राशिफल 12-04-2024: चैत्र नवरात्रि के चौथे दिन क्या कहते आपके सितारे, जानिए

मेष-:
व्यापार में निवेशकों द्वारा किया गया निवेश काफी लाभ देगा. कार्यस्थल पर भाग्य के भरोसे न बैठें और अपने प्रयास जारी रखें. मल्टी बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को कागजी दस्तावेज़ मजबूत रखने पड़ते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति को दूसरों के काम में सहयोग करना पड़ता है, लेकिन उससे पहले, यह जरूरी है कि आप अपने कार्यों को समय पर पूरा करें.

सामाजिक स्तर पर आपकी उम्मीदें पूरी हो सकती हैं. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है संभावना है कि उनके साथ बिताया गया समय आपके लिए यादगार रहेगा. आपको आधिकारिक यात्रा के लिए दूसरे शहर जाना पड़ सकता है. छात्रों, कलाकारों और खिलाड़ियों को अच्छे करियर विकल्प मिलेंगे.

वृषभ-:
ऑनलाइन सप्लाई बिजनेस में आपको अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाने की जरूरत है. बिजनेसमैन को ग्राहक की मांग को ध्यान में रखते हुए स्टॉक रखना होगा, ताकि ग्राहक खाली हाथ न लौटे. नौकरीपेशा व्यक्ति यदि किसी व्यक्ति का कार्य पूरा होने में अधिक समय लग रहा है तो आपको कार्य प्रणाली में बदलाव करने का प्रयास करना चाहिए.

कार्यस्थल पर आपको कुछ चुनौतियों और समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. हृदय रोगियों को बदलते मौसम को देखते हुए सतर्क रहना चाहिए. सामाजिक स्तर पर हर जगह आपकी चर्चा होगी. नई पीढ़ी को नकारात्मक परिस्थितियों में धैर्य रखना चाहिए.

इससे ऐसा होगा, क्योंकि ग्रहों का खेल आपको गलत काम करने के लिए उकसा सकता है. आप अपने प्यार और जीवनसाथी को खुश रखने में सफल रहेंगे. परिवार में किसी खास व्यक्ति के साथ चल रहे मतभेद और मनमुटाव दूर हो सकते हैं अपने क्षेत्रों में मदद मिलेगी सफलता मिलेगी.

मिथुन-:

व्यापार में खर्च बढ़ने से आपके धन का प्रवाह कम हो जाएगा. बिजनेस में सावधानी बरतें. आर्थिक संकट से बचने के लिए खर्चों पर. नियंत्रण बनाए रखें, अन्यथा आपको इस बात को लेकर बेवजह परेशान होना पड़ सकता है.

नौकरीपेशा जातक के लिए दिन चुनौतीपूर्ण हो सकता है, क्योंकि कुछ कार्यों में कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर आप काफी तनाव महसूस करेंगे. प्रेम और दांपत्य जीवन में आपके लिए दिन परेशानियों भरा रहेगा.

यात्रा के दौरान लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है. आप चाहकर भी परिवार में कुछ भी छुपा नहीं पाएंगे. आपको पेट दर्द की समस्या हो सकती है. इंजीनियरिंग के छात्र अपने प्रोजेक्ट समय पर जमा नहीं करते हैं. पाएंगे कि वे तनाव में रहेंगे.

कर्क-:
बिजनेस में बिना सोचे-समझे प्रयोग करने से बचें, अन्यथा नुकसान का सामना करना पड़ेगा. बिजनेसमैन को बाहरी सलाह के बजाय घर के बड़ों से मिली सलाह के अनुसार काम करना चाहिए. नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपनी तैयारी मजबूत रखनी होगी.

कार्यक्षेत्र में अनुभव की कमी के कारण उन्हें कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. खिलाड़ी के लिए ट्रैक पर दिन सामान्य रहेगा. परिवार में सभी से खुले दिल से बात करें. रोमांच और

रोमांस के साथ प्यार और वैवाहिक जीवन .घर की महिलाएं कुछ नया करने या अपने करियर को बेहतर बनाने के लिए सक्रिय नजर आएंगी. दोस्तों के साथ यात्रा संबंधी कोई योजना टल सकती है

सिंह-:
बुधादित्य, सौभाग्य योग बनने से कारोबार में अटके प्रोजेक्ट पूरे होने के साथ-साथ नए प्रोजेक्ट भी आपके हाथ लगेंगे. दोपहर बाद कारोबार की स्थिति सामान्य रहेगी, लेकिन आपको भविष्य के काम की योजना बनानी होगी. काम करने पर जोर देना चाहिए.

कार्यस्थल पर स्थानांतरण की संभावना बन सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति को सहकर्मियों के बीच आधिकारिक तौर पर काम बांटने का काम सौंपा जा सकता है. अपना काम ईमानदारी से करें. जिन युवाओं ने हाल ही में अपनी पढ़ाई पूरी की है, उन्हें अपनी योग्यता के अनुसार रोजगार की तलाश शुरू कर देनी चाहिए.

सेहत से जुड़ी कई तरह की परेशानियां आपके सामने आ सकती हैं. परिवार में किसी खास व्यक्ति से आपको अचानक सरप्राइज मिल सकता है. सामाजिक स्तर पर दिखावे से दूरी बनाए रखने से आपको मदद मिलेगी. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए समय बेहतर रहेगा.

कन्या-:
बिजनेस में आपके द्वारा अपनाई गई रणनीति से ही बिजनेस की ग्रोथ बढ़ेगी. कार्यस्थल पर दिन आपके पक्ष में रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा तैयार कर लें, संभावना है कि ऐसा करने से आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे.

सामाजिक स्तर पर काम करते हुए आपके कदम राजनीति की ओर बढ़ सकते हैं. पैतृक संपत्ति के अच्छे दाम मिल सकते हैं. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ यादगार पल बिता पाएंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से बदलते मौसम में सावधान रहना होगा.

घर की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करनी होगी, क्योंकि कीमती सामान खोने की आशंका है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सफल होने के लिए रिवीजन तकनीक अपनानी होगी.

तुला-:
बिजनेस में कुछ आर्थिक दिक्कतों के कारण आपका काम अटक सकता है. व्यापारी वर्ग को सावधानी से काम करना होगा, क्योंकि बड़ा नुकसान होने की आशंका है. कार्यक्षेत्र पर अतिरिक्त कार्यभार के कारण आप तनाव में रहेंगे, जिससे आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

नौकरीपेशा व्यक्ति को फालतू कामों में समय बर्बाद करने से बचना होगा, यह जरूरी कार्यों पर ही खर्च करें. आपके प्यार और जीवनसाथी का कोई भी फैसला आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए खर्च की संभावना बन रही है, मेहमानों की आवभगत में भी आपकी जेब ढीली हो सकती है. स्वास्थ्य- यात्रा संबंधी यात्रा हो सकती है.

आपके नकारात्मक विचार सामाजिक स्तर पर आपकी प्रतिष्ठा को कम करेंगे. धूप के अधिक संपर्क में रहने से सर्दी-गर्मी की समस्या हो सकती है. छात्रों को अपनी परीक्षा की तारीखें स्पष्ट न होने से दिक्कतें बढ़ सकती हैं.

वृश्चिक-:
बुधादित्य, सौभाग्य योग बनने से बिजनेस में चैनल पार्टनर की हिस्सेदारी आपके लिए फायदेमंद रहेगी. व्यापारी अगर किसी को पैसा उधार देते हैं तो उन्हें आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है. अगर आपने रख लिया है तो आप उन्हें याद दिला सकते हैं. नौकरीपेशा जातक के करियर की बात करें तो निजी जीवन की परेशानियां पेशेवर जीवन पर असर डाल सकती हैं, जिससे आपको बचना होगा.

कार्यस्थल पर वरिष्ठ और बॉस आपके काम की सराहना करेंगे, जिससे आपके मन में गर्व महसूस होगा. कर सकता है. दिन की शुरुआत में नई पीढ़ी काफी सक्रिय नजर आएगी, लेकिन दिन के मध्य तक कुछ ऐसी चीजें घटेंगी जिससे आप थोड़े उदास नजर आएंगे.

छात्रों को शिक्षकों और वरिष्ठों द्वारा दिए गए मार्गदर्शन का पालन करना चाहिए और अगले सेमेस्टर के लिए तैयार होना चाहिए. परिवार में किसी खास मामले पर किसी खास से बहस हो सकती है. प्यार और जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में दिन बीतेगा. कलाकारों और खिलाड़ियों को अपनी-अपनी फिडल्स पर ज्यादा ध्यान देना होगा.

धनु-:
व्यवसाय में आपकी कार्यशैली दूसरों के बीच आपकी छवि अलग बनाएगी. व्यापारी वर्ग को अधिक मुनाफा कमाने के लिए आंख मूंदकर किसी को कर्ज नहीं देना चाहिए. कार्यस्थल पर भावुकता में आकर कोई भी निर्णय न लें.

नौकरीपेशा व्यक्ति को एमएनसी कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. आप अपने प्यार और जीवनसाथी से अपने दिल की बात साझा करेंगे. सामाजिक स्तर पर आपके किसी काम की तारीफ होगी. सिरदर्द और चक्कर आने की समस्या हो सकती है. सबके चेहरे पर मुस्कान होनी चाहिए. इसके लिए आप अपने परिवार के साथ बैठकर हंसी-मजाक कर सकते हैं.

नई पीढ़ी को रक्तदान करने का मौका मिले तो बिना किसी हिचकिचाहट के इस महादान के लिए आगे आएं. रिश्तों पर न डालें ज्यादा बोझ रिश्ता कोई भी हो, शादीशुदा जिंदगी में इन बातों का खास ख्याल रखना पड़ता है. नौकरी पेशा व्यक्तियों को अपने क्षेत्र पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है.

मकर-:
बुधादित्य, सौभाग्य योग बनने से आप कारोबार में आ रही कठिनाइयों को दूर कर अपना रुतबा बढ़ाने में सफल होंगे. व्यवसायी को अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए विज्ञापन का सहारा लेना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर भाग्य का पहिया आपके साथ चलने से आपका काम बिना किसी की मदद के आगे बढ़ेगा.

नौकरीपेशा जातक को मेहनती बनकर सारे काम किनारे रखकर ऑफिशियल कार्यों पर फोकस करना होगा. नई पीढ़ी को एक बात का विशेष ध्यान रखना होगा, अपने हितों की पूर्ति के लिए दूसरों को नुकसान न पहुंचाएं.

परिवार में किसी से पुराने विवाद सुलझ सकते हैं. प्यार और जीवनसाथी की भावनाओं को समझने से रिश्ते बेहतर होंगे. स्वास्थ्य कारणों से प्रोसेस फूड से दूरी बनाकर रखें. छात्र कलाकार और खिलाड़ी अपने-अपने क्षेत्र में कुछ नया करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे.

कुंभ-:
आलस्य और टीम वर्क की कमी के कारण आपके उत्पाद का ग्राफ बाजार में नीचे रहेगा. कार्यस्थल पर गपशप में लगे रहने के कारण आप अपना काम समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को आलोचना सुनने से नहीं घबराना चाहिए, अगर आप इन बातों को सकारात्मक तरीके से लेंगे तो आप अपनी कमियों को दूर कर पाएंगे. आपके बदले व्यवहार से परिवार में सभी परेशान रहेंगे.

पारिवारिक विवादों से दूर रहना होगा, गड़े मुर्दे मत उखाड़ो पापा. उनकी बातों को गंभीरता से सुनें. इस भागदौड़ भरी जिंदगी में आपको अपनी सेहत के लिए भी समय निकालना चाहिए. आपका स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है. आप घर में सफाई अभियान शुरू कर सकते हैं, जिसमें घर के सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा.

प्रेम और वैवाहिक जीवन में किसी तीसरे व्यक्ति का प्रवेश परेशानी पैदा करेगा. अगर विद्यार्थी अपने करियर में सफल होना चाहते हैं तो उन्हें अपनी पूरी ताकत पढ़ाई में लगानी होगी. गाड़ी चलाते समय आपको नींद आ सकती है. चोट लगने की आशंका हो सकती है.

मीन-:
बुधादित्य, सौभाग्य योग बनने से कोई नई डील आपके हाथ लगने से व्यापार में दोगुना लाभ मिलेगा. जो लोग अपने पिता के बिजनेस में हाथ बंटा रहे हैं, उन्हें बिजनेस संबंधी फैसले लेने पड़ेंगे. इसे लेने से पहले आपको अपने पिता से सलाह लेनी होगी. कार्यस्थल पर सभी का सहयोग और सहयोग मिलने से आपको मनचाही सफलता मिलेगी.

नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिशियल कार्यों में वरिष्ठ के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ेगी. ऐसे युवा जो लगातार किसी न किसी समस्या से जूझ रहे हैं. इनके लिए धार्मिक कार्यों के लिए कुछ श्रम और धन का दान करना उचित रहेगा.

किसी पारिवारिक कार्यक्रम के दौरान आपकी किसी खास व्यक्ति से जान-पहचान हो सकती है. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में ख़ुशी का माहौल रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर रहेगा. सामाजिक स्तर पर आपको राजनीतिक सहयोग मिल सकता है. एक प्रतिभाशाली व्यक्ति कड़ी मेहनत से ही सफलता प्राप्त करेगा.


Related Articles

Latest Articles

पांचवे चरण के मतदान से पहले चुनाव आयोग ने जब्त किए 8889 करोड़ रुपये

0
लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवे चरण का चुनाव में 2 दिन बचे हैं. इस बीच चुनाव आयोग इलेक्शन के दौरान वोटरों को लुभाने के...

स्वाति मालीवाल मामला: बिभव कुमार की याचिका कोर्ट से खारिज, जानें आगे क्या होगा

0
स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं. शनिवार को इस घटनाक्रम में उस वक्त नया मोड़ आया जब दिल्ली पुलिस...

हल्द्वानी-रामनगर मार्ग पर अज्ञात वाहन और कार की जोरदार भिड़ंत, दो की मौत-तीन घायल

0
हल्द्वानी से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. शुक्रवार देर रात को हल्द्वानी-रामनगर मार्ग पर अज्ञात वाहन और कार की जोरदार भिड़ंत...

भारतीय टीम टी 20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार, टूनामेंट जल्द होगी टीम रवाना

0
आईपीएल 2024 सीजन अब अपने अंतिम चरण में है और अगले रविवार को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मौजूदा सीजन के समाप्त होते...

दिल्ली: स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट आई सामने, दाहिने गाल और बाएं पैर पर...

0
दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट में उनके बाएं पैर और दाहिने गाल पर चोट के निशान पाए...

हाईकोर्ट शिफ्टिंग को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना, कुमाऊं-गढ़वाल के बीच दंगल...

0
उत्तराखंड के कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व राज्यमंत्री डॉ. गणेश उपाध्याय ने हाल ही में एक बयान में कहा है कि हाईकोर्ट के मुद्दे...

सीएम धामी ने चारधाम यात्रा को लेकर की बैठक, अधिकारियों को जनता से फीडबैक से दिए...

0
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए चार धाम ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व्यवस्था को और अधिक प्रभावी...

उत्तराखंड में बढ़ती गर्मी के साथ ही बढ़ी बिजली की मांग, मैदानी जिलों में...

0
लगातार बढ़ती गर्मी के साथ-साथ बिजली की मांग ने अब एक रिकॉर्ड 5.5 करोड़ के पार पहुंच गई है। इस मौसम में मैदानी जिलों...

हल्द्वानी: 14 साल बाद 41 पार हुआ पारा, बाजारों में कर्फ्यू जैसे हालात

0
कुमाऊं में इस समय मौसम का अलग-अलग मिजाज देखने को मिल रहा है। पहाड़ी जिलों में हल्की बारिश की फुहारों ने मौसम को सुहावना...

यमनोत्री मार्ग पर कई घोड़ो की मौत, श्रद्धालुओं के साथ साथ बेजुबानों के लिए भी...

0
भडेलीगाड यमुनोत्री वैकल्पिक मार्ग पर एक घोड़े की मौत ने वन विभाग की लचर कार्यप्रणाली को उजागर कर दिया है। इस मार्ग की दुर्दशा...