Home उत्‍तराखंड उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, प्रदेश में जल्द ही...

उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, प्रदेश में जल्द ही होने वाली है 13 हजार नई भर्तियां

0

देहरादून| उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश में जल्द ही 13 हजार नई भर्तियां होने वाली हैं. विधानसभा के मानसून सत्र में विपक्ष ने सरकार पर प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर सवाल किया तो संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने जवाब दिया कि जल्द ही सरकार 13000 नई भर्तियां करने जा रही है.

इसमें उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के माध्यम से 7963, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से 2917 और चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के माध्यम से 2256 पदों पर भर्ती शामिल है.

बता दें उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र में विपक्ष ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को जमकर घेरा और हकीकत से मुखातिब करवाया तो पक्ष कुछ बोलने की स्थिति में रहा नहीं. हालांकि विपक्ष के घेराव से यह ज़रूर फायदा हो गया कि पलटवार में संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने जवाब दागा कि सरकार 13000 नई भर्तियां करने जा रही है.

मानसून सत्र में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि सरकार ने प्रदेश में युवाओं को 22 हजार सरकारी नौकरी की घोषणा की थी लेकिन उसका कुछ पता नहीं है.

जबकि बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह ने सरकार पर आरोप लगाया कि हर साल युवा दो करोड़ रोजगार की आस में है. लेकिन सत्ता पक्ष मनरेगा मनरेगा और पकौड़े बनाने के काम को रोजगार बताता है.

विपक्ष ने सदन में कहा कि बेरोजगारों पर दर्ज मुकदमे सरकार के आश्वासन के बाद भी वापस नहीं लिए गए हैं. मुकदमे वापस लेने के बजाय उल्टा उन्हें नोटिस भेजे जा रहे हैं. इसके साथ ही विपक्ष ने एक बार फिर से पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. विपक्ष के सवालों के जवाब में संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि सभी विभागों को विभिन्न श्रेणी के पदों के सापेक्ष जल्द अधियाचन भेजने के निर्देश दिए गए हैं.

विपक्षों के सवालों के जवाब देते हुए संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि अभी तक उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के 2718, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के 2522 और उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के 1646 को मिलाकर 6886 युवाओं को नौकरी दी जा चुकी है.




NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version