Home उत्‍तराखंड उत्तराखंड : 1249 हेड कांस्टेबलों को मिला प्रमोशन, बने अपर उपनिरीक्षक

उत्तराखंड : 1249 हेड कांस्टेबलों को मिला प्रमोशन, बने अपर उपनिरीक्षक

0
प्रतीकात्मक फोटो

उत्तराखंड पुलिस में कार्यरथ 1249 हेड कांस्टेबलों को सरकार द्वारा प्रमोशन का तोहफा दिया गया है। बता दे कि हेड कांस्टेबलों की सूची बीती शाम शुक्रवार को जारी की गई। हालांकि प्रमोशन पाकर ये हेड कांस्टेबल अब अपर उपनिरीक्षक बन गए हैं। इसी के साथ तीन हजार कांस्टेबलों का भी एक सप्ताह के भीतर प्रमोशन हो जाएगा। जो कि कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल बन जाएंगे।
इस मौके पर डीजीपी अशोक कुमार ने सभी पदोन्नत पुलिस कर्मियों को बधाई दी। साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा पुलिस जवानों की ग्रेड-पे की समस्या का समाधान करते हुए अपर उपनिरीक्षक का नया पद सृजित कर 1750 पद स्वीकृत किए थे। इसके बाद विभागीय चयन समिति ने प्रमोशन के लिए 1249 हेड कांस्टेबल को पात्र पाया गया व उनका प्रमोशन किया गया।
हालांकि अपर उपनिरीक्षक पद पर पदोन्नति मिलने से पुलिस जवानों का मनोबल बढ़ा है। अब मामलों की विवेचना में भी काफी मदद मिलेगी। प्रमोशन पाने वालों में नागरिक पुलिस पुरुष- 328, नागरिक पुलिस महिला- 32, अभिसूचना- 58, सशस्त्र पुलिस- 377, पीएसी- 422, एमटी- 23, आरमोरर- 07, घुड़सवार- 02 शामिल हैं।
बता दे कि विभागीय कार्यवाही के चलते अभी 19 कर्मियों का प्रमोशन रुका हुआ है। पदोन्नति के लिए हेड कांस्टेबल पद पर दो वर्ष की सेवा की अर्हता होने के कारण 482 हेड कांस्टेबल अपर उपनिरीक्षक नहीं बन सके। जिस कारण यह पद खाली रह गए हैं। शासन से शिथिलीकरण की अनुमति लेकर जल्द ही इन पदों को भी भरने के प्रयास किए जाएंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version