राशिफल 10-04-2024: आज इन राशियों का देवी ब्रह्मचारिणी की कृपा से होगा भाग्योदय, देंगी सुख-समृद्धि का आशीर्वाद

मेष: आज आपका मन शांत रहेगा। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी. कार्यों की बाधाएं दूर होंगी. करियर से जुड़े फैसले होशियारी से लें. आज परिजनों के सपोर्ट से मन प्रसन्न रहेगा. काम के सिलसिले में लंबी यात्रा करनी होगी. कुछ जातक नई प्रॉपर्टी की खरीदारी का प्लान बना सकते हैं. विद्यार्थियों का पढ़ाई-लिखाई मन लगेगा. पार्टनर के साथ लव लाइफ रोमांटिक रहेगी.

वृषभ: आज का दिन सामान्य रहेगा. नए फिटनेस रूटीन में शामिल हों. धन बचत पर फोकस करें. ऑफिस मैनेजमेंट में अपनी सकारात्मक छवि बनाए रखें. आज पारिवारिक जीवन में छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. कुछ लोगों को ट्रैवलिंग के कई अवसर मिलेंगे. नई प्रॉपर्टी या वाहन की खरीदारी के चांसेस बढ़ेंगे. प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी.

मिथुन: आज दोस्त की मदद से आपके सभी सपने साकार होंगे. ऑफिस में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे. हेल्दी हैबिट्स अपनाएं. रोजाना योग और मेडिटेशन करें. प्रोटीन और न्यूट्रीशन से भरपूर डाइट लें. पर्सनल लाइफ में छोटी-मोटी दिक्कतें रहेंगी. कार्यों में देरी आएंगी. अज्ञात भय से मन परेशान रह सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. धैर्य बनाए रखें और सफलता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहें.

कर्क: आलस्य से दूर रहें. रोजाना योग और एक्सरसाइज करें. अपने बजट पर ध्यान दें, नहीं तो खर्चे अचानक से बढ़ सकते हैं. कुछ जातकों को मूड स्विंग की समस्या हो सकती है. अपने इमोशन्स पर नियंत्रण रखें. फैमिली में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है. मेहमानों के आगमन से पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी. विद्यार्थियों को एग्जाम में सफलता प्राप्त करने के लिए खूब मेहनत करना चाहिए.

सिंह: अपने फिजिकल और मेंटल हेल्थ पर ध्यान दें. आज खर्चों की अधिकता से मन परेशान रहेगा. नए व्यापार की शुरुआत के लिए आज का दिन शुभ है. फैमिली के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं या घर में छोटे फंक्शन का आयोजन कर सकते हैं. इससे घर-परिवार में खुशहाली आएगी. विद्यार्थियों को एग्जाम में सफल होने के लिए सीनियर्स की हेल्प लेने में संकोच नहीं करना चाहिए.

कन्या: आज आर्थिक मामलों में लकी रहेंगे. धन से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा. लेकिन अपने हेल्थ पर ज्यादा ध्यान दें. फैमिली के सपोर्ट से जीवन के हर पहलू में तरक्की करेंगे. करियर ग्रोथ के लिए सोच-समझकर लिए गए फैसले लाभकारी साबित होंगे. आज बड़े-बुजुर्ग बच्चों के बीच धन का बंटवारा कर सकते हैं. विद्यार्थियों को एग्जाम में बहुत अच्छे मार्क्स मिलेंगे. लव लाइफ में खुशहाली आएगी.

तुला: करियर में तरक्की के नए अवसरों पर नजर रखें. आज ऑफिस में उच्चाधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा. कार्यों की चुनौतियों का आत्मविश्वास के साथ सामना करने में सक्षम होंगे. विदेश यात्रा के योग बनेंगे. फैमिली के साथ प्रॉपर्टी को लेकर चल रहे विवादों से छुटकारा मिलेगा. रिलेशनशिप में साथी के प्रति ईमानदार रहें. इससे प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी.

वृश्चिक: आय में वृद्धि के नए अवसर मिलेंगे. सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. ऑफिस में सभी कार्यों को व्यवस्थित ढंग से कंपलीट करें. कार्यों की नई जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहें. आज प्रॉपर्टी से जुड़े विवादों से मुक्ति मिलेगी. पारिवारिक जीवन में खुशनुमा माहौल रहेगा. कुछ जातक फ्रेंड्स के साथ वेकेशन का प्लान बना सकते हैं. रिलेशनशिप में साथी के इमोशन्स को लेकर सेंसिटिव रहें. इससे साथी संग रिश्ता मजबूत और गहरा होगा.

धनु: ऑफिस में नई चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार रहें. आज आय के कई स्त्रोतों से धन लाभ होगा. प्रोफेशनल लाइफ में आपकी परफॉर्मेंस शानदार रहेगी. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी. रिश्तों में खुशहाली आएगी. साथी संग रिश्ता मजबूत होगा. करियर में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे. स्टूडेंट्स की एग्जाम में परफॉर्मेंस बेहतर होगी.

मकर: लंबे समय से चली आ रही बीमारियों से छुटकारा मिलेगा. व्यापार में धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे. पारिवारिक दिक्कतों का समझदारी से समाधान निकालें. कुछ जातकों को आज बकाया हुआ धन वापस मिलेगा. फैमिली के साथ वेकेशन का प्लान बना सकते हैं. इससे घर-परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. कुछ जातकों को कानूनी मामलों में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन धैर्य बनाए रखें. परिस्थितियां जल्द ही बेहतर होंगी.

कुंभ: आय में वृद्धि के नए विकल्पों की तलाश करें. नए कार्यों की शुरुआत के लिए आज का दिन बेहद शुभ है. फैमिली इश्यूज को शांत दिमाग से सुलझाएं. कुछ लोग आज एडवेंचर ट्रिप का प्लान बना सकते हैं. शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे. वैवाहिक जीवन में खुशनुमा माहौल रहेगा. कार्यों की बाधाएं दूर होंगी. हर काम में मनचाही सफलता मिलेगी.

मीन: आज स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव संभव है. पुराने निवेशों से धन लाभ होगा. ऑफिस में सहकर्मियों का सपोर्ट मिलेगा. लेकिन परिजनों से वैचारिक मतभेद संभव है. काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे. सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे. धन का आवक बढ़ेगा. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. साथ ही रिश्तों में प्यार और रोमांस बरकरार रहेगा.

Related Articles

Latest Articles

मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत सीएम धामी ने विभिन्न कार्यों हेतु प्रदान की स्वीकृति

0
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री घोषणा के क्रम में जनपद उधमसिंह नगर के विधानसभा क्षेत्र खटीमा स्थित शहीद स्थल पर शैड के निर्माण...

देहरादून: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने दिए जाली प्रमाण-पत्रों के मामलों में कड़ी कार्यवाही...

0
देहरादून| मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने जाली प्रमाण-पत्रों के मामलों में कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं. सीएस ने आम जनता के लिए जन्म-मृत्यु...

अंतरिक्ष से कुछ ऐसा नजर आता है राम सेतु, यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी ने शेयर...

0
यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी ने हाल ही में भारत और श्रीलंका को जोड़ने वाली श्रृंखला राम सेतु या एडम ब्रिज की एक उच्च-रिज़ॉल्यूशन तस्वीर शेयर...

जिंबाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शुभमन गिल को सौंपी गई कमान

0
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जुलाई में जिंबाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली 5 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का...

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को मिली बड़ी जिम्मेदारी राज्यसभा में नेता सदन बनाए गए...

0
केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को राज्यसभा में नेता सदन बनाया गया है. सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. चार साल से अधिक समय...

नीट विवाद को लेकर प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई के छात्रों ने की एनटीए को...

0
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर छात्र संगठन एनएसयूआई ने नीट परीक्षा में धांधली को लेकर सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया. एनएसयूआई के प्रेसिडेंट...

मोदी 3.0 के पहले 15 दिनों में क्या-क्या हुआ! राहुल गांधी ने गिनाया

0
पार्लियामेंट सेशन का आज पहला दिन शुरू हो गया है. विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. इसी बीच...

जैसे ही धर्मेंद्र प्रधान शपथ लेने के लिए उठे! विपक्ष चिल्लाने लगा नीट-नीट

0
नीट पेपर लीक पर मचे घमासान के बीच लोकसभा सत्र में भी इस मुद्दे की गूंज सुनाई दी. हुआ ये कि सोमवार को 18वीं...

Tamil Nadu Hooch Case: जेपी नड्डा ने खड़गे को लिखा पत्र, कांग्रेस पार्टी की...

0
तमिलनाडु में अवैध शराब से हुई मौतों को लेकर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को...

सीएम केजरीवाल को सुप्रीमकोर्ट से फिलहाल राहत नहीं, अगली सुनवाई 26 जून को

0
दिल्ली| सोमवार को सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. हालांकि, कोर्ट से केजरीवाल को फिलहाल कोई राहत नहीं...