Home ताजा हलचल मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी का कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद...

मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी का कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद निधन

0
मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी

बंगाल के मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी नहीं रहे. 85 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. उनका निधन कोलकाता के एक प्राइवेट अस्पताल में हुआ.

वह पिछले काफी समय से इसी अस्पताल में भ्रती थे. 6 अक्टूबर को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें इस अस्पातल में भर्ती कराया गया था.

सौमित्र चटर्जी की तबीयत लगातार बिगड़ती गई और डॉक्टरों की पूरी कोशिश के बावजूद उनका निधन हो गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टर्स का कहना था कि तंत्रिका तंत्र कोई काम नहीं कर रहा और सभी प्रयास असफल साबित हो रहे हैं.

डॉक्टरों ने ये भी बताया कि हमने सीटी स्कैन किया था ताकी पता चल सके कि कोई समस्या तो नहीं है. हमने एक ईईजी किया था लेकिन उनके दिमाग में काफी कम गतिविधियां हो रही हैं.

85 वर्षीय सौमित्र चटर्जी के अंग अच्छी तरह से काम कर रहे थे, लेकिन उनके रक्त में यूरिया और सोडियम का स्तर गिर गया था. इसके बाद 6 अक्टूबर को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे और तब से ही वह कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती थे और उनका इलाज चल रहा था.

सौमित्र चटर्जी या कहें सौमित्र चट्टोपाध्याय, ये नाम भारतीय सिनेमा में किसी पहचान का मोहताज नहीं. सौमित्र चटर्जी ने मुख्य रूप से बंगाली फिल्मों में काम किया, लेकिन सिनेमा जगत में उनका नाम हर कोई जानता है.

सौमित्र का जन्म 19 जनवरी, 1935 को पश्चिम बंगाल के उस समय के कलकत्ता में हुआ था. कह सकते हैं कि सौमित्र को अभिनय के गुण अपने पिता के जरिए मिले.

सौमित्र को ऑस्कर विनर फिल्म निर्देशक सत्यजीत रे के साथ सहयोग के लिए जाना जाता है.

सौमित्र ने सत्यजीत रे के साथ मिलकर 14 फिल्में की थीं. उन्होंने सत्यजीत रे के साथ 1959 से लेकर 1990 तक काम किया था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version