भी...

0
भडेलीगाड यमुनोत्री वैकल्पिक मार्ग पर एक घोड़े की मौत ने वन विभाग की लचर कार्यप्रणाली को उजागर कर दिया है। इस मार्ग की दुर्दशा...