सीएम पद को लेकर अशोक गहलोत का बड़ा बयान- ‘मैं ये पद छोड़ना चाहता हूं लेकिन ये मुझे नहीं छोड़ रहा और छोड़ेगा भी नहीं’

गुरुवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में विभिन्न अहम मुद्दों पर बात की. इस दौरान उन्होंने ईडी की छापेमारी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने अपने सीएम पद छोड़ने को लेकर भी बयान दिया.

फिर से सीएम बनने के सवाल पर पहले तो अशोक गहलोत ने मजाकिया लहजे में कहा, ”कांग्रेस में जो सीएम उम्मीदवार होता है वो नहीं बनता. अपनी सरकार की स्वास्थ्य योजना को गिनाते हुए कहा मैं ये पद छोड़ना चाहता हूं लेकिन ये पद मुझे नहीं छोड़ रहा और छोड़ेगा भी नहीं. कुछ तो बात होगी कि गांधी परिवार मुझ पर विश्वास करता है.”

बड़ी संख्या में टिकट कटने के सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा, राजस्थान में कोई एंटी इनकमबेंसी नहीं है. सीएम पर कोई आरोप नहीं है. विधायकों से थोड़ी नाराजगी है , भ्रष्टाचार के आरोप हैं. लेकिन टिकट तब कटते हैं जब विकल्प हो. सीएम गहलोत ने कहा कि अचार संहिता लागू होने के बाद भी विपक्षी दलों के खिलाफ छापे मारे जा रहे हैं. जब राहुल गांधी से ईडी ने पूछताछ की तभी मैंने ईडी, इनकम टैक्स और सीबीआई निदेशक से मिलने का समय मांगा था. इन संस्थाओं की प्रतिष्ठा है. इनपर भरोसा कम हुआ तो देश का नुकसान होगा.

उन्होंने कहा कि ईडी को लेकर मामले में सुप्रीम कोर्ट में जल्द फैसला होना चाहिए, जहां चुनाव आते हैं वहां ईडी पहले पहुंचती है. जांच एजेंसियों की विश्वसनीयता खत्म हो रही है.सही कार्रवाई हो तो स्वागत लेकिन इशारों पर कार्रवाई होती है. ईडी वाले कहते हैं कि “हम आधे घंटे में आने वाले हैं, आप देख लीजिए”. सीएम गहलोत ने कहा कि जांच एजेंसियों के अधिकारियों की जिम्मेदारी देश के प्रति होनी चाहिए.

यूपीए सरकार के दौरान ईडी ने 10 सालों में 112 छापे मारे और एनडीए के नौ सालों में तीन हजार दस छापे मारे गए. यूपीए के दौरान 93% चार्जशीट दर्ज हुए जबकि एनडीए के समय केवल 29% चार्जशीट पेश हुए.

सीएम ने कहा कि देश बेबस है. पीएम को मणिपुर जाने का समय नहीं मिला. उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान में संजीवनी घोटाला हुआ. इस मामले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत आरोपी हैं. इस मामले में ईडी जांच नहीं कर रही. सीएम ने कहा कि पीएम मोदी भाषण की कला जानते हैं. पीएम मोदी एनसीपी पर सवाल उठाते थे वो पार्टी अजीत पवार के नेतृत्व में बीजेपी से मिल गई. आरोप लगने के बाद कोई बीजेपी के साथ मिल जाए तो वो वाशिंग मशीन में धुल जाते हैं. अचार संहिता के बाद छापे मारने की क्या जरूरत है? बाद में भी कार्रवाई हो सकती है. कोई भागा तो नहीं जा रहा. पीएम मोदी और अमित शाह विपक्ष को दुश्मन मानते हैं. वक्त आने पर जनता सबक सिखाएगी.

अशोक गहलोत ने कहा, जयपुर में गणपति प्लाजा में एक लॉकर में पांच सौ करोड़ ब्लैक मनी मिली. बीजेपी नेता और जांच एजेंसी के बीच मिलीभगत है. गहलोत ने मजाकिया लहजे में कहा मेरा नहीं है इसलिए मैं लॉकर का नाम भूल गया.

वसुंधरा राजे सिंधिया की कथित उपेक्षा को लेकर पूछे गए एक सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा वो उनकी पार्टी का अंदरूनी मामला है लेकिन वसुंधरा जी को मेरी वजह से सजा नहीं मिलनी चाहिए. अपनी सरकार पर 2020 में आए खतरे को याद करते हुए गहलोत ने कहा कि तब वसुंधरा राजे ने राजस्थान की परंपरा के मद्देनजर सरकार गिराने से दूरी बना ली थी.

उम्मीदवारों की घोषणा में देरी और मतभेद को लेकर पूछे गए सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा सभी फैसले सबकी राय से हो रहे हैं. गहलोत ने कहा कि शायद आप सचिन पायलट का जिक्र कर रहे हैं लेकिन बीजेपी को यही तकलीफ है कि सभी फैसले आम राय से हो रहे हैं.बागियों की टिकट काटने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि पुरानी बातें हम भूल चुके हैं. हमारी नीति है, भूलो और माफ करो. टिकट का आधार जिताऊ उम्मीदवार है.

बड़ी संख्या में टिकट कटने के सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा, राजस्थान में कोई एंटी इनकमबेंसी नहीं है. सीएम पर कोई आरोप नहीं है. विधायकों से थोड़ी नाराजगी है , भ्रष्टाचार के आरोप हैं. लेकिन टिकट तब कटते हैं जब विकल्प हो.

पार्टी आलाकमान को परोक्ष रूप से संदेश देते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि जब मेरी सरकार गिराने की कोशिश हो रही थी तब विधायकों को दस करोड़ रूपए का ऑफर था. अगर मेरे विधायक भ्रष्ट होते तो पैसे लेते लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. पार्टी आलाकमान को परोक्ष रूप से संदेश देते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि जब मेरी सरकार गिराने की कोशिश हो रही थी तब विधायकों को दस करोड़ रूपए का ऑफर था. अगर मेरे विधायक भ्रष्ट होते तो पैसे लेते लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

Related Articles

Latest Articles

रामलला के ललाट पर 500 साल बाद ‘सूर्य तिलक’, भक्तों ने किए दिव्य दर्शन

0
देशभर में आज धूमधाम से रामनवी का पर्व मनाया जा रहा है. इस बार रामनवमी के मौके पर अयोध्या में खास आयोजन किया जा...

राहुल गांधी ने अमेठी से स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर किया...

0
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी की अमेठी सीट से बीजेपी की नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव...

चुनाव आयोग की सम्राट चौधरी, चंद्रबाबू नायडू समेत इन नेताओं के ऊपर कार्रवाई, सोशल...

0
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने मंगलवार को जानकारी दी कि भारत चुनाव आयोग ने कुछ नेताओं, राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों के पोस्ट रोकने के...

चैत्र नवरात्रि 2024: आज है रामनवमी व्रत, जानें शुभ मुहूर्त-पूजा विधि

0
हिंदी पंचांग के अनुसार, चैत्र नवरात्रि के अंतिम दिन रामनवमी मनाई जाती है. रामनवमी 17 अप्रैल यानी बुधवार को है. नवरात्रि की नवमी तिथि...

नवमी पर मां सिद्धिदात्री की पूजा-आराधना के साथ शारदीय नवरात्र का होता है समापन

0
आज राम नवमी है. देशभर में मां के मंदिरों में भक्त दर्शन कर आशीर्वाद ले रहे हैं. नवरात्र के आखिरी दिन मां अपने भक्तों...

IPL 2024 KKR Vs RR: जोस बटलर के शतक के दम पर राजस्थान ने...

0
राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 में अपनी छठवीं जीत हासिल कर ली है. राजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को 2 विकेट से हराया....

राशिफल 17-04-2024: आज रामनवमी के दिन क्या कहते हैं आपके सितारे, जानिए

0
मेष:आज धक्कों के लिए बाहर देखो! अगर चीजें ठीक नहीं चल रही हैं, तो मदद मांगें. देरी से चोट लगती है. आप काम पर...

17 अप्रैल 2024 पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त, कैलेंडर-व्रत और त्यौहार

0
आपके लिए आज का दिन शुभ हो. अगर आज के दिन यानी 17 अप्रैल 2024 को कार लेनी हो, स्कूटर लेनी हो, दुकान का...

परीक्षा पास करने के बाद किसे मिलता है कौन सा पद! जानिए कौन बनता...

0
मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस 2023 परीक्षा के परिणामों का ऐलान कर दिया है. यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा 2023 तीन...

रणदीप सुरजेवाला पर चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, 48 घंटे प्रचार पर रोक लगाई

0
कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद रणदीप सुरजेवाला पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है. आयोग ने 48 घंटे उनके चुनाव प्रचार पर रोक...